Subscribe to Gizbot

Nokia 9 में होगा 41MP कैमरा और 8GB रैम, सभी फीचर्स लीक

Written By:

नोकिया ने इस साल मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस इवेंट में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 सिरोको, नोकिया 7 प्ल, नोकिया 6, नोकिया बनाना फोन समेत कई स्मार्टफोन पेश किए थे। अगर आप सोच रहे हैं कि एचएमडी ग्लोबल इस साल का स्टॉक एमडब्ल्यूसी इवेंट में पेश कर चुकी है, तो आप गलत हैं।

इस साल कंपनी एक और फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 9 लॉन्च कर सकती है। नोकिया 9 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन लीक रिपोर्ट में सामने आए हैं, जिनमें कहा गया है कि कंपनी इस फोन को दमदार फीचर्स के साथ पेश कर सकती है।

Nokia 9 में होगा 41MP कैमरा और 8GB रैम, सभी फीचर्स लीक

स्लेशलीक की रिपोर्ट के अनुसार, नोकिया 9 में 6.1 इंच का क्वाड एचडी एमोलेड डिसप्ले होगा, जो 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो के साथ आएगा। ये फोन पतले बैजल के साथ आएगा, जो इसकी स्क्रीन को और बड़ा लुक देंगे। कहा जा रहा है कि कंपनी पिछले हैंडसेट की तरह इस फोन को भी सेरेमिक ब्लैक और गोल्ड फिनिश के साथ लॉन्च कर सकती है।

नोकिया का ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन तीन रियर कैमरा के साथ आएगा। फोन में 41 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, 20 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा टेलीफोटो लेंस के साथ होगा और तीसरा 9.7 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम कैमरा होगा। ये सभी लेंस नोकिया के ZEISS सर्टिफिाइड लेंस होंगे। लो लाइट फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ आएंगे। फ्रंट कैमरा की बात करें, तो इस फोन में 21 मेगापिक्सल का होगा।

Nokia 9 में होगा 41MP कैमरा और 8GB रैम, सभी फीचर्स लीक

कैमरा के अलावा फोन के खास फीचर की बात करें, तो ये दमदार प्रोसेसर के साथ आएगा। नोकिया 9 में स्नैपड्रेगन 845 चिपसेट व एड्रेनो 540 जीपीयू होगा। फोन में 6 जीबी और 8 जीबी रैम और 128G और 256 GB इंटरनल स्टोरेज होगा। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस मॉडल को लाइट वेरिएंट में भी पेश कर सकती है।

नोकिया 9 में पावर बैकअप के लिए 3900mAh की बैटरी होगी, जो Qi वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। कनेक्टिविटी ऑप्शन की बात करें, तो इसमें ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5 मिमी का हैडफोन जैक होगा। लीक स्पेक्स शीट में सामने आया है कि ये IP68 वॉटर रेसिस्टेंट सर्टिफिकेशन के साथ आएगा।

नोकिया 9 में फिंगर प्रिंट सेंसर भी होगा। हालांकि लीक के अनुसार फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर इन ग्लास होगा यानी डिसप्ले के अंदर ही फिंगर प्रिंट सेंसर होगा। ये फोन एंड्रॉइड 8.1.0 आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा। इस फोन के फीचर्स को देखकर कहा जा सकता है कि लॉन्च के बाद ये फोन सैमसंग और ऐपल के फ्लैगशिप हैंडसेट को टक्कर दे सकता है।

English summary
HMD Global flegship smartphone Nokia 9 renders leaked and its showing that the phone have three rear camera and 8GB RAM.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot