Oneplus Nord Watch Review: क्‍या ये बेस्‍ट इन क्‍लास वॉच है?

|
Oneplus Nord Watch Review: क्‍या ये बेस्‍ट इन क्‍लास वॉच है?

OnePlus Nord Watch उस समय बाजार में आई जब पहले से ही अमेज़फिट और नॉयस के अलावा कई जैसे दूसरे ब्रांड अपनी पकड़ बना चुके हैं लेकिन इसे कई दिनों तक यूज़ करने के बाद एक बात तो साफ तौर पर कहीं जा सकती है ये कई मामलों में दूसरे ब्रांड को कड़ी टक्‍कर दे सकती है।

 

जैसे इसकी डिज़ाइन काफी बेहतरीन है साथ ही इसका बैटरी बैकप भी काफी अच्‍छा है लेकिन इसमें कुछ कमियां है जिन्‍हें नज़र अंदाज किया जा सकता है अगर इस सेगमेंट की दूसरी वॉच से कंपेयर करें। अगर कंपनी इस पर ध्‍यान दे तो ये खामियां हटाई जा सकती हैं भले ही इससे आगे आने वाले मॉडल्‍स में ही सही।

Oneplus Nord Watch Review: क्‍या ये बेस्‍ट इन क्‍लास वॉच है?

कैसा रहा एक्‍सपीरियंस?

कोई भी स्‍मार्टवॉच हो उसके लिए एक अलग से ऐप डाउनलोड करनी पड़ती है ऐसा ही कुछ नॉर्ड स्मार्टवॉच के साथ भी आपको करना पड़ेगा इसके लिए N Health नाम की ऐप एंड्रायड या फिर आईओएस स्‍टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। एप एक बार इंस्‍टॉल हो जाए तो वॉच से हेल्‍थ के सभी अपडेट आसानी से देखे जा सकते हैं।

वैसे तो पहली बार वॉच में एकाउंट वगैरह और रजिस्‍ट्रेशन करते वक्‍त टाइम नहीं लगा लेकिन अगर आप पहली बार वॉच यूज़ करने जा रहे है या फिर टेक की नॉलेज़ थोड़ी कम है तो हो सकता है आपको परेशानी का सामना करना पड़े। हाथ में पहनने के बाद इसकी रेटेंगुलर डिज़ाइन अच्‍छी लगती है, इसे थोड़ा पलट कर देखेंगे तो इसका बॉडी मैटीरिलयल काफी अच्‍छा है इसमें जिंक का यूज़ किया गया है, कुछ स्‍मार्टवॉच में ये प्‍लास्‍टिक का होता है जिसके काफी फिंगरप्रिंट लगते हैं जो इसमें नहीं लगे।

 
Oneplus Nord Watch Review: क्‍या ये बेस्‍ट इन क्‍लास वॉच है?

डिस्‍प्‍ले (Display)

OnePlus Nord वॉच में दी गई एमोल्‍ड स्‍क्रीन काफी अच्‍छी लगती है जिसकी विजिबिलिटी बाहर और अंदर यानी तेज धूप में भी इसकी स्‍क्रीन आसानी से देख सकते हैं। स्‍क्रीन में स्‍क्रॉल करने पर कोई भी लैग महसूस नहीं हुआ टच भी काफी अच्‍छा है, 60 60HZ का रिफ्रेश रेट इसमें दिया गया है साथ में 500 nits की ब्राइटनेस दी गई है।

बजट स्‍मार्टवॉच के हिसाब से इसकी स्‍क्रीन काफी अच्‍छी लगी जो दूसरे ब्रांड से थोड़ी बेहतर भी है। इसके साइड में एक छोटा सा वॉच क्राउन दिया गया है यानी जिसकी मदद से इसके मेनू और फंक्‍शन को यूज़ कर सकते हैं हालाकि इसमें ये एक बटन की तरह काम करता है।

Oneplus Nord Watch Review: क्‍या ये बेस्‍ट इन क्‍लास वॉच है?

फिटनेस फीचर्स

वनप्लस नॉर्ड वॉच के फिटनेस फीचर्स दूसरी वॉच से खास अलग नहीं है इसमें 105 तरह के अलग-अलग वर्क-आउट मोड दिए गए है जिसके साइकिलिंग, वॉकिंग, हाइकिंग और रनिंग शामिल है। हालाकि इसके मेट्रिक्‍स बेसिक मानकर ही चलिए इसके अलावा इसमें SpO2, हार्टरेट, स्‍ट्रेस और वुमन मेंसुरेशन साइकिल जैसे कुछ खास फीचर्स मिलते हैं, हालाकि हार्ट-रेट को 24 घंटे तक डिटेक्‍ट किया जा सकता है।

बैटरी लाइफ

नॉर्ड वॉच की बैटरी अच्‍छी है वैसे मैं आपको बता दूंं मैने फुल ब्राइटनेस और हमेशा ब्‍लूटूथ ऑन रखा जिसके बाद मुझे 7 दिन का बैटरी बैकप मिला जो काफी अच्‍छा कहा जा सकता है। इसमें 230 mAh की बैटरी गई है जो 2 घंटे के अंदर ही चार्ज हो जाती है।

Oneplus Nord Watch Review: क्‍या ये बेस्‍ट इन क्‍लास वॉच है?

क्‍या है राय

इसमें एमोल्‍ड डिस्‍प्‍ले दिया गया है जिसका एक्‍सपीरियंस काफी अच्‍छा मिलता है, इंटरफेज़ सिंपल है सभी फीचर्स दिए गए है, 4,999 रु के हिसाब से इसमें ऐसी कोई खामी नहीं मिली जिसकी वजह से इसे लेने से पहले सोचना पड़े, लेकिन इसकी एप्‍लीकेशन को थोड़ा और सिपल कर दिया जाए तो और बेहतर रहेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
If your budget is under 5000 Rs and you are searching a stylish and branded smartwatch then you can considered OnePlus Nord Watch. Nord watch will come with 4.52cm AMOLED Display and you will get 105 Sports Modes, with 30 Days Standby Time.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X