वनप्‍लस 5टी लांच : 8 जीबी रैम के साथ दी गई है 6 इंच की स्‍क्रीन

Written By:

पॉपुलर चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 5T लॉन्च कर दिया है। वनप्लस ने OnePlus 5T स्मार्टफोन का लॉन्च इवेंट अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में आयोजित किया था। वनप्लस के फैन्स के बीच इस फोन का लंबे समय से इंतजार था। OnePlus 5T स्मार्टफोन वनप्लस का इस साल का आखिरी फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, जो OnePlus 5 का अपग्रेड वर्जन भी है। OnePlus 5T स्मार्टफोन के खास फीचर्स की बात करें, तो इसमें 6.01 इंच का फुल-एचडी+ पतले बेज़ल वाला डिस्प्ले दिया गया है। आइए जानते हैं इस फ्लैगशिप फोन के बाकी फीचर्स, स्पेक्स और कीमत के बारे में।

वनप्‍लस 5टी लांच :  8 जीबी रैम के साथ दी गई है 6 इंच की स्‍क्रीन

खास फीचर्स- OnePlus 5 के अपग्रडेड वर्जन में वनप्लस ने कुछ खास फीचर्स भी दिए हैं। ऐपल आईफोन की तरह वनप्लस ने भी अपने लेटेस्ट OnePlus 5T स्मार्टफोन में फेस रिकॉग्नाइजेशन अनलॉक सिस्टम दिया है। फेस अनलॉक सिस्टम को सिक्योर बनाने के लिए कंपनी ने 100 फेशियल फीचर आइडेंटिटी स्पॉट दिए गए हैं, जिससे फोन की सिक्योरिटी को ब्रेक करना आसान न हो। इसके अलावा OnePlus 5T स्मार्टफोन के साथ ही फिजिकल बटन खत्म कर दिया है। कैपिसीटिव नेविगेशन बटन की जगह OnePlus 5T में ऑन-स्क्रीन नेविगेशन बटन दिए गए हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और आरजीबी सेंसर भी दिय गया है। बता दें कि वनप्लस 5T स्मार्टफोन में 3.5mm का हैडफोन जैक दिया है।

डिसप्ले और और डिजाइन- सबसे पहले बात करते हैं, OnePlus 5T स्मार्टफोन के डिस्प्ले के बारे में। स्मार्टफोन में 6.01 इंच का फुल-एचडी+ (1080x1920 पिक्सल) ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। 401 पिक्सल प्रति इंच पिक्सल डेनसिटी वाले इस स्क्रीन पर 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौज़ूद है। OnePlus 5T को anodized एलुमिनियम यूनिबॉडी डिजाइन के साथ पेश किया गया है। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप बैक साइड में कॉर्नर में दिया है। ये फोन वनप्लस का अब तक का सबसे स्लिम फोन कहा जा सकता है। इसका डाइमेंशन 156.1x75x7.3 मिलीमीटर है और वज़न 162 ग्राम है। ये फोन फुल स्क्रीन डिजाइन के साथ आता है और फोन के टॉप और बॉटम में थिन बैजल दिया है। फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर भी है, जो अब फोन के पीछे की तरह दिया गया है।

कैमरा- वनप्लस ने इस साल के अपने आखिरी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में डुअल एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है, जिसका अपर्चर एफ/1.7 है। इसका फोकल लेंथ 27.22 मिलीमीटर कर दिया है। सेकेंडरी कैमरा 20 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स376के सेंसर है। इसका अपर्चर भी एफ/1.7 है। यूज़र 30 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से 4के वीडियो शूट की जा सकेंगी। इसके अलावा 60 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला वीडियो शूट हो सकेंगी। OnePlus 5T का फ्रंट कैमरे की बात करें, तो ये 16 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स371 सेंसर है।

रैम और स्टोरेज-

वनप्लस 5टी को स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 6GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज और 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज दिया गया है।

वनप्‍लस 5टी लांच :  8 जीबी रैम के साथ दी गई है 6 इंच की स्‍क्रीन

प्रोसेसर और ओएस-

OnePlus 5T एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर चलेगा। वनप्लस 5 की तरह वनप्लस 5टी में भी ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। इसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2.45 गीगाहर्ट्ज़ है।

बैटरी और कनेक्टिविटी-

वनप्लस 5टी में 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। ये फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है, लेकिन इसमें वायरलैस चार्जिंग फीचर नहीं दिया गया है। इसके अलावा कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और यूएसबी टाइप सी शामिल हैं। ये फोन डुअल सिम है।

कीमत और उपलब्धता-

वनप्लस 5टी की भारत में कीमत 32,999 रुपए से शुरू होगी। इस दाम में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वाला वेरिएंट आप खरीद सकते हैं। वहीं, 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 37,999 की कीमत रुपए है। दोनों ही वेरिएंट को सिर्फ मिडनाइट ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। OnePlus 5T स्मार्टफोन अमेज़न इंडिया पर एक्सक्लूसिवली उपलब्ध होगा। इसके साथ ही ये वनप्लस के ऑनलाइन स्टोर पर भी बिक्री के लिए अवेलेबल होगा। अमेज़न प्राइम मेंबर के लिए इंडिया में इस फोन की बिक्री 21 नवंबर से शुरू होगी। इसकी ओपन सेल 28 नवंबर से शुरू होगी।

OnePlus 5T पर ऑफर्स-

OnePlus 5T स्मार्टफोन को खऱीदने पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें, तो ये फोन 12 महीने की एक्सीडेंटल डैमेज वारंटी के साथ आएगा। डैमेड वारंटी क्लैम के लिए फोन में कोटक 811 ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद सेविंग अकाउंट में लिमिटेड टाइम पीरियड में 1,000 रुपए जमा करने होंगे। वहीं, OnePlus 5T को एचडीएफसी बैंक के डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए अमेज़न से खरीदने पर 1,500 रुपए का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। हालांकि ये ऑफर लिमिटेड है और ग्राहक सिर्फ 2 दिसंबर तक इस ऑफर का लाभ ले सकते हैं।



English summary
OnePlus 5T launched with 6-Inch Display. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
 Pradyuman Murder Case:अशोक कुमार की मुआवजे की याचिका को कोर्ट ने ठुकराया
Pradyuman Murder Case:अशोक कुमार की मुआवजे की याचिका को कोर्ट ने ठुकराया
मर्दों में बढ़ते 'सेक्‍स की भूख' के चलते बढ़ रहा है एडल्‍ट क्राइम- मद्रास हाई कोर्ट
मर्दों में बढ़ते 'सेक्‍स की भूख' के चलते बढ़ रहा है एडल्‍ट क्राइम- मद्रास हाई कोर्ट
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot