ये है नोकिया का पहला एंड्रायड टैबलेट, आईपैड मिनी को देगा टक्‍कर

Written By:

नोकिया एक बार फिर से अपनी वापसी करने को तैयार है, माइक्रोसॉफ्ट में विलय होने के 7 महिने बाद नोकिया ने अपना पहला N1 एंड्रायड टैबलेट लांच कर दिया है। नोकिया ने इससे पहले अपने ट्विटर एकाउंट में एक ब्‍लैक बाक्‍स की फोटो ट्विट की थी जिसे लेकर कई जानकारों का कहना है ये नोकिया का टैबलेट हो सकता है मगर हैरानी की बात ये है कि नोकिया ने एंड्रायड प्‍लेटफार्म के साथ अपना एन 1 पेश किया है। पहली नजर में आप नोकिया एन 1 को देखकर धोखा खा सकते हैं क्‍योंकि इसकी डिज़ाइन हूबहू एपल के आईपैड से मिलती है।

नोकिया के इस पहले टैबलेट को फॉक्‍सकॉन कंपनी बना रही है, ये वही कंपनी है जो आईपैड भी बनाती है। नोकिया एन 1 को सबसे पहले चीन के बाजारों में लांच किया जाएगा। वहीं अगर इसकी कीमत पर नजर डालें तो चाइना में इसे 249 डॉलर यानी 14,000 रुपए में कंपनी उतारेगी। इसमें 7.9 इंच की स्‍क्रीन दी गई है साथ में लॉलीपॉप लेटेस्‍ट ओएस और नोकिया जेड लांचर का फीचर दिया गया है। कहा जा रहा है नोकिया ने एन 1 को आईपैड मिनी से टक्‍कर लेने के लिए उतारा है, वहीं इसका लुक भी आईपैड मिनी से काफी मिलता जुलता है।

English summary
Finland's Nokia launched a new brand-licensed tablet computer on Tuesday which is designed to rival Apple'siPad Mini....
Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting