स्टाइलिश डिजाइन के साथ Nokia C31 स्मार्टफोन लांच, कीमत है आपके बजट में फ़ीट

|
Nokia C31 स्मार्टफोन 10 हजार रु से भी कम कीमत में हुआ लांच

Nokia ने आज भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन Nokia C31 लॉन्च कर दिया है। Nokia C31 पहले लॉन्च किए गए C21 Plus का सक्सेजर है। स्मार्टफोन को सितंबर 2022 में वैश्विक स्तर पर लॉन्च किया गया था। C31 को भारत में दो स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया गया है।

 

Nokia की मूल कंपनी HMD Global ने C31 को 6.7-इंच HD डिस्प्ले, AI-पावर्ड बैटरी सेविंग फीचर्स के साथ तीन दिन की बैटरी लाइफ, Android 12, Google ट्रिपल रियर और सेल्फी कैमरा और ढेर सरे जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। आइए भारत में Nokia C31 की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स, कीमत पर एक नज़र डालते हैं।

Nokia C31 Specifications

C31 में 720 x 1600 पिक्सल के एचडी+ रेजोल्यूशन के साथ 6.745 इंच का डिस्प्ले है। इसमें डिस्प्ले के शीर्ष पर एक मानक 60Hz रिफ्रेश रेट और एक वॉटरड्रॉप नॉच है। फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा और पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप है। रियर कैमरा सेटअप में 13MP का मेन कैमरा, 2MP का मैक्रो और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है। Google का कैमरा ऐप पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर, नाइट मोड, स्टोरेज स्मार्ट आदि जैसे मोड के साथ आता है। रियर पैनल पर कैमरा सेंसर के साथ एक एलईडी फ्लैश है।

Nokia C31 Features

C31 में यूनिसोक प्रोसेसर है, हालांकि इसके बारे में सटीक जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। SoC (सिस्टम-ऑन-चिप) को 4GB तक रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। आप फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ा सकते है। फोन 5,050mAh की बैटरी के साथ आता है जिसके बारे में एक बार चार्ज करने पर तीन दिन तक चलने का दावा किया गया है। नोकिया का कहना है कि वह डिवाइस की बैटरी लाइफ को बचाने के लिए एआई-संचालित टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही है।

 

Nokia C31 की खासियत

Nokia C31 बॉक्स से बाहर Android 12 चलाता है। यूजर्स को Spotify और GoPro Quik समेत कुछ प्री-इंस्टॉल ऐप्स देखने को मिलेंगे। फोन को फेस अनलॉक या फिंगरप्रिंट के जरिए अनलॉक किया जा सकता है। इसकी IP52 सुरक्षा रेटिंग है और यह एक साल की रिप्लेसमेंट गारंटी के वादे के साथ आता है। अन्य कनेक्टिविटी फीचर्स में ब्लूटूथ सपोर्ट, एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक, वाई-फाई, एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट, जीपीएस, एजीपीएस, गैलीलियो और एलटीई शामिल हैं।

Nokia C31 की भारत में कीमत

भारत में लॉन्च हुआ Nokia C31 दो स्टोरेज वेरिएंट में आता है। बेस वेरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज है जिसकी कीमत 9,999 रुपये है। एक 4GB + 64GB वैरिएंट भी है, जिसकी कीमत 10,999 रुपये है। Nokia C31 तीन रंगों- चारकोल, मिंट और सियान में आता है। कंपनी ने सी31 की बिक्री की तारीख का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह नोकिया वेबसाइट और देश के अन्य प्रमुख खुदरा दुकानों पर उपलब्ध होगा। यह जल्द ही प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Nokia has launched its new budget smartphone, the Nokia C31 in India today. The Nokia C31 is the successor of the previously launched C21 Plus.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X