Oneplus 8 सीरीज का स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, पढ़िए लीक हुई कुछ बातें

|

OnePlus 8 सीरीज स्मार्टफोन को अब लॉन्च किया जाएगा। वनप्ल्स कंपनी हर साल मई-जून के महीने अपने नए सीरीज को मार्केट में लॉन्च करती है लेकिन इस बार ख़बर आ रही है कि वनप्लस 8 सीरीज स्मार्टफोन को इस साल कुछ महीने पहले ही यानि अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा।

Oneplus 8 सीरीज का स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, पढ़िए लीक हुई कुछ बातें

 

हालांकि इस बात की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सूत्रों के हवाले से मीडिया में आ रही ख़बरों के मुताबिक वनप्लस कंपनी अपने नए सीरीज के स्मार्टफोन्स यानि OnePlus 8 Series को अगले महीने यानि अप्रैल में लॉन्च कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वनप्ल्स 8 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा यानि ये फोन भारत समेत पूरी दुनिया में एक साथ एक ही दिन लॉन्च किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस साल यानि 2020 में वनप्लस कंपनी वनप्लस 8 सीरीज के तीन स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। इन तीन फोन वेरिएंट में एक Oneplus 8 दूसरा Oneplus 8 Pro और तीसरा वेरिएंट Oneplus 8 Lite हो सकता है।

12 जीबी रैम वाला होगा फोन

इस स्मार्टफोन की लिस्टिंग से पता चला है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 12 जीबी रैम और एंड्रॉयड 10 वर्ज़न के साथ लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने एक कोडनेम भी दिया है। OnePlus 8 Pro का कोडनेम Kona होगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर के साथ लॉन्च करेगी।

शाओमी ने कोरोनावायरस की वजह से कैंसल किया रेडमी नोट 9 का लॉन्च इवेंट

मीडिया में लीक हुई रिपोर्ट्स को देखकर पता चलता है कि OnePlus 8 सीरीज में कंपनी 3 स्मार्टफोन OnePlus 8, OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 Lite को लॉन्च करेगी। इनमें से वनप्लस 8 स्मार्टफोन के लीक होने से इस सीरीज के स्मार्टफोन की कुछ स्पेसिफिकेशंस का पता चल गया है।

120Hz रिफ्रेश रेट इन सभी चीजों के अलावा इन स्मार्टफोन्स में एक खास बात इनका रिफ्रेस रेट है। OnePlus के लाइट वेरिएंट में कंपनी 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले देगी वहीं OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 में कंपनी 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले देने जा रही है।

 

इन स्मार्टफोन में प्रोसेसर की बात करें तो OnePlus 8 Lite में कंपनी 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ MediaTek Dimensity 1000 चिपसेट प्रोसेसर दे सकती है। वहीं OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की बात करें तो इसमें कंपनी 12 जीबी की LPDDR5 RAM और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ Snapdragon 865 चिपसेट और X55 5G मॉडेम दे सकती है। ये फोन एंड्रॉयड 10 ओएस पर रन करेगा।

OnePlus 8 सीरीज का कैमरा सेटअप

OnePlus 8 सीरीज के स्मार्टफोन्स में आने वाले कैमरा सेटअप के बारे में लोग काफी कुछ जानना चाहते हैं। आपको बता दें कि OnePlus 8 में कंपनी क्वॉड कैमरा सेटअप दे सकती है जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का हो सकता है। इसके अलावा इसमें एक वाइड एंगल लेंस के साथ 10x हाइब्रिड ज़ूम कैमरा भी देने की संभावना है।

OnePlus 8 Pro की कैमरा सेअटप की बात करें तो इस फोन में अतिरिक्त तौर पर 3D ToF कैमरा सेंसर देने की बात मीडिया रिपोर्ट्स में कही जा रही है। वहीं इस सीरीज में आने वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन यानि OnePlus 8 Lite की बात करें तो कंपनी इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दे सकती है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा और उसके साथ एक 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस कैमरा और 2 मेगापिक्सल का एक डेप्थ कैमरा सेंसर दिया जा सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
OnePlus 8 Series smartphone will now be launched. OnePlus Company launches its new series in the market in the month of May-June every year, but this time the news is that the OnePlus 8 series smartphone will be launched a few months earlier this year i.e. in April.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X