इस फोन में है iPhone X जैसा काफी कुछ, कीमत 13,990 रुपए

Written By:

ओप्पो स्मार्टफोन मेकर कंपनी अपने सेल्फी यूज़र्स का सबसे ज्यादा ध्यान रखती है. यही कारण है कि कंपनी के अधिकतर स्मार्टफोन सेल्फी सेंट्रिक होते हैं. Oppo F5 सीरीज़ में कंपनी ने साल 2017 में तीन स्मार्टफोन पेश किए थे, जो कि सेल्फी सेंट्रिक होने के साथ ही लेटेस्ट और ट्रेंडिंग डिस्प्ले स्टाइल के साथ आते हैं. इन सभी में 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो की डिस्प्ले दी गई थी. अब लगता है कि कंपनी अपने फुल स्क्रीन डिज़ाइन स्मार्टफोन के प्रोफोलियो और बढ़ाना चाहती है. हम बात कर रहे हैं कंपनी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Oppo A83 की जो कि भारत में जल्द लॉन्च होने जा रहा है. इस डिवाइस को कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में चाइना मार्केट में पेश किया था.

इस फोन में है iPhone X जैसा काफी कुछ, कीमत 13,990 रुपए

इस स्मार्टफोन के भारत में 17 जनवरी को लॉन्च होने की खबरें पहले से ही हैं. वहीं फोन की कीमत के बारे में भी कई कयास लगाए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि Oppo A83 स्मार्टफोन भारत में 15,000 रुपए से भी कम की कीमत में लॉन्च हो सकता है. अब फोनराडार की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि Oppo A83 स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में 13,990 रुपए के प्राइस टैग के साथ आएगा. इतना ही नहीं इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इस फोन की सेल 20 जनवरी से शुरू हो जाएगी. हालांकि ऑफिशियल जानकारी इस बारे में नहीं है.

स्पेसिफिकेशन

ओप्पो का स्मार्टफोन Oppo A83 चाइना में पहले ही लॉन्च हो चुका है, इसलिए फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन कोई सीक्रेट नहीं हैं. Oppo का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन मेटल यूनीबॉडी के साथ आता है. इस फोन का डिज़ाइन स्लीक और आकर्षक है. फोन में 5.7 इंच की IPS डिस्प्ले दी गई है और यह HD+ स्क्रीन के साथ आएगा, इसका रेजोल्यूशन 1440*720 पिक्सल है और यह 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले है.

Recover deleted notification on android (HINDI)

इस फोन को पॉवर मिलती है ऑक्टा कोर 2.5GHz मीडियाटेक हेलिओ P23 प्रोसेसर से और इसके साथ फोन में है 4GB की दमदार रैम. फोन की इंटरनल स्टोरेज 32GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ा सकते हैं. सॉफ्टवेयर की बात करें तो इस फोन में एंड्रॉइड नॉगट 7.1.1 ओपरेटिंग सिस्टम दिया गया है, जो कंपनी के ही ColorOS 3.2 पर बेस्ड है, जिसके साथ कंपनी ने कई फीचर्स पेश किए हैं, जो यूजर्स के एक्सपीरियंस को पहले से ज्यादा बेहतर कर देता है.

बात करें फोटोग्राफी की तो यह स्मार्टफोन 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ आता है, जिसके साथ इसमें LED फ़्लैश भी दी गई है. साथ ही इस फोन में 8मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. फोन की बैटरी कैपेसिटी 3180mAh है और यह केवल एक सिंगल चार्ज पर पूरे दिनभर का बैकअप दे सकती है. मिड रेंज मार्केट सेगमेंट में ओप्पो का यह डिवाइस 4G VoLTE, डूअल सिम सपोर्ट, GPS, ब्लूटूथ 4.2, माइक्रो USB पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक के साथ आएगा.

English summary
Oppo A83 with Face Unlock to be priced at Rs. 13,990. Phone sale to debut on January 20. Read more detail in Hindi.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot