UBER यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने जारी की खास सर्विस

By Neha
|

अगर आप कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर कैब का हिस्सा हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। उबर ने अपने पैसेंजर्स के लिए वेब वर्जन भी लॉन्च कर दिया है। इस वेब बेस्ड वर्जन m.uber.com पर जाकर पैसेंजर्स अपने लिए कैब बुक कर सकते हैं। बता दें कि ये सर्विस उन लोगों के बहुत काम आएगी, जो स्मार्टफोन इस्तेमाल नहीं करते हैं, या उनके स्मार्टफोन में उबर कैब ऐप नहीं है। बता दें कि उबर का वेब वर्जन भी ठीक ऐप की तरह ही काम करेगा, जिसमें आप अपनी पिकअप और ड्रोप लोकेशन फिल कर सकते हैं।

UBER यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने जारी की खास सर्विस

 

उबर कैब सर्विस प्रोवाइडर ओला की कड़ी कॉम्पिटीटर है। दोंनो ही कंपनियां अपने ग्राहकों के बीच पॉपुलरिटी बनाए रखने के लिए कई फीचर्स रोल आउट कर चुकी हैं। उबर के वेब बेस्ड वर्जन से कस्टमर्स अब कंप्यूटर और लैपटॉप के साथ टैबलेट के ज़रिए भी उबर राइड बुक कर सकेंगे। उबर ने इंडिया में इसका लाइट वर्जन उपलब्ध करा दिया गया है।

कहीं आप भी तो नहीं फंस रहे हैं स्मार्टफोन कंपनियों के इस 'जाल' में ?

उबर ने अपने ग्राहकों तक पहुंच को आसान बनाने के लिए तीन नए फीचर्स भी पेश किए हैं। इनमें ऑफलाइन सर्च, रिक्वेस्ट फॉर गेस्ट और कॉल टू राइड शामिल हैं। ऑफलाइन सर्च, इस फीचर उन राइडर्स के लिए पेश किया गया है, जो ऐप का यूज़ लिमिटेड नेटवर्क एरिया में करते हैं। इस फीचर में यूजर बिना नेट कनेक्शन के भी अपनी डेस्टिनेशन तक पहुंच सकेगा।

यहां आईफोन और स्मार्ट टीवी पर मिल रहा है 22,000 रुपए तक का डिस्काउंट

वहीं, दूसरे फीचर की बात करें, तो ये रिक्वेस्ट फॉर गेस्ट में राइडर किसी के लिए भी उबर बुक कर सकता है। इस फीचर को यूज़ करने के लिए राइडर को सबसे पहले 'Where to?' पर टैप करना होगा और पिकअप लोकेशन सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद ट्रिप की जानकारी राइडर को SMS के ज़रिए आ जाएगी, जिसमें ETA, कार टाइप और ड्राइवर की जानकारी मौजूद होगी। फिलहाल ये फीचर सिर्फ पूणे में है और जल्द ये सबके लिए उपलब्ध कराया जाएगा

 

उबर के तीसरे फीचर कॉल टू राइड उन यूजर्स के लिए पेश किया गया है, जो फीचर फोन का इस्तेमाल करते हैं, या उस एरिया में हैं, जहां नेटवर्क प्रॉब्लम है। इस फीचर में ग्राहक एक नेशनवाइड फोन नंबर डायल कर एक न्यूमेरिक कोड डालना होगा। इसके बाद उबर आपकी लोकेशन को पहचान कर वहां उबर टैक्सी भेज देगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Now book Uber from your laptop in India. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X