अब सिर्फ 1 रुपए में मिलेगा स्मार्टफोन, इस कंपनी ने किया ऐलान

|

पिछले साल, एक नया स्मार्टफोन ब्रांड सबसे किफायती स्मार्टफोन के साथ आया था। फ्रीडम 251 जिसकी कीमत 251 रुपये थी।हालांकि, कई कारणों से यह डिवाइस भारत में लॉन्च नहीं हो पाया था। हालांकि कुछ ऐसा ही माइक्रोमैक्स भारत में लॉन्च करने जा रही है। दरअसल, माइक्रोमैक्स मोबाइल निर्माता कंपनी ने भारत में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने का ऐलान किया है जिसकी कीमत 1 रुपये होगी। जी हां आपने सही पढ़ा, सिर्फ एक रुपए का ही स्मार्टफोन होगा। माइक्रोमैक्स इंडिया द्वारा जारी एक टीज़र के अनुसार, कंपनी 1 रुपये के रूप में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। यानी यह कंपनी अपने ग्राहकों को एक तरह से फ्री में स्मार्टफोन देगी। ऐसा कहा जाए तो गलत नहीं होगा। कंपनी ने 5 जुलाई को इस टीज़र को शेयर किया है।

अब सिर्फ 1 रुपए में मिलेगा स्मार्टफोन, इस कंपनी ने किया ऐलान

 

टीज़र में जो दिखाई दे रहा है...

हेल्लो, चेन्नई, बड़ी न्यूज़ ! ..... हम 1 रूपये में मिलने वाले स्मार्टफोन के बारे में बताने जा रहे हैं -आप तैयार हैं ?

टीज़र के मुताबिक, कंपनी द्वारा आने वाले हफ्तों में चेन्नई में एक स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद है, जिसकी कीमत 1 रुपये (शायद एक प्रभावी मूल्य टैग) होने की उम्मीद है।

प्रभावी मूल्य टैग क्या होता है...?

जब जियो ने भारत में जियोफोन लॉन्च किया, तो कंपनी ने कहा कि जियोफोन प्रभावी रूप से उपयोगकर्ताओं के लिए फ्री में उपलब्ध होगा। हालांकि, डिवाइस प्राप्त करने के समय, खरीदार को 1500 रुपये (सुरक्षा जमा) का भुगतान करना होगा, जिसे बाद में वापस किया जाएगा, यदि वे कंपनी के नियमों का पालन करते हैं। कंपनी के नियम में कहा गया था कि खरीददार को तीन साल बाद डिवाइस वापस करना होगा जिसके बाद उन्हें 1500 रुपये लौटाए जाएंगे. यद्यपि कंपनी ने इसे प्रभावी रूप से मुफ्त फोन कहा है, लेकिन उपयोगकर्ता को 1,500 रुपये का भुगतान करना पड़ता है और उसे न्यूनतम रिचार्ज राशि के साथ हर महीने रिचार्ज करना पड़ता है जिसे कंपनी ने सिक्यूरिटी अमाउंट रूल्स में रखा है।

 

टीज़र के अनुसार, हम यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि कंपनी "Rs 1 स्मार्टफोन" लॉन्च करेगी। इसके लिए उपयोगकर्ता को एक फिक्स्ड डिपोजिट करना होगा और स्मार्टफोन को कुछ दूरसंचार प्रोवाइडर से जोड़ा जाएगा ताकि बंडल डेटा और वॉयस प्लान पेश किया जा सके। दूसरी तरफ, कंपनी 1 रुपये में लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन को एक लिमिटेड मात्रा में उपलब्ध करा सकती है। जिसे कुछ चुनिन्दा ग्राहक ही पा सकते हैं। हालांकि अभी इसके बारे में कोई अधिकारिक अपडेट नहीं है लेकिन फिलहाल हमें माइक्रोमैक्स से "1 रुपये स्मार्टफोन" पर और अधिक अपडेट की प्रतीक्षा करनी होगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Micromax Mobile Manufacturer Company has announced to launch a new smartphone in India, which will cost Rs 1. Yes you read correctly, just a rupee smartphone will be. According to a teaser released by Micromax India, the company will launch a new smartphone in the form of 1 rupee. That is, this company will give its customers a free smartphone in a way.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X