नोकिया बना रहा है एंड्रायड फोन

Posted By:

एक ओंर जहां एंड्रायड ओएस के चलते नोकिया को भारी नुकसान उठाना पड़ा है वहीं खबरें मिल रही है कि नोकिया अगले महिने एंड्रायड फोन का निमार्ण शुरु कर सकता है। फिनिश मोबाइल कंपनी नोकिया अभी तक यहीं कहना आया है कि उसे अपने सिम्‍बेइयन प्‍लेफार्म पर पूरा भरोसा है और वो एंड्रायड की ओंर रुख नहीं करेगा। लेकिन नोकिया के स्‍वामित्‍व वाली लग्‍जरी फोन निर्माता कंपनी वर्चू अगले महिने एंड्रायड फोन लांच कर सकती है।

जापानी ब्‍लॉग ऑफ मोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार नया वर्चू हैंडसेट में एंड्रायड 4.0 ओएस के साथ डृयुल कोर प्रोसेसर, 1.5 गीगार्ह क्‍वॉलकॉम एमएसएम 8 260 स्‍नैड्रैगन प्रोसेसर, वाईफाई, एनएफसी, 4.0 ब्‍लूटूथ और 1250 एमएएच की बैटरी इनबिल्‍ड होगी। रिपोर्ट के अनुसार नए फोन को RM-828V नाम से उतारा जाएगा, हालाकि अभी इस बात पर नोकिया ने अपनी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं व्‍यक्‍त की है।

फीचरों के अलावा फोन की कीमत को लेकर कई तरह अफवाहें बाजार में उड़ रहीं हैं, जैसे कई जानकारों का कहना है वर्चू का नया फोन भारतीय कीमत के अनुसार करीब 2,20,000 रुपए का होगा जो खास तौर से लग्‍जरी फोन लर्वस के लिए लांच किया जाएगा। अब देखना ये हैं क्‍या वर्चु का अगला फोन एंड्रायड प्‍लेटफार्म पर होगा या फिर सिम्‍बेइयन पर ये तो आने वाला वक्‍त ही बताएगा।

Please Wait while comments are loading...
CJI ने बनाई 5 सदस्यीय संविधानिक पीठ, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों को नहीं किया शामिल
CJI ने बनाई 5 सदस्यीय संविधानिक पीठ, प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले चारों जजों को नहीं किया शामिल
  सरकार ने भी इन खबरों को बताया झूठा, इन 5 फेक न्यूज पर न करें भरोसा
सरकार ने भी इन खबरों को बताया झूठा, इन 5 फेक न्यूज पर न करें भरोसा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot