ओप्‍पो F19 प्रो : स्‍टाइल, इनोवेशन और परफॉर्मेंस, सब कुछ मिलेगा इसमें

By Gizbot Bureau
|

ओप्पो एक ऐसा ब्रांड जिसने भारत में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, फिर वो बात चाहे परफार्मेंस की हो या फिर नई टेक्‍नालॉजी की, ओप्‍पो मोबाइल में हमें मिलता है बेस्‍ट क्‍लास फीचर्स वो भी आकर्षक कीमत में, ओप्‍पो की सभी सीरीज़ में से एक खास वर्ग में F-सीरीज सबसे ज्‍यादा पसंद की जाती है। आप्‍पो F-सीरीज़ में न सिर्फ पॉवरफुल हार्डवेयर दिया गया है बल्‍कि इसकी डिज़ाइन और बेस्‍ट क्‍लास डिस्‍प्‍ले के साथ इनोवेटिव कैमरा तकनीक इस कीमत में इसे एक खास स्‍मार्टफोन बनाती है।

 
ओप्‍पो F19 प्रो : स्‍टाइल, इनोवेशन और परफॉर्मेंस, सब कुछ मिलेगा इसमें

ओप्‍पो के सबसे लेटेस्‍ट प्रोडेक्‍ट में नज़र डालें तो F19 Pro स्‍मार्टफोन मोबाइल तकनीक की दुनिया के बेहतरीन प्रोडेक्‍ट्स में से एक है, इसमें दी गई सुपर फास्‍ट चार्जिंग इस कीमत में एक नया बेंचमार्क है। चलिए जानते हैं ओप्‍पो ने अपने नए इनोवेटिव प्रोडेक्‍ट में युवाओं के लिए क्‍या-क्‍या नया दिया है।

ओप्‍पो F19 प्रो : स्‍टाइल, इनोवेशन और परफॉर्मेंस, सब कुछ मिलेगा इसमें

सुपरफास्‍ट चार्जिंग और VOOC फ्लैश चार्ज 4.0

किसी भी फोन का बैटरी बैकप हमें सबसे ज्‍यादा परेशान करता है, लेकिन ओप्‍पो F19 प्रो में दी गई 4310mAh बैटरी आपको आराम से एक दिन का बैटरी बैकप देती है। इसके अलावा लंबे समय तक चलने वाली बैटरी ओप्पो की पेटेंटेड और जानी-मानी 30W VOOC फ्लैश चार्ज 4.0 टेक्‍नालॉजी की देन है। फोन के साथ मिलने वाला चार्जर 56 मिनट में 100% बैटरी चार्ज कर देता है, वहीं 20 मिनट में 48% बैटरी जो एक दिन का बैटरी बैकप आराम से दे देती है।

सबसे खास बात 5 मिनट फोन चार्ज करने पर आपको 2.9 घंट का बैटरी बैकप मिलता है इतना ही नहीं इसके साथ इसमें कई इंटेलिजेंट चार्जिंग मैकेनिज्‍म भी दिए गए है जैसे सोने से पहले जब भी आप अपना फोन चार्जिग में लगाते है सिस्‍टम आपके सोने के पैर्टन को पहचान कर फोन फुल चार्ज होने में इसकी जानकारी आपको देता है जैसे ही फोन फुल चार्ज हो जाता है इसमें बैटरी गार्ड का फीचर ऑन हो जाता है अगर आप चाहें तो चार्जिंग के समय भी बैटरी गार्ड इनेबल कर सकते हैं, है न बेहतरीन तकनीक।

 

वीडियो रिकॉर्डिंग टूल के साथ अपनी फोटोग्राफी का शौक पूरा करें

ओप्‍पो F19 प्रो में AI क्‍वॉड कैमरा सिस्‍टम दिया गया है जो प्रोफेशनल वीडियो रिकार्डिंग के साथ कई टूल भी देता है साथ ही इसमें ड्युल व्‍यू वीडियो मोड, AI कलर प्रोट्रैट वीडियो मोड के साथ मोनोक्रोम मोड दिए गए हैं।

ड्युल व्‍यू वीडियो मोड ज्‍यादा प्रीमियम डिवाइस में देखने को मिलता है लेकिन जैसे ही फोन का फ्रंट फेसिंग और रियर कैमरा एक साथ ऑन करेंगे

ड्यूल-व्यू वीडियो मोड, जो आमतौर पर प्रीमियम डिवाइस में मिलता है इसकी मद्द से यूज़र एक साथ कई कंटेंट देख सकता है। अगर आप स्‍प्‍लिट स्‍क्रीन का प्रयोग करते हैं ऐसे में रियर कैमरा का प्रिव्‍यू और फ्रंट फेसिंग कैमरा प्रिव्‍यू की मदद से एक साथ वीडियो रिकार्ड कर सकते हैं। ये फीचर काफी इनोवेटिव और मद्दगार भी है खासकर नई पीढ़ी के वीडियो क्रिएटर्स के लिए जो वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते हैं।

