ओला जुलाई में लॉन्च करेगा एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए डिजाइन, कीमत और फीचर्स

|

पिछले कुछ महीनों से खबरें आ रही थी कि ओला कंपनी जल्द ही अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर सकती है। अब एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी जुलाई में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश करने वाली है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए देश के 400 शहरों में 1 लाख हाइपरचार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की घोषणा भी की है।

 
ओला जुलाई में लॉन्च करेगा एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए डिजाइन, कीमत और फीचर्स

ओला करेगी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

रिपोर्ट कहती है कि इसी साल जुलाई में इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दिया जाएगा। हालांकि ओला ने अभी तक इस पर कंफर्मेशन नहीं दी है। बता दें कि पिछले साल मई में ओला कंपनी एम्स्टर्डम (Amsterdam) स्थित इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता Etergo BV का अधिग्रहण किया था। इसके बाद से कई खबरों का कहना है कि कंपनी अपने स्कूटर में Etergo के लोकप्रिय स्कूटर AppScooter की टेक्नोलॉजी इस्तेमाल कर सकती है Ola ने एक ट्वीट में यह भी कहा है कि कंपनी हर 2 सेकंड में 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही है।

बनाए जाएंगे 1 लाख हाइपरचार्जिंग स्टेशन

कंपनी का प्लान है कि 1 लाख हाइपरचार्जिंग स्टेशन में से 5000 हजार को इसी साल 100 शहरों में बना दिया जाए। ये हाई-टेक चार्जिंग स्टेशन शहरों में मौजूद ऑफिस कॉम्प्लेक्स, आईटी पार्क, मॉल, कैफे आदि जगहों पर लगाए जाएंगे। इस इन्फ्रास्ट्रक्चर को खड़ा करने के लिए कंपनी ने अगले पांच सालों में 2 बिलियन डॉलर (लगभग 150 करोड़ रुपये) का निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी का कहना है कि इन स्टेशन्स में ओला चार्जर स्कूटर को 18 मिनट में 50 फीसदी चार्ज करने की क्षमता वाला होगा।

अभी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है । लेकिन माना जा सकता है कि ये AppScooter की तरह ही हो सकते हैं। इस स्कटूर की बात करें तो इसमें 3kWh के तीन बैटरी मॉड्यूल दिए गए हैं, जिनमें से प्रत्येक मॉड्यूल 80 किलोमीटर की रेंज देता है। इस स्कूटर में 6kW की मोटर मिलती है, जो 50Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
For the past few months, there were reports that the Ola company could soon launch its electric scooter. Now a report has claimed that the company is going to introduce its electric scooter in July. The company has also announced the establishment of 1 lakh hyper charging stations in 400 cities of the country through its official Twitter handle.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X