OPPO F15 सारे बजट सेगमेंट को पछाड़ देगा ये दमदार स्मार्टफोन

|

जब भी हम किसी यूनीक स्मार्टफोन डिजाइन और एक्स्ट्राऑर्डिनरी परफॉर्मेंस के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले ध्यान में ओप्पो ब्रांड ही आती है। कंपनी हमेशा से ही अपने यूज़र्स के लिए बेहतरीन स्मार्टफोन लाती रही है और इसी लिस्ट में अब एंट्री की है OPPO F15 ने। जिसके बेहद खूबसूरत डिजाइन और स्ट्रॉंग फीचर्स आपके इस स्मार्टफोन के लिए क्रेजी कर देंगे।

OPPO F15 सारे बजट सेगमेंट को पछाड़ देगा ये दमदार स्मार्टफोन

 

OPPO F15, 48MPAI क्वॉड कैमरा सेटअप, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और VOOC फ्लैश चार्ज 3.0 जैसे फीचर्स से लैस है। ख़ास बात है कि ये बजट सेगमेंट कैटेगरी में आता है। खैर, आपको क्या ये फोन खरीदना चाहिए या नहीं ये तो आर्टिकल पढ़कर ही निर्णय ले पाएंगे।

अल्ट्रा-थिन डिजाइन

स्मार्टफोन की थिकनेस सिर्फ 7.9mm और वज़न 172g है। इस Oppo स्मार्टफोन की बिल्ड पतली है। ओप्पो को कुछ इस तरह डिजाइन गया है कि ये बेहद आसानी से आपके पॉकेट में स्लिप कर सकता है। इसकी डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। ओप्पो एफ15 वन हैंड यूज़ डिवाइस है।

अल्ट्रा-थिन की क्वॉलिटी के अलावा, स्मार्टफोन में बेहद ख़ास है कि इसके फोन से लेकर सारी चीजें सही जगह पर प्लेस्ड है। इसके रियर पैनल पर क्वॉड कैमरा को बेहतरीन स्टाइल में वर्टिकली अलाइन किया गया है। कैमरा के दाहिनी तरफ LED फ्लैशलाइट को प्लेस किया गया है। कैमरा लेंस तो स्क्रैच से बचाने के लिए एक डेकोरेटिव रिंग का इस्तेमाल किया है जो फोन के रियर पैनल से थोड़ी सी उभरी हुई है।

OPPO F15 लेज़र लाइट रिफ्लेक्शन बैककवर से लैस है। जब भी फोन की बॉडी पर लाइट हिट करेगी तो आप कई सारे कलर्स को फोन से रिफ्लेक्ट होते देख पाएंगे। स्मार्टफोन को लाइटनिंग ब्लैक और यूनिकॉर्न व्हाइट में उपलब्ध कराया गया है।

डिटेल्ड 48MP क्वॉड कैमरा

OPPO F15 क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का पावरफुल लेंस दिया गया है। इसके अलावा 8मेगापिक्सल का वाइड-एंगल मेक्रो लेंस, 2 मेगापिक्सल का मोनो लेंस और 2 मेगापिक्सल का पॉट्रेट लेंस दिया गया है। अच्छी डिटेलिंग के साथ ट्रू-टू-लाइफ इमेज कैप्चर करने के लिए कैमरा में 4-इन-वन-पिक्सल कॉम्बिनेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

OPPO F15 सारे बजट सेगमेंट को पछाड़ देगा ये दमदार स्मार्टफोन

 

स्मार्टफोन की अल्ट्रा वाइड लेंस 119-डिग्री का फील्ड-ऑफ-व्यू ऑफर करती है यानि आप पैनोरमा मोड पर स्विच किए बिना ही पूरा सुदंर नज़ारा कैमरे में कैद कर सकते हैं। फटोग्रफी को और बेहतर बनाने के लिए वाइड-एंगल लेंस मेक्रो लेंस की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। अपने सब्जैक्ट को 3 सेमी की दूरी पर प्लेस कर आप मैक्रो मोड में शानदार तस्वीरें खींच सकते हैं। आपको इस तरह काफी डिटेल्ड पिक्चर्स मिल सकती हैं।

AI स्मार्ट ब्यूटिफिकेशन, पॉट्रेट मोड और स्टेबलाइज्ड वीडियोग्रफी

ओप्पो ने लेटेस्ट डिवाइस के फ्रंट और रियर दोनों कैमरा में AI वीडियो ब्यूटीफिकेशन फीचर का इस्तेमाल किया है। स्मार्टफोन का नाइट पॉट्रेट मोड आपको डार्क में डिटेल्ड तस्वीरें क्लिक करने में मदद करता है। यानि आप डिम लाइट में भी अमेजिंग तस्वीरें खींच सकते हैं। कैमरे का Bokeh मोड बैकग्राउंड का ब्लर करने में कैपेबल है ताकि सब्जेक्ट ज़्यादा निखर कर सामने आए। EIS सॉफ्टवेयर और gyroscope हार्डवेयर बेस्ड एंटी-शेक टेक्नोलॉजी के कारण यूज़र्स काफी क्लियर, शार्प और ज़्यादा स्टेबल वीडियो कैप्चर कर सकते हैं।

दमदार फीचर्स

OPPO F15 में 3.0 सेंसर वाला इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल किया है जो कि डिवाइस को सिर्फ 0.32 सैकेंड्स में अनलॉक कर सकता है। फोन में दूसरी शानदार टेक्नोलॉजी है VOOC फ्लैश चार्ज 3.0 जिसकी मदद से बैटरी बैकअप अच्छा होता है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है। ओप्पो एफ15 में 8GB RAM और 128 GB ROM दी गई है। साथ ही आप स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए 256GB तक बढ़ा सकते हैं।

गेम लवर्स के लिए ख़ास

ओप्पो एफ15 को गेम लवर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। स्मार्टफोन में गेम बूस्ट 2.0 है जो PUBG की फ्रेम रेट स्टेबिलिटी को 55.8% तक बढ़ाता है और आपको लैग फ्री एक्सपीयिरंस मिलता है। इसके अलावा, टच बूस्ट और फ्रेम बूस्ट यूज़र्स को स्मूद गेमिंग एक्सपीरियंस देते हैं।

OPPO F15 सारे बजट सेगमेंट को पछाड़ देगा ये दमदार स्मार्टफोन

इतना ही नहीं, इसमें आपको गेमिंग वॉयस चेंजर भी दिया गया है जिसकी मदद से आप अपनी आवाज़ बदल सकते हैं। स्मार्टफोन में इन-गेम नॉइज़ कैंसिलिंग इफेक्ट भी दिया गया है जिससे आप गेम की अनवान्टेड साउंड को कम कर सकते हैं।

एमोल्ड डिस्प्ले जो दे आपको शानदार वीडियो एक्सपीरियंस

ओप्पो एफ15 में 6.4inch FHD+ AMOLED स्क्रीन है। ये आपको 90.7% स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है। साथ ही डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 2400 x 1080 है। OPPO F15 की AMOLED स्क्रीन Widevine L1 सर्टिफाइड है जिसके कारण यूज़र्स यूट्यूब, नेटफ्लिक्स या अमेजॉन प्राइम वीडियो को क्रिस्प फुल HD रेजोल्यूशन में देख सकते हैं। TÜV Rheinland से स्मार्टफोन की स्क्रीन को आई प्रोटेक्शन सर्टिफिकेशन भी दिया गया है यानि फोन की स्क्रीन, लो लाइट में भी आपको आंखों को प्रोटेक्ट करेगी।

नया ColorOS 6

स्मार्टफोन ColorOS 6.1.2 पर ऑपरेट होता है। जो कि आपको फोन चलाने के एक्सपीरियंस को और भी मज़ेदार कर देगा। ये ऑपरेटिंग सिस्टम फोन की एनर्जी को को बचाने के लिए Ice Box फीचर को ऑफर करता है जो खुद-ब-खुद एप्लीकेशन के लिए स्पेस बनाता है।

स्मार्ट असिस्टेंट जो लाइफ इज़ी कर दें

स्मार्टफोन में स्मार्ट असिस्टेंट स्क्रीन को ऑफर किया गया है जो आपकी लाइफ को ज़्यादा आसान बना देगा। ये स्मार्ट असिस्टेंट एक वन-स्टॉप पोर्टल की तरह काम करेगा जो सारी ज़रूरी कार्ड की इंफॉर्मेशन को आपकी होम स्क्रीन पर ले आएगा।

स्मार्टफोन को 16 जनवरी को लॉन्च किया गया था और अब इसे सेल के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है। स्मार्टफोन पर काफी एक्साइटिंग ऑफर्स भी पेश किए गए हैं। Oppo F15 के लॉन्च ऑफर्स में वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट और एचडीएफसी बैंक के कार्ड के साथ 10 प्रतिशत कैशबैक की गारंटी है। इसके अलावा फोन पर ढेर सारे ऑफर्स हैं।

हमारा विचार

कुल मिलाकर OPPO F15 एक बेस्ट-डिजाइन्ड और फीचर पैक्ड स्मार्टफोन है। जो कि आपको 20,000 रूपए के बजट सेंगमेंट में मिल रहा है। स्मार्टफोन में आपको प्रीमियम और लाइट-वेट डिजाइन ऑफर किया जा रहा है। साथ ही बड़ी डिस्प्ले, स्टोरेज, कनेक्टिविटी, बैटरी जैसे दमदार स्पेसिफिकेशन्स के अलावा पावरफुल परफॉर्मेंस भी ऑफर की जा रही है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
OPPO F15 is equipped with features like 48MPAI quad camera setup, in-display fingerprint sensor and VOOC flash charge 3.0. The special thing is that this budget falls in the segment category. Well, whether you should buy this phone or not, you will be able to decide only by reading the article.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X