फ्यूल की बढ़ती कीमतों के बीच ऑनलाइन कैब सर्विस Uber India ने की कीमतों में बढ़ोतरी

|

ऑनलाइन कैब सर्विस उबर इंडिया (Uber India ) ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के प्रभाव से "कुशन ड्राइवरों" के लिए किराए में बढ़ोतरी की है। राइड-हेलिंग ( Ride-Hailing ) सेवा ने देश के कई शहरों में सवारी की कीमतों में वृद्धि की है, कंपनी के केंद्रीय संचालन निदेशक, नीतीश भूषण ने एक नए ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी ।

 

आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की भारत में पहली 5G कॉल, जानें क्या है 4G और 5G कॉल में अंतरआईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने की भारत में पहली 5G कॉल, जानें क्या है 4G और 5G कॉल में अंतर

फ्यूल की बढ़ती कीमतों के बीच ऑनलाइन कैब सर्विस Uber India ने की कीमतों में बढ़ोतरी

हाइलाइट्स

- Uber India ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के प्रभाव से ड्राइवरों को राहत देने के लिए किराए में बढ़ोतरी की घोषणा की है।
- Uber अब ड्राइवरों को राइड स्वीकार करने से पहले ट्रिप डेस्टिनेशन दिखा रहा है।
- Council के Driver Members ने कथित तौर पर उबेर के लिए प्रमुख मुद्दे के रूप में ईंधन की बढ़ती कीमतों को उठाया।

Netflix ने की लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी, जानिए वजहNetflix ने की लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी, जानिए वजह

एक ब्लॉग पोस्ट में, भूषण ने कहा कि"फ्यूल की कीमतों में बढ़ोतरी ने सभी को प्रभावित किया है, विशेष रूप से राइडशेयरिंग ड्राइवरों को जिन्होंने फ्यूल की बढ़ती कीमतों की मार खाई है ।"

भूषण ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा,

"हम हमेशा उबर के साथ ड्राइविंग को ड्राइवरों के लिए एक viable और attractive विकल्प बनाने का प्रयास कर रहे हैं और हाल ही में किराए में बढ़ोतरी से उनकी प्रति ट्रिप आय में वृद्धि होगी।"

पिछले हफ्ते, सेंट्रल कंज्यूमर प्रोटेक्शन अथॉरिटी (CCPA) ने राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म्स को राइड कैंसिलेशन, कैंसिलेशन चार्ज, रैंडम सर्ज प्राइसिंग और लंबे वेटिंग टाइम से संबंधित उपभोक्ता शिकायतों को ठीक करने के लिए चेतावनी दी, या फिर दंड का सामना करना पड़ा। उन्हें कई शिकायतें मिलीं, जैसे ड्राइवरों को सवारियों को यात्राएं रद्द करने के लिए मजबूर करना, और बहुत कुछ।

WhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ,जाने पूरी ख़बरWhatsApp Business यूजर्स को मिलने वाला है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट ,जाने पूरी ख़बर

CCPA ने हाल ही में कैब एग्रीगेटर्स को राइड कैंसिलेशन और सर्ज प्राइसिंग से संबंधित उनके एल्गोरिदम पर ग्रिल किया और उन्हें अपने ग्राहकों के बारे में सतर्क रहने की चेतावनी दी। Uber और Ola सहित राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म को राइड कैंसिलेशन और सर्ज प्राइसिंग से संबंधित अपने एल्गोरिदम को ठीक करने के लिए 30 दिन का समय दिया गया था।

Apex Legends Mobile बना 60 देशों में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गेमApex Legends Mobile बना 60 देशों में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गेम

Uber ने पेश की नई सुविधाएं

चूंकि राइड कैंसिलेशन राइडर्स की प्रमुख चिंताओं में से एक रहा है और ड्राइवरों के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए, Uber अब राइड स्वीकार करने से पहले ड्राइवरों को ट्रिप डेस्टिनेशन दिखा रहा है। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है, "Uber सलाहकार परिषद की बैठक में ड्राइवरों ने हमें बताया कि वे भुगतान के आसपास अधिक लचीलापन चाहते है। अब हम यात्रा शुरू होने से पहले ड्राइवरों को भुगतान का तरीका (नकद या ऑनलाइन) दिखा रहे है।"

क्या आपका फेसबुक अकाउंट हो गया है हैक, तो ऐसे करें रिकवरक्या आपका फेसबुक अकाउंट हो गया है हैक, तो ऐसे करें रिकवर

फ्यूल की बढ़ती कीमतों के बीच ऑनलाइन कैब सर्विस Uber India ने की कीमतों में बढ़ोतरी

ड्राइवरों के लिए शुरू हुई Daily Pay Process

इसके अलावा, राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म ने ड्राइवरों के लिए दैनिक वेतन प्रक्रिया (Daily Pay Process) भी शुरू की है। Uber ने कहा कि इन बदलावों के साथ, कंपनी कैंसिलेशन और एसी राइड जैसे क्षेत्रों के ड्राइवरों के साथ अपनी सर्विस क्वालिटी एक्सपेक्टेशंस को भी मजबूत कर रही है।

 

इन धाँसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Nord 2T, जानिए कीमतइन धाँसू फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Nord 2T, जानिए कीमत

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Online cab service Uber India has hiked fares for "cushion drivers" due to the impact of rising fuel prices. The ride-hailing service has increased the prices of rides in several cities of the country, the company's central operations director, Nitish Bhushan informed through a new blog post.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X