Subscribe to Gizbot

4G अवतार में होगा 1994 में लॉन्च हुआ क्लासिक 'Nokia 2010'

Written By:

HMD Global एक बार फिर नोकिया के फैन्स के लिए कुछ खास पेश करने की तैयारी कर रहा है। एचएमडी ग्लोबल की लीडरशिप के बाद नोकिया ने अपने पोर्टफोलियो में न सिर्फ क्लासिक नोकिया 3310 जैसे फोन शामिल किए हैं, बल्कि फ्लैगशिप नोकिया स्मार्टफोन भी मार्केट में उतारे हैं।

कंपनी ने अपनी दमदार वापसी के साथ मार्केट में मौजूद बड़े ब्रांड्स को भी टक्कर दी है। अब कंपनी एक बार फिर अपने ब्रांड आइकन फीचर फोन पर फोकस करने जा रही है।

4G अवतार में होगा 1994 में लॉन्च हुआ क्लासिक 'Nokia 2010'

याद हो कि कंपनी इस साल मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस इवेंट में नोकिया 8110 "बनाना फोन" भी लॉन्च कर चुकी है। नोकिया के पोर्टफोलियो को देखकर कहा जा सकता है कि कंपनी न सिर्फ स्मार्टफोन बल्कि अपने क्लासिक फोन को भी नोकिया के फैन्स के बीच पॉपुलर बनाए रखना चाहती है।

अब एचएमडी ग्लोबल साल 1994 में लॉन्च हुए फीचर फोन क्लासिक "नोकिया 2010" को रिलॉन्च करने जा रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी इस फोन को नए अवतार में पेश करेगी और ये 4जी वोल्ट सपोर्ट के साथ आएगा।

एंड्रॉइड अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी फिलहाल इस फोन पर काम कर रही है और यूजर्स के लिए ये फोन अगले साल तक उपलब्ध कराया जा सकता है और अगले साल तक नोकिया 2010 मॉडल अपने 25 साल पूरे कर चुका होगा।

नोकिया 3310 और बाकी फीचर फोन के रिबर्थ में उन्हें कलरफुल बॉडी और अट्रेक्टिव लुक के साथ पेश किया है और उम्मीद की जा रही है कि 2010 मॉडल भी कलरफुल अंदाज में आ सकता है। कंपनी फोन के बटन चेंज कर सकती है और नोकिया 3310 की तरह इस फोन से भी एंटिना रिमूव कर सकती है।

नोकिया 3310 मॉडल की तरह ये फोन भी Kai OS आधारित ओपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। बता दें कि फिलहाल कंपनी की तरफ से इस फोन के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन अगर आप नोकिया के फैन हैं या नोकिया के फीचर फोन से आपकी कुछ खास यादों में शामिल हैं, तो इस फोन के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

English summary
Nokia may rebirth classic Nokia 2010 from 1994 as a 4G phone. a report suggests that the Nokia 2010 is currently in works and could be unveiled early next year.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot