डेटा ट्रांसफर करने OnePlus ने पेश की खास ऐप्लिकेशन

Written By:
Easy & Safe Data Transfer Between Android Phone To oneplus Phone

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं, तो नया स्मार्टफोन खऱीदने के बाद पुराने फोन से डेटा ट्रांसफर करने में काफी परेशानी महसूस करते होंगे। यूजर्स को इस बात की भी चिंता होती है कि पुराने फोन से नए फोन में डेटा ट्रांसफर करने में उनके कॉन्टेक्ट्स, पिक्चर, मैसेज डिलिट न हो जाएं।

अपने यूजर्स की इस परेशानी को दूर करने के लिए वनप्लस ने खास ऐप पेश किया है। इस ऐप को Switch app के नाम से लॉन्च किया है, जो कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। इस ऐप की मदद से वनप्लस स्मार्टफोन यूजर्स अपने पुराने स्मार्टफोन से नए स्मार्टफोन में आसानी से डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं।

डेटा ट्रांसफर करने OnePlus ने पेश की खास ऐप्लिकेशन

स्मार्टफोन यूजर्स डेटा ट्रांसफर के लिए गूगल की क्लाउड सर्विस ने डाटा सेविंग को काफी आसान बना दिया है, लेकिन ज्यादातर यूजर्स गूगल क्लाउड पर डेटा एडजस्ट नहीं कर पाते हैं। लेकिन अब गूगल प्ले स्टोर पर OnePlus Switch एप्लिकेशन लॉन्च किया है। OnePlus Switch ऐप एक फ्री एंड्रॉइड ऐप है, जिसे प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि इस तरह का डेटा ट्रांसफर सर्विस पेश करने वाली कंपनी वनप्लस अकेली नहीं है, बल्कि ऐपल भी अपने यूजर्स को Move to iOS एप्लिकेशन पेश करता है, जिसके जरिए एंड्रॉइड यूजर्स अपने फोन का डेटा आईफोन में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा गूगल ने भी अपने यूजर्स के लिए डेटा ट्रांसफर टूल तैयार किया है, जिसकी मदद से यूजर्स पुराने फोन से डेटा नए फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं।

गूगल प्लेस्टोर पर मौजूद वनप्लस के डेटा ट्रांसफर ऐप के डिस्क्रिप्शन के अनुसार, इस ऐप की मदद से यूजर्स कॉन्टेक्ट्स, कॉल लॉग, मैसेज, फोटो, वीडियो, ऑडियो फाइल, कैलेंटर और ऐप्स को भी पुराने फोन से नए फोन में ट्रांसफर कर सकते हैं।

ऐप के डिस्क्रिपशन में कंपनी ने जानकारी दी है कि फिलहाल ये ऐप फोन में मौजूद अन्य ऐप्स का डेटा ट्रांसफर नहीं करता है, लेकिन जल्द ही इस ऐप में ये फीचर भी शामिल किया जाएगा। OnePlus Switch एप्लिकेशन साइज में 8.64 MB का है और ये एंड्रॉइड 5.0 लॉलीपॉप और उसके बाद के अपडेट वर्जन पर काम करता है।

अगर आप वनप्लस यूजर हैं और पुराने फोन से नए फोन में डेटा ट्रासंफर करना चाहते हैं, तो ये स्टेप्स फॉलो करें।

स्टेप 1- सबसे पहले दोनों स्मार्टफोन में वनप्लस का ये ऐप इंस्टॉल करें।

स्टेप 2- इसके बाद दोनों स्मार्टफोन को एक ही वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करें।

स्टेप 3- अब जो डेटा आप ट्रांसफर करना चाहते हैं, उसे सेलेक्ट करें औऱ ट्रांसफर करें।

स्टेप 4- यहां आपके सामने डेटा ट्रांसफर ड्यूरेशन और एनिमेशन आ जाएगा, जिसकी मदद से आप देख सकेंगे कि डेटा ट्रांसफर होने में कितना समय लगेगा।

देखिए कैसे यूज़ करें OnePlus Switch ऐप

English summary
OnePlus Switch lets you transfer data to your new OnePlus device. More detail in hindi.
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot