अब Facebook-Twitter पर बुक कर सकेंगे गैस सिलेंडर

Written By:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कई सुविधाएं भी जुड़ गई हैं। अब सोशल साइट से एक और सर्विस जुड़ने वाली है जिसमें यूजर्स घर बैठे गैस के सिलेंडर सोशल मीडिया पर ही बुक कर सकेंगे।

अब Facebook-Twitter पर बुक कर सकेंगे गैस सिलेंडर

अगर आप सोशल नेटवर्किंग साइट को सिर्फ चैटिंग के लिए ही यूजफुल मानते हैं, तो थोड़े अपडेट हो जाइए। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमला विज्ञापन और बिजनेस के लिए भी किया जाता है।

यही नहीं अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कई सुविधाएं भी जुड़ गई हैं, जिनमें खाने का ऑर्डर देने और ब्लड डोनेट करने जैसी सर्विस शामिल हैं। अब सोशल साइट से एक और सर्विस जुड़ने वाली है जिसमें यूजर्स घर बैठे गैस के सिलेंडर सोशल मीडिया पर ही बुक कर सकेंगे।

वीवो कार्निवल शुरू, इन स्मार्टफोन पर 6000 रुपए का डिस्काउंट

हाल ही में इंडियन ऑयल के ऑफिशियल फेसबुक पेज से जानकारी सामने आई, जिसमें कहा गया कि फेसबुक यूजर्स एक बटन के जरिए फेसबुक और ट्विटर पर गैस सिलेंडर बुक कर सकेंगे। यही नहीं फेसबुक पर तीन बुकिंग हिस्ट्री भी देखी जा सकेगी। बता दें कि फिलहाल ये सुविधा आईओसी (इंडियन ऑयल कारपोरेशन) ने ही दी है।

आईओसी के अलावा भारत गैस ने फिलहाल अपने ग्राहकों को यह सुविधा नहीं दी है। अगर आप अपने फेसबुक से गैस सिलेंडर बुक करना चाहते हैं, तो इसके लिए सबसे पहले फेसबुक लॉगिन करें और सर्च बार में IndianOilCorpLimited सर्च करें। यहां आपको कंपनी का ऑफिशियल फेसबुक पेज नजर आएगा।

यहां टॉप राइट साइड में बुक नाउ ऑप्शन पर क्लिक करें। बुक नाउ बटन पर क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा। अब आपसे एलपीजी आईडी मांगी जाएगी। उसके बाद फिर से बुक नाउ का ऑप्शन मिलेगा। बुकिंग के बाद आपके मोबाइल नंबर पर बुकिंग का कन्फर्मेशन मिल जाएगा। फेसबुक के अलावा आप कंपनी की साइट से भी गैस बुक कर सकते हैं।

English summary
Now You Can Book Lpg Gas Cylinder Via Facebook and twitter. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
Basant Panchami 2018: आखिर बसंत पंचमी में क्यों पहनते हैं पीले वस्त्र, क्या है इसके पीछे का राज?
Basant Panchami 2018: आखिर बसंत पंचमी में क्यों पहनते हैं पीले वस्त्र, क्या है इसके पीछे का राज?
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot