India

NordVPN यूजर्स अब कर सकते हैं अन्य डिवाइसों से सीधे कनेक्ट, पेश किया Meshnet फीचर

|

NordVPN जो दुनिया की टॉप वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) सर्विस प्रोवाइडर है जिसने बीते मंगलवार को मेशनेट (Meshnet) नाम से एक नया फीचर पेश किया है जिससे यूजर्स अब वीपीएन सर्वर के माध्यम से अपने ट्रैफ़िक को रूट करने के बजाय अन्य डिवाइसों से डायरेक्ट कनेक्ट कर पाएंगे।

 
NordVPN यूजर्स अब कर सकते हैं अन्य डिवाइसों से सीधे कनेक्ट, पेश किया Meshnet फीचर

इस प्रकार Meshnet के साथ यूजर्स छुट्टी पर जाने के बाद अपने ट्रैफ़िक को छोड़े गए लैपटॉप के माध्यम से रूट कर सकते हैं। यानि कुल मिलाकर वो अपने आईपी एड्रेस के साथ इंटरनेट को ब्राउज़ कर पाएंगे।

WhatsApp Tips: कैसे करें Last Seen और Profile Picture को HideWhatsApp Tips: कैसे करें Last Seen और Profile Picture को Hide

"एक पारंपरिक NordVPN कनेक्शन सर्वर के माध्यम से आपके इंटरनेट ट्रैफ़िक को रिडायरेक्ट करता है, मेशनेट आपको अपना खुद का नॉर्डवीपीएन सर्वर (NordVPN) बनाने की परमिशन देता है, जो केवल आपके या आपके दोस्तों के डिवाइसों से बना होता है, चाहे उनका लोकेशन कुछ भी क्यों न हो। इसके लिए NordVPN का सब्सक्रिप्शन लेना जरूरी होगा, ऐसा NordVPN के प्रोडक्ट स्ट्रेटेजिस्ट व्यकिंटास मकनिकस ने कहा है।

इंतजार हुआ खत्म, Twitter में रोल आउट होने लगा है Edit और Dislike का फीचरइंतजार हुआ खत्म, Twitter में रोल आउट होने लगा है Edit और Dislike का फीचर

उन्होंने कहा, "एक रेगुलर नॉर्डवीपीएन (सब्सक्रिप्शन) सर्विस आपके इंटरनेट ट्रैफ़िक को वीपीएन सर्वरों के माध्यम से रूट करती है, जबकि Meshnet का यह फीचर आपको अपने या अपने दोस्तों के डिवाइसों के माध्यम से अपना खुद का नॉर्डवीपीएन सर्वर (NordVPN Server) बनाने की सुविधा देता है, चाहे वे दुनिया में कहीं भी हों। मेशनेट के साथ, यूजर्स अपने परिवार के सदस्यों, दोस्तों या कलिग्स से आसानी से फाइल भेज या प्राप्त कर सकते हैं और अब उन्हें सर्वर पर अपने वर्क प्रोजेक्ट को होस्ट करने की आवश्यकता भी होगी।

क्या है NordVPN का का Meshnet फीचर?

NordVPN यूजर्स अब कर सकते हैं अन्य डिवाइसों से सीधे कनेक्ट, पेश किया Meshnet फीचर

अब बात आती है कि मेशनेट क्या है और कैसे काम करता है, तो आपको बता दें कि Meshnet एक वर्चुअल लोकल एरिया नेटवर्क (LAN) के रूप में काम करता है, इसलिए वीपीएन यूजर्स अपने फ्रेंड्स के साथ बिना किसी लैन केबल के मल्टीप्लेयर गेम खेल सकते हैं।

 

कैसे रहें Phishing Links, Messages और Emails से सावधानकैसे रहें Phishing Links, Messages और Emails से सावधान

यानि अगर आप भी NordVPN फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो आपको अपने नॉर्डवीपीएन ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपडेट करना पड़ेगा। इसके बाद बाहर के अन्य डिवाइसों को कनेक्ट किए जा सकते हैं।

गौरतलब हो कि नए नियमों के बाद NordVPN ने पिछले हफ्ते यह घोषणा की थी कि अपनी सर्विस को भारत से हटा देगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
NordVPN, the world's top Virtual Private Network (VPN) service provider, on Tuesday introduced a new feature called Meshnet that allows users to directly connect to other devices instead of routing their traffic through VPN servers.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X