Subscribe to Gizbot

ओबामा ने बेटियों पर फेसबुक के उपयोग पर रोक लगायी

Posted By:

ओबामा ने बेटियों पर फेसबुक के उपयोग पर रोक लगायी

 

एक तरफ जहां सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक में दिन पर दिन यूजरों की संख्‍या में बढोत्‍तरी हो रही है वहीं दुनियां के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका को राष्‍ट्रपती बराक ओबामा ने फेसबुक पर अपनी निजता को खतरा बताते हुए अपनी बेटियो पर फेसबुक प्रयोग पर रोक लगा दी है।

ब्रिटेन के मेल ऑनलाइन के अनुसार राष्ट्रपति ने कहा है अपने पारिवारिक जीवन के सर्वाधिक निजी ब्यौरों को सार्वजनिक करने का कोई औचित्‍य नहीं है।  वह नहीं चाहते कि पूरी दुनिया  के लोग उनकी पारिवारिक कामकाज के बारे में जानें आखिर उनकी भी कोई निजता है। उनकी बड़ी बेटी मलिया अभी 13 साल की है और फेसबुक का उपयोग कर सकती है।

वहीं दूसरी बेटी दस साल की है लेकिन ओबामा का कहना है कि कि वह अगले चार साल तक दोनों को इस साईट से जुड़ने की इजाजत नहीं देंगे। मगर विडंबना यह है कि उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में अपने पक्ष में युवा मतों को उत्साहित करने और अभियान के लिए लाखों डालर जुटाने के लिए फेसबुक और अन्य साइटों का उपयोग किया था।

जिसकी वजह से उन्‍हें सोशल मीडिया से जुडे पहले राष्‍ट्रपति के रूप में जाना जाता है। हो सकता है वे अपनी बेटियो पर फेसबुक प्रयोग करने पर रोक लगा दें मगर दोबारा राष्टपति बनने के प्रयास में लगे ओबामा के लिए फेसबुक अब भी अहम है।

कांग्रेस के करीब आ रहे हैं  बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन!
कांग्रेस के करीब आ रहे हैं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन!
भाजपा के सत्ता में आने के बाद रामदेव को जमीन खरीद में पहुंचाया गया 300 करोड़ का फायदा: रायटर्स
भाजपा के सत्ता में आने के बाद रामदेव को जमीन खरीद में पहुंचाया गया 300 करोड़ का फायदा: रायटर्स
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot