अब Truecaller पर जानें, "किसने देखा आपका कॉलर प्रोफाइल"

By Devesh
|

आजकल हर किसी के मोबाइल नंबर बहुत सारे अनजाने नंबर से कॉल आते हैं। इन अनजाने कॉलर के बारे में जानकारी लेने के लिए इस वक्त सबसे लोकप्रिय एेप्स में से एक ट्रूकॉलर है। ट्रूकॉलर पर बहुत सारे लोग जुड़े हैं और यह एप 100 मिलियन से ज्यादा लोगों के साथ में जुड़े होने का दावा करता है। इसके जरिए यूज़र्स किसी भी अन्य कॉलर (अगर वो ट्रूकॉलर पर जुड़ा हो) की डिटेल्स पता कर सकते हैं।

अब Truecaller पर जानें,

 

बुधवार यानि कल ट्रूकॉलर ने अपने यूजर्स के लिए एक नई सुविधा लागू की है। इसके जरिए अब ट्रूकॉलर के यूजर्स देख पाएंगे कि उनकी प्रोफाइल को किसने देखा है। यानि कि ट्रूकॉलर पर उनकी आईडी से किसने जानकारी हासिल की है। ट्रूकॉलर पर यह सुविधा अभी तक उपलब्ध नहीं थी। अभी तक यूजर्स ट्रूकॉलर के जरिए किसी भी कॉलर के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते थे लेकिन उनकी खुद की आईडी को किसने देखा, इसका पता यूजर्स को नहीं चलता था।

हालांकि, कंपनी कहती है, यह सुविधा केवल तभी लागू होती है जब किसी ने प्रोफ़ाइल को देखने के लिए टैप किया हो, इसकी खोज न हो। ट्रूकेलर के मार्केटिंग मैनेजर लिंडसे लामोंट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है, "अब आप बेहतर कॉल कर सकते हैं कि आप किस कॉल की उम्मीद कर सकते हैं या आम तौर पर जो संपर्क में रहना चाहते हैं। यह सुविधा आपको किसी को दिखाने के लिए काम कर सकती है, लेकिन यह है आपको उन लोगों की पहचान करने के लिए और अधिक सुरक्षा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिन्हें आप नहीं जानते हैं। "

 

इस सुविधा के साथ ट्रूकॉलर प्रो ग्राहकों की प्रोफाइल अगर किसी ने देखी होगी तो यूजर को एक नोटिफिकेशन मिलेगा। इस नोटिफिकेशन पर या ऐप के नेविगेशन क्षेत्र में 'मेरा प्रोफ़ाइल किसने देखा' पर क्लिक करते हैं तो, आप उस व्यक्ति का नाम या चित्र देख पाएंगे जिसने आपकी प्रोफ़ाइल देखी थी। हालांकि, कंपनी का कहना है कि, यह सुविधा केवल तभी लागू होती है जब किसी ने प्रोफ़ाइल को देखने के लिए टैप किया हो, ना कि सिर्फ की सर्च करने के लिए ही।

कंपनी ने इस बात का भी खुलासा किया कि ट्रूकॉलर पर यूजर्स की गोपनीयता सेटिंग्स पर आधारित होगी। इसका मतलब कि Truecaller ऐप की सेटिंग्स में गोपनीयता केंद्र पर जाकर, आप नियंत्रित कर सकते हैं कि आपकी प्रोफ़ाइल पर कौन सी जानकारी देखी जा सकती है। ट्रूकेलर ने एक प्राइवेट मोड भी पेश किया है। इससे यह सुनिश्चित होगा कि यूजर्स को सूचित नहीं किया जाएगा कि आपने उनकी प्रोफ़ाइल देखी है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
The Truecaller has implemented a new feature for its users. Through this, now the users of the Truecaller will see who has seen their profile. That is, who has received information from their ID on the tractor. This feature was not yet available on the Truecaller.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X