Oppo F17 Pro: सबसे बेहतरीन प्रीमियम डिजाइन वाला स्मार्टफोन

|

OPPO हमेशा भारत में यूज़र्स के बीच एक लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड रहा है, जो अपने नए इनोवेटिव फैक्टर्स, कैमरा क्षमताओं और अनूठी विशेषताओं के लिए जाना जाता है। नए ओप्पो एफ 17 प्रो कोई अपवाद नहीं है लेकिन ये कुछ बेहतरीन विशेषताओं को पेश करता है। ओप्पो F17 प्रो इस वर्ष का सबसे स्मूथ स्मार्टफोन है। ये एक अद्वितीय शानिंग मैट बनावट के साथ एक बेहद पतला डिजाइन वाला फोन है।

 
Oppo F17 Pro: सबसे बेहतरीन प्रीमियम डिजाइन वाला स्मार्टफोन

हर दूसरे ओप्पो स्मार्टफोन की तरह, ओप्पो एफ 17 प्रो पर कैमरा मॉड्यूल टॉप-नॉच है, जो कि सबसे छोटे यानि छोटे से छोटे ऑब्जेक्ट डीटेल्स को भी कैप्चर करता है। इस रेंज के किसी भी फोन से ये फोन काफी बेहतरीन है।

ओप्पो F17 प्रो की कीमत 22,990 रुपए है और यह आज यानि 7 सितंबर से सभी ऑफलाइन स्टोर्स, अमेजन और अन्य प्रमुख ऑनलाइन स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। आइए इस अधिकार को देखें कि इस उपकरण ने हमारा दिल क्यों और कैसे जीता है।

Oppo F17 Pro: स्मार्टफ़ोन डिज़ाइन बेहद शानदार

इस फोन को हाथ में रखने का अहसास कैसा होता है ये इस फोन का सबसे खास और मुख्य फैक्टर है। ओप्पो एफ 17 प्रो प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है, जो खासतौर पर आजकल की ट्रेंडिंग जेनरेशन के लिए बनाया गया है। ओप्पो के सभी फोन्स में से इस फोन का डिजाइन काफी खास है। इस फोन में कंपनी ने 7.48 मिमी के अल्ट्रा स्लिम डिजाइन के साथ आता है। इसका वजन भी 164 ग्राम है, जोकि एक अल्ट्रालाइट वेट फोन कहलाता है। ये फोन आपके पॉकेट में भी किसी परेशानी के, बिना उभरे हुए नीचे फिसल कर अंर चला जाएगाा। इसका हैंडग्रेप काफी अच्छा है, इसे एक हाथ से उपयोग करने में काफी अच्छा महसूस होता है।

Oppo F17 Pro: सबसे बेहतरीन प्रीमियम डिजाइन वाला स्मार्टफोन

हालांकि ये सिर्फ एक चीज नहीं है, जो इस फोन में हम पसंद करते हैं। अब आप इस फोन के पतले डिजाइन के बारे में तो जान चुके हैं। इस फोन में कंपनी ने इंडस्ट्री की पहला 220 डिग्री राउंड एड डिजाइन वाला तकनीक पेश किया गया है। इसकी वजह से इस फोन को अपने हाथों में पकड़ना काफी आरामदायक लगेगा। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने हाई ग्लोश टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो वाकई में इंजीनियर्स द्वारा किया गया एक चमत्कार है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से इस फोन का पतला साइड होने के बाद भी बैलेंस मिलता है। यह ओप्पो एफ 17 प्रो को लुक्स और कंफर्ट का एक सही कॉम्बिनेशन बनाता है।

 

अभी तक हम ओप्पो कंपनी के फोन के बारे में जानते हैं कि इसकी डिस्प्ले काफी बेहतरीन है। ओप्पो एफ17 प्रो में 16.34 सेंटीमीटर की डुअल पंच-होल फुल एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। जो देखने में काफी शानदार है। इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90.7% है। इन्हीं वजह से आपको इस फोन में किसी भी वीडियो को देखने का पर्याप्त स्पेस मिलेगा। इस फोन के शानदार डिस्प्ले की वह से आपको इसमें इमर्सिव गेमिंग का भी अनुभव मिलेगा। इस फोन के डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट भी 60 हर्ट्ज़ है।

Oppo F17 Pro: सबसे बेहतरीन प्रीमियम डिजाइन वाला स्मार्टफोन

इस फोन में शानदार डिस्प्ले के साथ-साथ इस फोन का हैंडग्रिप भी काफी बेहतरीन है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट अनलॉक 3.0 भी दिया है, जो इस फोन को आंखों की पहले झपकने से पहले ही खोल देता है।

हमने अभी तक इस फोन की तारीफ खत्म नहीं की है। इस फोन की बेहद चमकार मैट वाली बनावट इस फोन को काफी फैशनेबल बनाती है। इस फोन की झमझमाती लाइट स्ट्रीक्स Smudge-Proof होता है। इस वजह से आप इस फोन को कितनी बार भी इस्तेमाल करें फिर भी आपको ये फोन देखने में साफ-सुथरा और नया लगता है। ये फोन तीन फैशनेबल रंगों में आता है - मैजिक ब्लू, मैट ब्लैक, और मेटालिक व्हाइट - जो पूर्ण हेड टर्नर हैं। इनमें से मैट ब्लैक देखने में काफी और शायद सबसे बेहतरीन लगता है।

AI Powered वाला कैमरा वाला फोन

Oppo कंपनी की कैमरा एबिलिटी काफी शानदार होती है। ओप्पो कंपनी के इस नए फोन में भी शानदार कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन में कंपनी ने 6 एआई पॉवर्ड कैमरा दिया गया है। इस वजह से इस फोन के कैमरा से काफी अच्छी डीटेल्स कैप्चर की जाती है। इस फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है, जो 8 मेगापिक्सल के सेकेंडरी वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने 2-2 मेगापिक्सल के दो मोनो लेंस वाला कैमरा सेंसर भी दिया है। इस तरह से ये फोन 4 बैक कैमरा सेटअप के साथ आता है।

Oppo F17 Pro: सबसे बेहतरीन प्रीमियम डिजाइन वाला स्मार्टफोन

इस फोन के सेल्फी कैमरा की बात करें तो असल में इस फोन में सेल्फी कैमरा नहीं बल्कि सेल्फी कैमरा सेटअप दिया गया है। इस फोन में दो सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसका पहला कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है। इस फोन के सेल्फी कैमरा सेटअप में एआई कलर पोर्ट्रेट, एआई सुपर क्लियर पोर्ट्रेट, एआई सुपर नाइट पोर्ट्रेट, ड्यूल लेंस बोकेह जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स की मदद से आप इस फोन से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा भी इस फोन के बैक कैमरा से भी कई शानदार शॉट्स आप क्लिक कर सकते हैं। इस फोन से आप ना केवल दिन में बल्कि रात में भी काफी बेहतरीन पिक्चर्स को क्लिक कर सकते हैं। इस वजह से यह एक बेहतरीन और कंप्लीट कैमरा स्मार्टफोन है। हमें इस फोन का AI Portrait Mode काफी पसंद आया। हमने इस मोड से ली गई कुछ तस्वीरों को यहां अटैच किया है, जिसे देखकर आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं।

Oppo F17 Pro: सबसे बेहतरीन प्रीमियम डिजाइन वाला स्मार्टफोन

इसके साथ में कंपनी ने इस फोन के कैमरा फीचर्स में एक बोनस भी दिया है, जो AI Beautification 2.0 mode के साथ आता है। ये खासतौर पर भारतीय सौंदर्य वाले लोगों के लिए काफी अनुकूल है। असल में इस फीचर को कंपनी ने भारतीय यूज़र्स की स्किन ब्यूटी को ध्यान में रखते हुए एड है।

अपने फोन को इंटेलिजेंटली चार्ज करें

इस फोन का सिर्फ लुक, डिजाइन और कैमरा ही नहीं बल्कि और भी बहुत कुछ है, जो इस फोन को काफी खास बनाता है। Oppo F17 Pro को यूज़र्स की वर्तमान तेज लाइफस्टाइल को तेज रखने के लिए भी डिजाइन किया गया है। इस फोन में ओप्पो कंपनी ने 30W VOOC 4.0 फ्लैश चार्जिंग तकनीक के साथ पेश किया गया है।

इस वजह से इस फोन को सिर्फ 5 मिनट चार्ज करने पर यूज़र्स 4 घंटे तक फोन से बात कर सकते हैं। यह बिल्कुल अविश्वनीय है। सुपर पावर सेविंग मोड और एआई नाइट चार्जिंग के साथ, ब्रांड ने सुनिश्चित किया है कि यह बैटरी के प्रदर्शन को मैक्सिमाइज़ करता है। ये कम बैटरी से जुड़ी परेशानियों और चिंताओं को कम करता है। एआई नाइट चार्जिंग की सुविधा मूल रूप से आपके सोने के विवरण यानि आपके स्लिपींग डीटेल्स को कैप्चर करता है और काफी इंटेलिजेंटली बैटरी की चार्जिंग टाइम को ऑप्टोमाइज़ करता है, जिससे आप सुबह उठे और आपकी फोन 100% चार्ज हो। इस फोन में 4000 एमएएच दी गई है जो इंटेलिजेंट पॉवर सेविंग को पूरी तरह से ऑप्टोमाइज़ करता है।

Oppo F17 Pro: स्मूद परफॉर्मेंस इनसाइड आउट

Oppo F17 Pro में पॉवरफुल प्रोसेसर भी कंपनी ने दिया है। इस फोन में कंपनी ने MediaTek Helio P95 AI ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ, 2 ARM Cortex-A75 GPU, 8GB रैम और 128GB ऑनबोर्ड स्टोरेज क्षमता दी है। इसके अलावा इस फोन के एक्सटर्नल स्टोरेज को 256 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में Anti-Lag Algorithm तकनीक दी गई है, जो अपने आप डेटा को डीटेक्ट करता है और उसे क्लियर करता है। इससे आपका फोन हैंग होने से बचा जाता है, ताकि आप इस फोन में आसानी से मल्टी टास्किंग कर पाएंगे। चीजों को और बेहतर बनाने के लिए, ओप्पो एफ 17 प्रो एयर जेस्चर का समर्थन करता है, जहां आप अपने फोन को छूने के बिना कॉल का जवाब दे सकते हैं।

अगर आप अपने लिए कोई स्वादिष्ट खाना बना रहे हैं, और आपका दोनों हाथ व्यस्त है तो आप इस निफ्टी फीचर की मदद से 20-25 सेंटीमीटर दूर से भी अपने कॉल का जवाब दे सकते हैं। ये तकनीक आपके फोन को दाग वगरैह से बचाते हुए फोन रिसीव करने की सुविधा देती है।

इस फोन के सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें कंपनी ने ColorOS 7.2 कस्टम स्किन दिया है, जो एक स्मूद और तेज ऑपरेटिंग सिस्टम सुनिश्चित करता है। इसमें Infinite Edge Design दिया गया है, जिसमें मल्टी-यूज़र मोड, ओएसआईई अल्ट्रा क्लियर विज़ुअल इफ़ेक्ट, कलात्मक वॉलपेपर प्रोजेक्ट और डार्क मोड जैसे की फीचर्स दिए गए हैं।

ओप्पो एफ 17 प्रो डॉक वॉल्ट के साथ आपकी डॉक्यूमेंट्स को सेव रखने में भी मदद करता है, जहां आप अपने आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य दस्तावेजों को सुरक्षित रूप से कलेक्ट कर सकते हैं। आपको हमेशा अपने डॉक्यूमेंट की हार्ड कॉपी लेकर चलना नहीं पड़ेगा।

एचडीसीपी (हाई-बैंडविड्थ डिजिटल कंटेंट प्रोटेक्शन) फीचर आपको नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो से बड़ी स्क्रीन पर कॉपीराइट कंटेंट देने की अनुमति देता है। इस फोन की अन्य विशेषताओं में क्विक रिटर्न बबल और ओप्पो ट्रांसलेशन शामिल हैं, जो विशेष रूप से भारत में कई क्षेत्रीय भाषाओं के साथ काम करते हैं।

OPPO F17Pro के साथ एक नया साथी भी है

OPPO ने कुछ समय पहले IoT की तरफ अपना ध्‍यान क्रेंद्रित किया था, जिसे ओप्‍पो ने काफी गंभीरता से लिया। Enco W51 इस बात का प्रूफ है कि कंपनी इसे लेकर कितनी गंभीर है। ये ट्रू वायरलेस हेडफोन है जिसमें अल्‍ट्रा क्‍लियर नायस कैंसिलेशन दिया गया है यानी आपको इसमें मिलती है प्रीम‍ियम डिजाइन के साथ प्रीमियम क्‍वालिटी।

Oppo F17 Pro: सबसे बेहतरीन प्रीमियम डिजाइन वाला स्मार्टफोन

इतना ही नहीं Enco W51 में इस कीमत की रेंज में नज़र डाले तो सबसे पॉवरफुल नॉयस कैंसिलेशन रिडक्‍शन परफार्मेंस मिलती है। इसके लिए इसमें हाईब्रिड एक्‍टिव नॉयस कैंसिलेशन फीचर दिया गया है साथ ही ये 24 घंटे का म्‍यूजिक प्‍लेबैक और बाईनैचुरल लो लैटेंसी ब्‍लूटूथ ट्रांसमिशन भी देता है। इसके अलावा इसमें ट्रिपल नॉयस रिडक्‍शन दिया गया है जो अरजेंट कॉल में काफी सुविधा देता है। Enco W51 को आप मात्र 4999 रु में खरीद सकते हैं।

OPPO F17 Pro:अपने तरीके की ढेरों खूबियां है इसमें

OPPO F17 Pro में डिज़ाइन, कैमरा और दूसरी खूबियो के अलावा इसमें एयर गेश्‍चर, चार्जिंग जैसे ढेरों फीचर दिए गए है। OPPO F17 Pro इस कीमत में बेस्‍ट स्‍लीक स्‍मार्टफोन है, आज की जनरेशन को ध्‍यान में रखते हुए OPPO F17 Pro ने फैशन टेक्‍नालॉजी को एक नया रूप दिया है। डिवाइस के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां click करें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
OPPO has always been a popular smartphone brand among users in India, known for its new innovative factories, camera capabilities and unique features. The new Oppo F17 Pro is no exception but it offers some of the best features. Oppo F17 Pro is unreservedly the smoothest smartphone of the year. This is a very slim design phone with a unique shaping matte texture.
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X