मिलने लगा नोकिया का एक्‍सएल ड्युल सिम एंड्रायड फोन

Posted By:

नोकिया का ड्युल सिम एंड्रायड स्‍मार्टफोन एक्‍स एल नोकिया के ऑनलाइन स्‍टोर में बिक्री के लिए उपलब्‍ध हो गया है। नोकिया स्‍टोर में एक्‍स एल एंड्रायड फोन 11,489 रुपए में मिल रहा है। फिलहाल एक्‍सएल हैंडसेट केवल ग्रीन कलर ऑप्‍शन में ही उपलब्‍ध है। इससे पहले नोकिया ने अपना पहला एंड्रायड स्‍मार्टफोन एक्‍स 8,599 रुपए में लांच किया था। नोकिया एक्‍स के बाद कंपनी ने एक्‍सल और एक्‍स प्‍लस को लांच करने की घोषणा की थी उम्‍मीद है एक्‍स प्‍लस भी जल्‍द बाजार में मिलने लगेगा।

नोकिया एक्‍सएल में ड्युल सिम के साथ 5 इंच की बड़ी स्‍क्रीन दी गई है, जो नोकिया एक्‍स और एक्‍स प्‍लस के मुकाबले 1 इंच बड़ी है। नोकिया एक्‍स ड्युल सिम में एंड्रायड का ओपेन सोर्स प्रोजेक्‍ट प्‍लेटफार्म दिया गया है जिसमें माइक्रोसॉफ्ट और नोकिया की सर्विस प्रयोग की जा सकती है।

नोकिया एक्‍सएल में कस्‍टमराइज़ मेट्रो टाइल्‍स यूआई दिया गया है जिसमें नोकिया स्‍टोर ऐप प्रयोग की जा सकती हैं हालाकि इसमें गूगल प्‍ले स्‍टोर एक्‍सेस नहीं कर सकते मगर कई थर्ड पार्टी ऐप स्‍टोर की मदद से एप्‍लीकेशन डाउनलोड की जा सकतीं हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एक्‍सएल में 5 इंच की एलसीडी स्‍क्रीन दी गई है जो 480x800 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है, फोन की स्‍क्रीन में दी गई डेंसिटी 187 पिक्‍सल पर इंच है।

एक्‍सएल में ड्युल कोर क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन एस 4 प्रोसेसर दिया गया है जो 1 गीगाहर्ट की स्‍पीड देता है साथ में 768 जीबी की रैम इनबिल्‍ड है। फोन की इंटरनल मैमोरी 4 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं।

नोकिया एक्‍सएल में 5 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है साथ में लिड फ्लैश और 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी लगा हुआ है।

फोन में 2000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जो 16 घंटे का टॉक टाइम और 720 घंटे का स्‍टैंडबॉय टाइम देती है।

एक्‍सएल में ड्युल सिम के साथ नोकिया मिक्‍स रेडियो, फेसबुक, ट्विटर, वीचैट, वाइबर, स्‍काइप जैसे कई दूसरी प्री लोडेड एप्‍लीकेशन दी गईं हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
Opinion Poll

Social Counting