एलियंस को भी मैसेज करें अपने ट्विट

|
एलियंस को भी मैसेज करें अपने ट्विट

सोशल नेटवर्किंग बेबसाइट की पहुंच अब केवल धरती में ही नहीं बल्कि अंतरिक्ष में भी हो चुकी है क्‍योंकि अब आप इंसानों के साथ-साथ एलियन को भी अपना ट्विट मैसेज दे सकते हैं। यह कोई कोरी कल्‍पना नहीं बल्कि सच्‍चाई है। अमेरिका के स्‍कॉट किल्‍डॉल और नथानियल स्‍टर्न ने इस काम को अंजाम देने के लिए काम भी शुरू कर दिया है।

दरअसल ये दोनों कंप्‍यूटर एक्सपर्ट और कंसेप्चुअल आर्टिस्ट हैं। इन दोंनो ने मिलकर ट्वीट इन स्पेस नाम से एक ऐसे प्रोजेक्‍ट पर काम करना शुरू कर दिया है जिसकी मदद वे tweetsinspace हैशटैग वाले ट्वीट को रोशनी की किरण के जरिए 22 प्रकाश वर्ष दूर स्थित ग्रह GJ667Cc तक भेजेंगे।

 

वैज्ञानिकों के अनुसार इस सेवा से अंतरिक्ष में जीवन खोजने में आसानी हो सकती है। फिलहाल इस प्रोजेक्ट के लिए किलडल और स्टर्न मिलकर रॉकेटहब डॉट कॉम नामक वेबसाइट के जरिए फंड इकट्ठा कर रहे हैं।

इस प्रोजेक्‍ट के लिए दोनों ने मिलकर 1,600 डॉलर तक का फंड एकत्रित कर लिया है जबकि प्रोजेक्‍ट को पूरा करने के लिए 8,500 डॉलर राशी की आवश्‍यक्‍ता है। उम्‍मीद की जा रही है इस साल 21 सितंबर तक यह प्रोजेक्‍ट लाइव कर दिया जाएगा।अब रोबोट रखेगा जेल के कैदियों पर नजर

अब एचटीसी नहीं बनाएगा क्‍वार्टी कीबोर्ड स्‍मार्टफोन

ये हैं हॉट हॉलीवुड एप्‍पल लवर सेलिब्रेटी

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X