ये फीचर उस समय काफी मद्दगार साबित होगा जब आप अपने व्‍यूवर्स के साथ रियल टाइम में अपने ट्रैवल एक्‍सपीरियंस को शेयर कर रहे हो और साथ में उसी स्‍क्रीन में उनसे जुड़े भी हो। अगर यूट्यूब में आपका टेक्‍नालॉजी चैनल है तो ड्युल व्‍यू मोड यूज़ करके आप अपने सबस्क्राइबर से रियर कैमरा की मद्द से सीधे उनके सवालों के जवाब दे सकते हैं।

AI कलर पोर्ट्रेट वीडियो मोड AI एल्गोरिदम का यूज़ करता है साथ ही फोन में दिया गया पॉवरफुल कैमरा हार्डवेयर बेहतरीन वीडियो रिकार्डिंग करता है, मोड सब्‍जेक्‍ट को रिकॉग्‍नाइज करके उसके बैकग्राउंड को अलग कर देता है इसके बाद आप अलग-अलग फिल्‍टर का यूज़ अपने वीडियो को और बेहतर करने के लिए कर सकते हैं। जैसे मोनोक्रोम फिल्‍टर सब्‍जैक्‍ट के बैकग्राउंड को छोड़ कर सब्‍जैक्‍ट के कलर को दिखाता है।

F19 प्रो में मोनो क्रोम वीडियो मोड दिया गया है जो रेड, ग्रीन और ब्‍लू कलर वीडियो में बने रहते हैं। सोशल मीडिया और शार्ट वीडियो कंटेंट बनाने में ये मोड काफी मद्द करता है। सबसे अहम ओप्‍पो ने इसमें प्रोफेशनल ग्रेड वीडियो एडीटर का फीचर दिया है जिसमें दिए गए टूल्‍स का प्रयोग करना काफी आसान है साथ ही इसमें कई फिल्‍टर और वीडियो भी ट्रिम कर सकते हैं।

ढेरों फीचर के साथ मिलेगा 48MP AI क्‍वॉड कैमर

F19 प्रो में AI-क्‍वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है जो आपके वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी स्‍किल को और इंप्रूव करेगा, फोन में 48MP सुपर HD मेन कैमरा लगा हुआ है जिसकी मद्द से हाई क्‍वालिटी वीडियो और फोटो किसी भी लाइटनिंग कंडीशन में खींच सकते हैं साथ ही इसमें मिलता है 8 मेगापिक्‍सल का अल्‍ट्रा वाइड एंगल सेंसर लगा हुआ है जो आपके ट्रैवल एडवेंचर के दौरान बेहतरीन लैंडस्‍केप फोटोग्राफी करने में मद्द करता है।

ओप्‍पो F19 प्रो : स्‍टाइल, इनोवेशन और परफॉर्मेंस, सब कुछ मिलेगा इसमें

इसके साथ इसमें मिलता है 2 मेगापिक्‍सल का मैक्रो कैमरा जिसकी मद्द से 4 cm तक की दूरी से तस्‍वीरें ली जा सकती हैं। आखिर में बात करते हैं 2MP मोनो सेंसर के बारे में जो आपके वीडियो और फोटो में बेहतर कलर और डेप्‍थ देते हैं साथ ही फोटो को शार्प भी बनाता है। F19 प्रो में क्रिस्‍प और हाई रेज्‍यूलूशन सेल्‍फी ली जा सकती हैं इसके लिए इसमें 16MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा लगा हुआ है जो कई तरह के मोड और फिल्‍टर सपोर्ट करता है।

ओप्‍पो F19 प्रो : स्‍टाइल, इनोवेशन और परफॉर्मेंस, सब कुछ मिलेगा इसमें

फैशनेबल और बेहतरीन डिज़ाइन

F19 प्रो न सिर्फ परफार्मेंस बल्‍कि लुक में भी बड़े-बड़ों को फेल कर देता है, इसके किनारे 7.8 mm पतले है साथ ही इसका वेट 172 ग्राम है। 3डी कर्व शेप और थिन साइज़ होने की वजह से ये किसी महंगे फोन से कम नहीं लगता। इसके अलावा ओप्‍पो ने इसमें "Reno Glow Print Effect" दिया गया है जो इसके बैक पैनल भी दिखता है साथ ही इसमें oleophobic indium कोटिंग दी गई है जिसकी वजह से इसमें फिंगर प्रिंट नहीं पड़ते हैं।

6.43-इंच होल पंच एमोलेड स्‍क्रीन

ओप्‍पो F19 प्रो में 6.43 इंच की पंच होल एमोलेड स्‍क्रीन दी गई है जिसमें 90.8% स्‍क्रीन टू बॉडी रेशियो मिलता है, ज्‍यादा स्‍क्रीन टू बॉडी रेशियो होने ही वजह से ये अपने कंप्‍टीशन से कई गुना बेहतर साबित होता है साथ ही इसमें वीडियो देखने का मज़ा भी दुगना मिलता है। ओलिड पैनल की वजह से इसमें कलर भी काफी विविड मिलते हैं। एमोलेड पैनल में 3.0 फिंगर स्‍कैनर दिया गया है जो फोन को 470 ms में ओपेन कर देता है।

ओप्‍पो F19 प्रो : स्‍टाइल, इनोवेशन और परफॉर्मेंस, सब कुछ मिलेगा इसमें

पॉवर पैक परफार्मेंस

F19 प्रो में मीडियाटेक हीलियो P95 चिपसेट लगा हुआ है साथ में ऑक्‍टाकोर SoC जो टू आर्म कार्टेक्‍स A75 कोर 2.2 गिग स्‍पीड देता है। ये न सिर्फ ज्‍याद टास्‍ट हैंडल कर सकता है बल्‍कि इसमें दिए गए 6 आर्म कार्टेक्‍स A55 कोर स्‍मूद फंक्‍शन रन करने में मद्द करते हैं। इसमें P95 एसओसी का फीचर वीडियो और तस्‍वीरों की प्रोसेसिंग में मद्द करता है ताकि आपको बेहतर स्‍मूद परफार्मेंस मिल सके।

इसमें डेडिकेटेड NPU's AI दिया गया है जो नॉयस को कम करता है साथ ही रात में फोटो खींचने के दौरान बेहतर लाइटनिंग प्रोवाइड करता है, साथ ही पोट्रैट अल्‍ट्रा क्‍लियर इफेक्‍ट की मद्द से वीडियो बोके और AI कलर पोट्रैट वीडियो इफेक्‍ट भी दे सकते हैं।

इसके साथ इसमें ऑक्‍टा कोर चिपसेट 8 जीबी रैम और 128 जीबी का इंटरनल स्‍टोरेज मिलेगा जिसे 256 जीबी तक एक्‍सपेंड कर सकते हैं, 8 जीबी रैम मल्‍टीटास्‍किंग यूज़ में मद्द करती है वहीं मीडियाटेक हाइपरइंजन नेटर्वक लेटेंसी, ऑपरेशन, इमेज क्‍वालिटी और लोड शिड्यूलिंग के साथ बेहतर गेमिंग एक्‍सपीरियंस मिलता है।

ओप्‍पो F19 प्रो : स्‍टाइल, इनोवेशन और परफॉर्मेंस, सब कुछ मिलेगा इसमें

ओप्‍पो F19 प्रो कहां से खरीदें और क्‍या है इसकी कीमत

OPPO F19 Pro का 8GB+128 GB वैरियंट 21490 रु में दो कलर ऑप्‍शन के साथ खरीदा जा सकता है जिसमें फ्लूअड ब्‍लैक और क्रिस्‍टल सिल्‍वर शामिल है। 17 मार्च से फोन की सेल शुरु हो जाएगी जिसे आप भारत में मेन रीटेलर और अमेज़न से खरीद पाएंगे। इसके अलावा OPPO F19 8GB + 256GB वैरियंट 23490 रु में खरीद सकते हैं जिसकी सेल 25 मार्च से शुरु होगी साथ में ओप्‍पो कई स्‍पेशल बंडल डील भी दे रहा है जिसके ओप्‍पो F19 Pro+ 5G और F19 Pro खरीदने पर अगर आप साथ में OPPO Enco W11 इयर बड लेते हैं तो इयरबड के लिए मात्र 999 रु पे करने होंगे इतना ही नहीं ओप्‍पो बैंड स्‍टाइल फिटनेस ट्रैकर भी 2,499 रु में खरीदा जा सकता है।

अगर आप OPPO F19 Pro+ 5G खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं तो डिजिटल वॉलेट और बैंक के साथ कई डिस्‍काउंट और कैशबैक ऑफर मिलेंगे। इसमें HDFC, ICICI, Kotak, Bank of Baroda, और Federal Bank में फ्लैट 7.5% कैशबैक मिलेगा। इतना ही नहीं, अगर आप पहले से ओप्पो यूज़र है तो वन टाइम स्‍क्रीन रिप्‍लेसमेंट का फायदा उठा सकते हैं जो 365 दिनों के लिए वैलिड है। खरीदार 1,500 अपग्रेड बोनस के साथ 180 दिनों की वारंटी भी पा सकते हैं।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

English summary
PPO has always stunned us with performance-driven products packed with bleeding-edge technologies. The innovative mobile devices from the house of OPPO offer best-in-class features at the most exciting price-points.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X