अब हिंदी में भी अमेजन प्राइम वीडियो का आनंद उठाएं

|

आजकल इंडिया में लोगों के ऊपर अमेजन प्राइम वीडियो का बुखार कुछ ज्यादा ही चढ़ा हुआ है। ऐसे में इस बुखार फायदा अमेजन कंपनी भी जमकर उठाना चाह रही है। अमेजन प्राइम वीडियो दिन-प्रतिदिन भारत के हर वर्ग के लोगों तक पहुंचता जा रहा है।

अब हिंदी में भी अमेजन प्राइम वीडियो का आनंद उठाएं

 

इस वजह से अमेजन प्राइम वीडियो ने मंगलवार को अपने सर्च, नेविगेशन और ग्राहक समर्थन के यूजर इंटरफेस (यूआई) में हिन्दी भाषा को जोड़ने की घोषणा की है, जिसके जरिए कंपनी का लक्ष्य 10 करोड़ और यूजर्स को अपने प्राइम मेंबरशिप से जोड़ना है। हिंदी भाषा का समर्थन अमेजन प्राइम वीडियो ऐप और प्राइमवीडियो डॉट कॉम पर उपलब्ध होगा।

अब हिंदी में अमेजन प्राइम वीडियो

अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के निदेशक और व्यापार प्रमुख गौरव गांधी ने एक बयान में कहा, "प्राइम वीडियो के ग्राहक आधार का विस्तार पूरे देश में है। हमारा मानना है कि सिर्फ स्थानीय भाषाओं में ही सामग्री की पेशकश करना महत्वपूर्ण नहीं है, बल्कि प्राइम वीडियो ऐप और वेबसाइट को उनकी पसंद की भाषा में उपलब्ध कराना भी महत्वपूर्ण है। गांधी ने कहा, "हमें प्राइम वीडियो को हिंदी में उपलब्ध करा कर प्रसन्नता हो रही है, ताकि हमारे ग्राहकों का एक बड़ा आधार वर्ग हमारी सेवाओं का और अधिक आर्कषक अनुभव उठा सके।"

यह भी पढ़ें:- क्या आप अमेजन की नई कविताएं और कहानियां सुनने के लिए तैयार है...?

आपको बता दें कि अमेजन पहले से ही भारत के 6 क्षेत्रीय भाषाओं में कंटेंट प्रदान कर रहा है। जिसमें अब हिंदी समेत मराठी, तमिल, कन्नड़ जैसी भाषाएं शामिल हैं। हिंदी इंटरफेस के जरिए अमेजन भारत के ऐसे लोगों तक भी प्राइम वीडियो पहुंचा पाएगा जो अंग्रेजी नहीं समझते हैं। आपको बता दें कि भारत में हिंदी बोलने समझने वालों की संख्या काफी बड़ी तादात में है। लिहाजा अमेजन को हिंदी भाषा जोड़ने से काफी फायदा होने की उम्मीद है।

 

हिंदी में कैसे बदलें

अमेजन प्राइम वीडियो में इंग्लिश से हिंदी भाषा में बदलने के लिए आपको अपने अकाउंट के सेटिंग कॉलम में जाना होगा। इसके बाद भाषा यानि अंग्रेजी में लैंग्वेज टैब पर जाकर आप हिंदी भाषा का चयन कर सकते हैं। इस तरह से आपके अमेजन प्राइम वीडियो की भाषा हिंदी में बदल जाएगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Amazon Prime Video Tuesday announced the addition of Hindi language to the user interface (UI) of its search, navigation and customer support, through which the company aims to add 10 million users and its users to their prime membership. Hindi language support will be available on Amazon Prime Video App and PrimVideo.com.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X