OnePlus 10 Series: HDR10+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ बेहतरीन डिस्प्ले

By Gizbot Bureau
|

वनप्लस के 'फ्लैगशिप किलर' ने स्मार्टफोन इंडस्ट्री में अपनी नई पहचान बनाई है। यूजर्स को ध्‍यान में रखते हुए वनप्‍लस ब्रांड अपने स्मार्टफोन में ज्यादा फीचर, प्रीमियम बिल्ड क्वालिटी और बेजोड़ परफॉरमेंस देने के लिए जाना जाता है। फीचर्स और परफार्मेंस के साथ ब्रांड स्मार्टफोन के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से डिस्प्ले को और बेहतर बनाने की ओर तेजी से काम कर रहा है।

 
OnePlus 10 Series: HDR10+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ बेहतरीन डिस्प्ल

OnePlus 10 सीरीज: AMOLED पैनल की खासियत

अधिकांश स्मार्टफ़ोन ऐसे हैं, जो अधिक फीचर, बेहतर कैमरा, या हाई-परफॉरमेंस प्रोसेसर जोड़ने के लिए डिस्प्ले वाले भाग को कम कर देते हैं. सीधे कहें तो कई सारे स्मार्टफोन ब्रांड हैं, जो कम कीमत में अच्छे स्पेक्स देते हैं लेकिन उनकी बिल्ड क्वालिटी, उनका स्क्रीन सही नहीं होता और इस मामले में OnePlus आगे निकल जाता है।

OnePlus 10 Series: HDR10+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ बेहतरीन डिस्प्ल

वनप्लस को सही संतुलन बनाने और डिस्प्ले को प्राथमिकता देने के लिए जाना जाता है क्योंकि यह स्मार्टफोन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है। LCD पैनल की तुलना में AMOLED पैनल प्रभावशाली कलर रिप्रोडक्शन, गहरे काले रंग का परफॉरमेंस देते हैं, इसकी डिस्प्लै काफी चमकदार होती हैं, जिससे वीडियो और इमेज काफी शानदार दिखती है।

वनप्लस 10 सीरीज़ की डिस्प्ले है दमदार

वनप्लस 10 सीरीज़ के स्मार्टफोन 1.07 बिलियन रंगों और 10-बिट डिस्प्ले के साथ आते हैं, जो पारंपरिक 8-बिट AMOLED पैनल द्वारा निर्मित 16.7 मिलियन रंगों की तुलना में काफी बेहतर है।

OnePlus 10 Series: HDR10+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ बेहतरीन डिस्प्ल

स्मार्टफोन की डिस्प्ले नेचुरल रंग और व्यापक रंग पैलेट एक शानदार मल्टीमीडिया अनुभव देते हैं। AMOLED पैनल और 10-बिट कलर गैमट ​के संयोजन के कारण आपकी फोटो और वीडियो काफी नेचुरल दिखेंगी। इसके अलावा, यह 8-बिट AMOLED पैनल या LCD के उल्टा गेमिंग और UI अनुभव को भी बढ़ाता है.

OnePlus 10 सीरीज: पुराने HDR10 से भी काफी बेहतर

OnePlus 10 सीरीज HDR10+ (हाई डायनेमिक रेंज) सपोर्ट के साथ आती है। यह हाई ब्राइटनेस, बेहतर कंट्रास्ट और बेहतर रंग देता है. HDR10+ पुराने HDR10 को भी काफी पीछे छोड़ देता है। इमेज या वीडियो के हाई कंट्रास्ट वाले हिस्से, जो HDR10 के साथ ओवरसैचुरेटेड हो सकते हैं, वह HDR10+ के साथ क्रिस्प दिखेंगे।

 
OnePlus 10 Series: HDR10+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ बेहतरीन डिस्प्ल

डिस्प्ले की क्षमता इसे आत्यधिक चमक प्राप्त करने के लिए रंगों के प्रतिपादन की अनुमति देती है, जिसे साधारण HDR स्मार्टफोन डिस्प्ले द्वारा आसानी से हल नहीं किया जा सकता है. आपकी स्ट्रीमिंग फिल्में और अचछी क्वालिटी की HDR वीडियो के साथ गेमिंग को भी सही से दिखाने के लिये व्यापक रंग सरगम ​​के साथ प्रस्तुत किया जा सकता है।

OnePlus 10 Series: HDR10+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ बेहतरीन डिस्प्ल

OnePlus 10 सीरीज: हाई रिफ्रेश रेट

OnePlus 10 सीरीज के स्मार्टफोन एक बेहतर UI और गेमिंग अनुभव के लिए 120Hz रिफ्रेश रेट में दिया गया है। इससे आसानी से इंटरनेट ब्राउज़ करने, पेज को स्क्रॉल करने, पढ़ने, सोशल मीडिया ऐप्स का उपयोग करने आदि में भी मदद करती है।

अच्छी रिफ्रेश रेट के साथ, गेमिंग के दौरान टच सैंपलिंग रेट बेहद महत्वपूर्ण हैं। गेमर्स पिछले कुछ वर्षों में विकसित हुए हैं और उनमें से अधिकांश ने PUBG मोबाइल / BGMI या कॉल ऑफ़ ड्यूटी जैसे एक्शन गेम्स में थ्री-फिंगर या फोर-फिंगर सेटअप पर स्विच किया है।

OnePlus 10 Series: HDR10+ और 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ बेहतरीन डिस्प्ल

गेमर के लिए बेस्ट ऑप्शन है OnePlus

टू-फिंगर उर्फ ​​​​थंब सेटअप के विपरीत, थ्री-फिंगर या फोर-फिंगर सेटअप में बहुत सारे
स्क्रीन इनपुट शामिल होते हैं। वनप्लस के बेहतर डिस्प्ले पैनल और ट्यूनिंग यह सुनिश्चित करते हैं कि टच बहुत जल्दी काम करे और आपको तुरंत कैजुअल के साथ-साथ प्रोफेशनल गेमिंग के लिए कंपटीशन में बढ़त मिल सके.

आधुनिक और शानदार डिस्प्ले टेक्नोलॉजी

कंटेंट की खपत, प्रोडक्शन, या गेमिंग हो, एक अच्छा स्मार्टफोन डिस्प्ले होना बहुत मायने रखता है। अच्छी बात ये है कि वनप्लस यूजर्स को ध्‍यान में रख कर अपने प्रोडेक्‍ट पेश करता है. साथ ही अपने ग्राहकों की जरूरतों के बारे में जानता है और कभी भी इससे समझौता नहीं करता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Whether you’re watching an HDR movie on Netflix or playing a competitive mobile game at high refresh rates, learn how the state-of-the-art AMOLED displays on OnePlus 10 series phones deliver 120Hz refresh rates with HDR10+ quality.
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X