Nokia कंपनी ने एंड्रॉयड 11 अपेडट का लिस्ट किया ट्वीट, बाद में किया डिलीट

|

हर स्मार्टफोन्स कंपनी अपने-अपने स्मार्टफोन्स को लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 11 से अपडेट करते जा रही है। इन कंपनियों में वनप्लस, शाओमी, रियलमी जैसी कंपनियां शामिल है। इस लिस्ट में नोकिया कंपनी का भी नाम शामिल हो गया है। नोकिया के फोन में भी एंड्रॉयड 11 अपडेट का दिए जाने की प्लानिंग हो रही है।

Nokia कंपनी ने एंड्रॉयड 11 अपेडट का लिस्ट किया ट्वीट, बाद में किया डिलीट

 

नोकिया ने ट्वीट किया डिलीट

नोकिया कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एंड्रॉयड 11 अपडेट का रोडमैप जारी किया था। इस रोडमैप में नोकिया कंपनी ने भविष्य का प्लान बताया कि कब-कब, किस-किस स्मार्टफोन्स को एंड्रॉयड 11 का अपडेट दिया जाएगा। हालांकि नोकिया कंपनी ने कुछ ही देर में अपने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया। अब अगर नोकिया कंपनी अपने फोन्स में उसी रोडमैप के मुताबिक अपडेट देगी तो नीचे लिखे टाइम पर ही नोकिया फोन्स को अपडेट मिलेगा।

अब नोकिया कंपनी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल के जरिए शेयर की गई रोडमैप की इमेज के मुताबिक नोकिया कंपनी सबसे पहले Nokia 8.3 में Android 11 OTA का अपडेट सबसे पहले देने जा रही है। आपको बता दें कि नोकिया 8.3 एक 5जी फोन है। इस फोन के साथ-साथ Nokia 2.2, Nokia 5.3, और Nokia 8.1 को इस साल के अंत तक और अगले साल के पहले क्वॉर्टर तक Android 11 OTA का अपडेट दे दिया जाएगा।

नोकिया कंपनी के कई स्मार्टफोन्स में मिलेगा अपडेट

इसके लिए नोकिया कंपनी के बजट स्मार्टफोन्स की बात करें तो Nokia 1.3, Nokia 2.3, Nokia 2.4, Nokia 3.4, और Nokia 4.3 का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। नोकिया कंपनी के इन बजट स्मार्टफोन्स को 2021 के पहले क्वॉर्टर तक एंड्रॉयड 11 का अपडेट दिए जाने की बात कही जा रही है।

2021 साल के पहले क्वॉर्टर और दूसरे क्वॉर्टर के बीच Nokia 3.2, Nokia 6.2, और Nokia 7.2 में एंड्रॉयड 11 का अपडेट देने की तैयारी की जा रही है। इन सभी स्मार्टफोन्स के अलावा Nokia Pureview स्मार्टफोन को Android 11 का अपडेट भी 2021 के दूसरे क्वॉर्टर तक दिया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Every smartphone company is updating its smartphones with the latest operating system Android 11. These companies include companies like OnePlus, Xiaomi, Realme. The name of the Nokia company has also been included in this list. Nokia's phone is also planning to be given Android 11 update.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X