Nokia 6 का दमदार वेरिएंट भारत में लॉन्च, ये हैं फीचर्स

Written By:

HMD Global ने गुरुवार को भारत में नोकिया 6 का 4जीबी रैम वाला दमदार वेरिएंट ल़ॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को बिना किसी आधिकारिक अनाउंसमेंट के लॉन्च किया है, जो नोकिया के फैन्स को हैरान कर सकता है। नोकिया 6 का 4जीबी रैम वेरिएंट ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर लिस्ट किया जा चुका है। ये नया वेरिएंट साल 2017 जून में लॉन्च नोकिया 6 का पावरफुल वेरिएंट कहा जा रहा है।

कंपनी ने इस फोन को 4जीबी रैम औऱ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है। एचएमडी ग्लोबल ने पिछले साल नोकिया 6 को 3जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया था। आइए जानते हैं नोकिया 6 की कीमत, फीचर्स और अवेलेबिलिटी के बारे में।

Nokia 6 का दमदार वेरिएंट भारत में लॉन्च, ये हैं फीचर्स

कीमत और उपलब्धता-

4 जीबी रैम वाले 6 को फ्लिपकार्ट पर 16,999 रुपए में लिस्ट किया गया है। अगर आप इस फोन को खरीदने का सोच रहे हैं, तो बता दें कि इस फोन की बिक्री 20 फरवरी से शुरू होगी। फ्लिपकार्ट पर इस फोन को ग्रे कलर वेरिएंट नजर आ रहा है। फिलहाल बाकी कलर वेरिएंट के बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं मिली है। नोकिया 6 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट अमेजन इंडिया पर 14,999 रुपए में बिक रहा है।

Nokia 6 का दमदार वेरिएंट भारत में लॉन्च, ये हैं फीचर्स

नोकिया 6 के फीचर्स और स्पेक्स-

नोकिया 6 को यूनिमेटल बॉडी डिजाइन के साथ पेश किय गया है। नोकिया 6 क्लासी डिजाइन के साथ प्रीमियम लुक में आता है। इस फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया है। इस इसके साथ कॉर्निंग गोरिला ग्लास प्रोटेक्शन भी दी गई है. इस फोन की बॉडी एल्युमीनियम 6000 सीरीज की बनी है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर रियर साइड में शिफ्ट किया गया है. हालांकि यह फोन डिस्प्ले के मामले में ट्रेंड को फॉलो नहीं करता है, इसमें 16:9 का एस्पेक्ट रेश्यो है.

खुशखबरी : 1,500 रुपए के फोन में चला सकेंगे फेसबुक

Nokia 6 2018 में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 SoC दिया गया है, जो कि इस फोन का वीक पॉइन्ट कहा जा सकता है। इस प्राइस कैटेगिरी में आने वाले अन्य स्मार्टफोन की तुलना में इस वेरिएंट का प्रोसेसर दमदार नहीं है। अब ये फोन रैम औऱ स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में मौजूद है, जिसमें 3जीबी रैम के साथ 32जीबी स्टोरेज और 4जीबी की रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज दिया गया है। माइक्रोएसडी कार्ड का यहां पर ऑप्शन है, जिसकी मदद से स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है.

Nokia 6 का दमदार वेरिएंट भारत में लॉन्च, ये हैं फीचर्स

फोटोग्राफी के लिए नोकिया 6 में आपको 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा और इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का है. HMD Global ने इस फोन में अपना खास फीचर Bothie भी दिया है. यह फीचर नोकिया 6 के फ्रंट और रियर दोनों साइड कैमरा पर है. ये फोन स्टॉक एंड्रॉइड ओरियो पर चलता है।

डेटा धमाका: इस प्लान में मिल रहा है 40GB डेटा- 100 SMS रोज

नोकिया 6 में पावर बैकअप के लिए 3000mAh की बैटरी दी गई है। नोकिया 6 के दमदार वेरिएंट के लॉन्च होने के बाद नोकिया के फैन्स को Nokia 6 (2018) और Nokia 7 Plus का इंतजार है। उम्मीद की जा रही है कि नोकिया 6 (2018) की कीमत 20,000 रुपए और नोकिया 7 प्लस को स्नैपड्रेगन 660 SoC प्रोसेसर के साथ 25000 रुपए में लॉन्च किया जा सकता है।

English summary
HMD Global ne Nokia 6 ka powerful variant launch kar diya hai. isme 4GB of RAM aur 64GB Internal Storage diya hai.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot