Netflix का पासवर्ड अब नहीं कर पाएंगे शेयर, कुछ नया करने का है प्लान

|
Netflix का पासवर्ड अब नहीं कर पाएंगे शेयर, कुछ नया करने का है प्लान

Netflix पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की कोशिश कर रहा है और अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नेटफ्लिक्स 2023 से शुरू होने वाले पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसना शुरू कर देगा। द वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने के तरीके तलाश रहा है। Netflix अगले साल से ऐसा करने के लिए पेमेंट करने के लिए उन लोगों से पूछने का प्लान बना रहा है जो अपने घर के बाहर दूसरों के साथ अकाउंट शेयर करते हैं। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स कुछ लैटिन अमेरिकी देशों में पासवर्ड शेयर करने के लिए ऐड-ऑन पेमेंट का टेस्टिंग कर रहा है, जिसके लिए लगभग $3 ज्यादा चार्ज किया जा रहा है।

 

नेटफ्लिक्स आईपी एड्रेस, डिवाइस आईडी और अकाउंट एक्टिविटी के जरिए पासवर्ड शेयरिंग नियम लागू करेगा। Netflix धीरे-धीरे पासवर्ड शेयर करना बंद कर सकता है। OTT जायंट ने हाल ही में एक फीचर जोड़ा है जो सब्सक्राइबर्स को अपने अकाउंट से लॉग-इन हटाने का परमिशेन देता है।

इस बीच, Netflix, Disney+ और Amazon Prime वीडियो के लिए पासवर्ड शेयर करने का काम जल्द ही यूके में अवैध माना जा सकता है। जैसा कि पहली बार TorrentFreak द्वारा रिपोर्ट किया गया था, ब्रिटिश बौद्धिक प्रॉपर्टीज ऑफिस द्वारा अपडेट किए गए पाइरेसी गाइडलाइन में कहा गया है कि "स्ट्रीमिंग सर्विस पर पासवर्ड शेयर करना", जिसमें Disney+ जैसे कई पॉपुलर प्लेटफॉर्म शामिल हैं, को कानूनी तौर पर कॉपीराइट कानून को तोड़ने वाले अधिनियम के रूप में माना जा सकता है।

 
Netflix का पासवर्ड अब नहीं कर पाएंगे शेयर, कुछ नया करने का है प्लान

टोरेंटफ्रीक ने पासवर्ड शेयर करने की लीगल राइट पर एक्सप्लेनेशन के लिए आईपीओ से कांटेक्ट किया, और एजेंसी ने इस प्रकार बताया है: "आपराधिक और नागरिक कानून में कई प्रोविजन हैं जो पासवर्ड शेयर करने के मामले में लागू हो सकते हैं।

आईपीओ ने कहा, "इन प्रोविजन में कंडीशन के आधार पर धोखाधड़ी या सेकेंडरी कॉपीराइट शामिल हो सकता है।" नए मानदंडों के मुताबिक, यूके में स्ट्रीमिंग सर्विस पासवर्ड शेयर करने वालों पर धोखाधड़ी और कॉपीराइट कानून के उल्लंघन के लिए कानूनी रूप से मुकदमा चलाया जा सकता है।

Netflix ने पहले अनाउंसमेंट की थी कि वह अगले साल से पासवर्ड शेयर करने वाले अकाउंट का मोनेटाइज करेगा। नेटफ्लिक्स ने अभी तक पब्लिक अनाउंसमेंट नहीं की है। हालांकि, कंपनी ने अपने क्वार्टरली रेवेन्यू रिजल्ट्स की अनाउंसमेंट करते हुए कहा कि वह अगले साल से 'एडिशनल मेंबर' के लिए अपने पासवर्ड शेयर करने वाले अकाउंट को चार्ज करना शुरू कर देगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Netflix will enforce password sharing rules based on IP address, device ID, and account activity. Netflix may gradually stop sharing passwords. The OTT giant recently added a feature that allows subscribers to remove log-ins from their accounts.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X