कभी ओप्पो में करते थे नौकरी, आज इस दिग्गज कंपनी के सीईओ हैं ये

Written By:

पॉपुलर कंपनी वनप्लस आज दुनियाभर में सबसे चर्चित स्मार्टफोन कंपनियों में से एक है। इस समय वनप्लस को सीधे-सीधे ऐपल का कॉम्पिटीशन माना जा रहा है। कंपनी ने हाल ही में दो वेरिएंट में स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं, जिन्हें यूजर्स से बहुत अच्छा रिव्यू मिल रहा है, लेकिन बता दें कि करीब चार साल पहले तक इस कंपनी को कोई जानता भी नहीं था। आज हम आपको इस कंपनी के फाउंडर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से कंपनी आज इस मुकाम तक पहुंची है।

कभी ओप्पो में करते थे नौकरी, आज इस दिग्गज कंपनी के सीईओ हैं ये

वनप्लस के सीईओ का नाम पीट लाउ है। पीट का जन्म 5 मई को 1975 में चीन के हांचुआन में हुआ है। पीट लाउ इस समय वनप्लस के फाउंडर और सीईओ हैं। पीट ने अपने कैरियर की शुरुआत में ओप्पो इलेक्ट्रॉनिक्स के ब्लू-रे डिविजन में एक हार्डवेयर इंजीनियर के तौर पर काम की थी। उसके बाद उन्होंने मार्केटिंग हेड का पद संभाला और फिर वाइस प्रेसिडेंट पद पर भी कुछ दिन काम किया। पीट ने 2013 के नवंबर में उन्होंने रिजाइन दे दिया।

इसके बाद दिसंबर 2013 में पीट ने छह लोगों के साथ मिलकर खुद की कंपनी शुरू की, जिसका नाम वनप्लस रखा गया। पीट के कंपनी की शुरुआत से ही कम दाम में क्वालिटी प्रॉडक्ट देने की प्राथमिकता रही है। बड़ी बात ये रही कि शुरुआत में वनप्लस के पास मैन्यूफैक्चरिंग की सुविधा नहीं थी, इसलिए पीट ओप्पो से ही मोबाइल बनवाते थे। साल 2014 पीट के लिए कुछ बेहतर रहा और वनप्लस 1 फोन के साथ कंपनी की आधिकारिक घोषणा हुई।

फोन की बिक्री ऑनलाइन हुई और फोन को लोगों पसंद किया। कई टेक्नोलॉजी विशेषज्ञों ने पीट के हुनर की तारीफ की। वनप्लस 1, 16 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज के वेरियंट में लॉन्च हुआ था। दिसंबर 2014 तक इस फोन की बिक्री 1 मिलियन हुई थी। पहले फोन की लोकप्रियता के बाद पीट लाउ ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद 4 स्मार्टफोन दुनिया के सामने लॉन्च कर दिए। कंपनी ने हाल ही में वनप्लस 5 लॉन्च किया है। इस फोन को 6 जीबी और 8 जीबी रैम के वेरियंट में लॉन्च किया गया है। इस फोन की तुलना एप्पल के आईफोन 7 प्लस से हो रही है।



English summary
Pete Lau, founder and CEO of OnePlus decided to drop oppo company job and start his own company few years back. now his company has become one of the most demanded smartphone company.
Please Wait while comments are loading...
काम की खबर: इस कोड से कराएं Jio रिचार्ज, 76 रुपए हो जाएंगे वापस
काम की खबर: इस कोड से कराएं Jio रिचार्ज, 76 रुपए हो जाएंगे वापस
VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर आतंकियों के गढ़ में अकेली महिला बोली 'भारत माता की जय'
VIDEO: स्‍वतंत्रता दिवस पर आतंकियों के गढ़ में अकेली महिला बोली 'भारत माता की जय'
Opinion Poll

Social Counting