Nokia C3: भारत में लॉन्च हुए इस नए बजट फोन के बारे में जानिए सभी खास बातें

|

Nokia कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन को आज लॉन्च किया है। हमने आपको एक स्मार्टफोन के बारे में बताया था। उस स्मार्टफोन का नाम Nokia 5.3 है। अब हम आपको के दूसरे स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं, जिसे कंपनी ने आज लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का नाम Nokia C3 है। आइए हम आपको नोकिया के इस बजट स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं।

Nokia C3: भारत में लॉन्च हुए इस नए बजट फोन के बारे में जानिए सभी खास बातें

 

इस फोन की डिस्प्ले

इस फोन में कंपनी ने 5.99 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले दी है। ये डिस्प्ले एचडी+ आईपीएस और टच ग्लास के साथ आती है। इस फोन को कंपनी ने Nordic Blue, Sand कलर में लॉन्च किया है। इस फोन का डिजाइन एक पुराने मॉडल जैसा है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो ये फोन ऑक्टा-कोर प्रोसेसर पर काम करता है। इस चिपसेट को Unisoc चिपसेट कहा जा रहा है। इस प्रोसेसर के साथ कंपनी इस फोन में 2 जीबी रैम और 3 जीबी रैम का ऑप्शन दे रही है।

इस फोन का कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो नोकिया कंपनी ने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का एक ऑटोफोकस वाला कैमरा दिया है, जो एक फ्लैश के साथ आता है। इस फोन के अगले हिस्से में कंपनी ने 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया, जो सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए काम आएगा।

बैटरी और बढ़िया बैकअप

इस फोन में कंपनी ने 3040 एमएएच की बैटरी दी है। इस फोन की बैटरी के लिए कंपनी का दावा है कि इससे 50 घंटे तक बात कर सकते हैं। इसका स्टैडबाय टाइम 16.5 दिन का है। इसका ऑडियो प्लेबैक 31 घंटे का है। इसका वीडियो प्लेबैक टाइम भी 7 घंटे का है।

इस फोन की कनेक्टिविटी

इसमें कंपनी 3.5 mm headphone jack, FM radio receiver, FM radio receiver दिया है। इसके अलावा इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए भी कंंपनी ने 4G, FM radio receiver, Bluetooth® 4.2, GPS/AGPS, की सुविधा कनेक्टिविटी के तौर पर दिया है। इसके अलावा इस फोन में दो सिम की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, एमबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्समिटी सेंसर जैसे सेंसर दिए गए हैं। इसके साथ-साथ कंपनी ने इस फोन में एक गूगल एसिसटेंट का बटन भी दिया है।

 

इस फोन की कीमत और बिक्री

इस फोन की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज दिया है, जिसकी कीमत 7,499 रुपए है। इसके अलावा इस फोन का दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला है, जिसकी कीमत कंपनी ने 8,999 रुपए रखी है। इस फोन को 17 सितंबर को बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। हालांकि 10 सितंबर से यूज़र्स इस फोन को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। इस फोन को कंपनी ने सयान और सैंड कलर ऑप्शन में पेश किया है। इसमें एक साल की रिप्लेसमेंट गारंटी भी कंपनी ने दी है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The Nokia company has launched two of its new smartphones today. We told you about a smartphone. The name of that smartphone is Nokia 5.3. Now let us tell you about the other smartphone, which the company has launched today. The name of this smartphone is Nokia C3. Let us tell you about this budget smartphone of Nokia.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X