23 अगस्त से शुरू हो रही है नोकिया 6 की सेल, आपने किया रजिस्टर?

By Agrahi
|

नोकिया 3 और नोकिया 5 के बाद अब फाइनली एचएमडी ग्लोबल अपने नोकिया 6 एंड्रायड स्मार्टफोन को सेल के लिए उपलब्ध कराने जा रहा है। नोकिया 6 की सेल 23 अगस्त को अमेज़न इंडिया पर शुरू होगी, इस सेल के लिए रजिस्ट्रेशन काफी पहले ही शुरू कर दिए गए थे। आज फोन के लिए रजिस्टर करने का आखिरी दिन है, कुछ ही घंटों में यह रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए जाएंगे।

 

OnePlus 5 के नए स्लेट ग्रे 8जीबी रैम वैरिएंट की सेल आज से शुरू

23 अगस्त से शुरू हो रही है नोकिया 6 की सेल, आपने किया रजिस्टर?

23 अगस्त को होने वाली नोकिया 6 की इस सेल में वो ही ग्राहक भाग ले सकते हैं जिन्होंने फोन के लिए रजिस्टर कराया होगा। यह फोन अमेज़न इंडिया पर एक्सक्लूसिव है।

सैमसंग स्मार्टफोन जिन्हें मिलेगा गूगल का लेटेस्ट Android O ओएस

एचएमडी ग्लोबल ने जून 13 को भरता में अपने तीन एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 को लॉन्च किया था। अब यह फोन पूरे दो महीने बाद सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन की कीमत भारत में 14,999 रुपए रखी गई है। इस फोन के लिए अब तक 1 मिलियन से अधिक लोगों ने रजिस्टर किया है।

नोकिया 6 स्पेसिफिकेशन

नोकिया 6 स्मार्टफोन में 5.5 इंच की फुल एचडी 2.5डी स्क्रीन दी गई है। इस फोन में कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन भी दी गई है।

आज लॉन्च हो रहा है Xiaomi का Redmi Note 5A

फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जो कि फ्रंट में है। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है। इस फोन में स्नैपड्रैगन 430 एसओसी दिया गया है। फोन की रैम 3जीबी है जबकि इसकी इंटरनल मैमोरी 32जीबी की है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसकी मैमोरी को 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में 3000 mAh की बैटरी है।

23 अगस्त से शुरू हो रही है नोकिया 6 की सेल, आपने किया रजिस्टर?

 

फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का रियर सेंसर दिया गया है। फोन के फ्रंट समें 8 मेगापिक्सल सेंसर है यह दोनों f/2.0 अपर्चर के साथ आते हैं। इस फोन में यूएसबी 2.0 पोर्ट भी है।

लॉन्च ऑफर

नोकिया 6 पर अमेज़न इंडिया लॉन्च ऑफर भी दे रही है, जिसमें 1000 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है। यह कैशबैक अमेज़न के प्राइम मेंबर्स को ही मिलेगा, जो अमेज़न पे बैलेंस के जरिए फोन को खरीदेंगे। नोकिया 6 के जो ग्राहक किंडल ऐप में साइन इन करेंगे उन्हें किंडल ईबुक्स पर 80 प्रतिशत का ऑफ़ मिलेगा, जो कि 300 रुपए तक है।

इन स्मार्टफोन को है खतरा

नोकिया के सबसे पहले एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6 के मार्केट में आने के बाद कई स्मार्टफोन ब्रांड के लिए बड़ा खतरा आने वाला है। नोकिया 6 की रेंज में पेश हुए अन्य स्मार्टफोन जैसे श्याओमी मी मैक्स 2, सैमसंग गैलेक्सी ऑन मैक्स, जियोनी ए1, एलजी क्यू6 को नोकिया 6 कड़ी टक्कर दे सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Nokia 6 registration on amazon closes today. The phone will be available for sale on 23rd august. Register now if you haven't, today is the last day. Read more about this in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X