Subscribe to Gizbot

बस कुछ दिन और आ रहा है नोकिया एक्‍स एंड्रायड स्‍मार्टफोन

Posted By:

नोकिया का एक्‍स नाम से नया एंड्रायड फोन जल्‍द आने वाला है, कहा जा रहा है नोकिया एक्‍स को ज्‍यादा महंगे दामों में लांच नहीं किया जाएगा। ट्विटर पर @evleaks द्वारा नोकिया एक्‍स के फीचरों पर ध्‍यान दें तो इसमें 1 गीगाहर्ट का स्‍नैपड्रैगन प्रोसेसर 4 इंच की डब्‍लूवीजिए स्‍क्रीन, 4 जीबी इंटरनल मैमोरी, 512 एमबी रैम, 1,500 एमएएच बैटरी लगी होगी।

पढ़ें: नोकिया के 10 बेस्‍ट पॉपुलर स्‍मार्टफोन

ये ड्युल सिम वर्जन में 6 कलर ऑप्‍शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। रीटेल मार्केट के साथ नोकिया एक्‍स नोकिया स्‍टोर में भी मिलेगा।  रिपोर्ट के अनुसार नोकिय एक्‍स की कुछ यूनिट भारत में कुछ सलेक्‍टेड डेवलर्पस के पास भेज दी गईं हैं।

पढ़ें: 19 अरब डॉलर का सौदा, वॉट्स-ऐप हुआ फेसबुक का

बस कुछ दिन और आ रहा है नोकिया एक्‍स एंड्रायड स्‍मार्टफोन

नोकिया का ये पहला एंड्रायड फोन अप्रेल के करीब बाजार में लांच किया जाएगा। ऐसा भी कहा जा रहा है नोकिया एक्‍स में गूगल का एंड्रायड सोर्स कोड होगा लेकिन इसमें गूगल प्‍ले जैसी गूगल की कई दूसरी सर्विस प्रयोग नहीं कर सकेंगे। जाहिर सी बात है नोकिया इसके लिए अपना एक अलग ऐप स्‍टोर बनाएगा। इससे नोकिया पहले से बेहतर और स्‍मार्ट आशा स्‍मार्टफोन बाजार में ला सकेगा।

वैसे हम आपको बता दें नोकिया एक्‍स देखने में आशा 501 की तरह लगता है हालाकि इसमें आशा 501 से बड़ी 4 इंच की डब्‍लूवीजिए स्‍क्रीन, ड्युल कोर स्‍नैपड्रैगन 200 चिपसेट, 512 एमबी रैम, 5 मेगापिक्‍सल कैमरा, 4 जीबी एक्‍पेंडेबल स्‍टोरेज दिया गया है।

कांग्रेस के करीब आ रहे हैं  बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन!
कांग्रेस के करीब आ रहे हैं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन!
भाजपा के सत्ता में आने के बाद रामदेव को जमीन खरीद में पहुंचाया गया 300 करोड़ का फायदा: रायटर्स
भाजपा के सत्ता में आने के बाद रामदेव को जमीन खरीद में पहुंचाया गया 300 करोड़ का फायदा: रायटर्स
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot