Subscribe to Gizbot

OPPO F7: सेल्फी एक्सपर्ट फोन के बारे में जान लें सबकुछ

Written By:

ओप्पो F7 को कंपनी के एक्सपर्ट ने ये ध्यान रखते हुए डिजाइन किया है कि ये परफॉर्मेंस और प्रीमियम फीचर्स के अलावा यूजर्स के बजट में पेश किया जा सके।

ओप्पो F7 की कीमत भारत में 21,990 रुपए है, जिसमें यूजर्स को 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 26,990 रुपए है।

फोन के 4 जीबी रैम वेरिएंट की पहली ऑनलाइन और ऑफलाइन सेल 9 अप्रैल 2018 को शुरू होगी। अगर आप इस फोन का 9 अप्रैल तक भी इंतजार नहीं कर सकते हैं, तो बता दें कि 2 अप्रैल को 24 घंटे के लिए इस फोन की फ्लैश सेल होगी।

OPPO F7: सेल्फी एक्सपर्ट फोन के बारे में जान लें सबकुछ

इतना ही नहीं ओप्पो F7 फोन पर कंपनी एक साल की फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट गारंटी दे रही है। इसके अलावा इस फोन को आईसीआईसीआईसी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से खऱीदने पर 5 परसेंट डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही रिलायंस जियो यूजर्स को इस फोन को खरीदने पर 120GB डेटा और 1200 रुपए कैशबैक मिलेगा।

फोन को नो कॉस्ट ऑन ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। यहां हम आपको इस फोन के बारे में वो जरूरी बातें बताने जा रहे हैं, जो आपको जरूर पता होनी चाहिए।

AI ब्यूटी टेक्नोलॉडी 2.0 के साथ 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा-

OPPO F7: सेल्फी एक्सपर्ट फोन के बारे में जान लें सबकुछ

इस फोन का कैमरा 25 मेगापिक्सल का है, जो आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस एल्गोरिदम के साथ आता है। इस फोन की पावरफुल सेंसर AI ब्यूटी 2.0 टेक्नोलॉजी चेहरे के 296 फेशियल स्पॉट्स एक्यूरेट फेशियल रिकॉग्नाइजेशन कैपेबिलिटी देता है। ये फीचर जेंडर, उम्र, स्किन टोन में फर्क कर बेहरत रिजल्ट देता है। अलग-अलग फेशियल जोन के लिए ये ब्यूटीफिकेशन टेक्नोलॉजी ब्राइटर, क्लियर शानदार सेल्फी क्लिक करती है।

इस फोन कैमरा खासतौर पर फ्रंट कैमरा HDR मोड के रियल टाइम क्षमता के साथ आता है, जो इसे चैलेंजिंग लाइट कंडीशन जैसे अंधेरा या अपर्याप्त लाइट में ब्राइटर पिक्चर्स क्लिक कर सकता है। ब्लर, ओवर एक्सपोज, हार्श लाइट में भी क्लियर इमेज कैप्चर कर सकता है।

न्यू सेंसर एचडीआर टेक्नोलॉजी और विविड मोड-

OPPO F7: सेल्फी एक्सपर्ट फोन के बारे में जान लें सबकुछ

इस फोन में 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिय है, जो आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस सेल्फी टेक्नोलॉजी से लैस है। ये कैमरा सोनी के 576 सेंसर एचटीआर के साथ आता है। फोन का फ्रंट कैमरा HDR मोड के रियल टाइम क्षमता के साथ आता है।

फोन कैमरा खासतौर पर फ्रंट कैमरा HDR मोड के रियल टाइम क्षमता के साथ आता है, जो इसे चैलेंजिंग लाइट कंडीशन जैसे अंधेरा या अपर्याप्त लाइट में ब्राइटर पिक्चर्स क्लिक कर सकता है। ब्लर, ओवर एक्सपोज, हार्श लाइट में भी क्लियर इमेज कैप्चर कर सकता है। इस फोन का 25 मेगापिक्सल का हाई डायनैमिक रेंज टेक्नोलॉजी से लैस कैमरा सनलाइट और डार्कलाइट में भी शानदार कैमरा क्वालिटी देता है। इसका एचडीआर फीचर A.I ब्यूटी मोड पिक्चर्स के अलावा वीडियो में भी काम करता है।

इसका 25 मेगापिक्सल कैमरा Vivid मोड के साथ आता है, आपकी सेल्फी को प्रभावी कलर्स के साथ और भी ज्यादा लाइव बना देता है। फोन में Vivid मोड को एक टैप पर ऑन कर फोटो के बैकग्राउंट कलर्स को उभार सकते हैं।

फेस अनलॉक के साथ ColorOS 5.0 और-

OPPO F7: सेल्फी एक्सपर्ट फोन के बारे में जान लें सबकुछ

ये फोन ColorOS 5.0 के साथ एंड्रॉइड 8.1 पर चलता है, जो स्पिलिट स्क्रीन, गेम एक्सेलेरेशन, क्लोन ऐप्स, थीम स्टोर जैसे यूजफुल सॉफ्टवेयर फीचर्स के साथ आता है। इसके अलावा ओप्पो F7 फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। इस फोन की चेहरा पहचानने की क्षमता काफी तेज है।

प्रीमियम डिजाइन और शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस-

OPPO F7: सेल्फी एक्सपर्ट फोन के बारे में जान लें सबकुछ

25 मेगापिक्सल के AI ब्यूटी फ्रंट कैमरा के साथ ओप्पो F7 डिजाइन और डिसप्ले के मामले में भी शानदार स्मार्टफोन है। इस फोन में 6.3 इंच का स्क्रीन होगा, जो FHD+ रिजॉल्यूश के साथ आएगा। इसका रिजॉल्यूशन 2280 x 1080 पिक्सल और ऑस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। इस फोन का स्क्रीन यूजर्स को खास गेमिंग एक्सरीरियंस देता है। इस फोन के चारों तरफ पतले बैजल दिए हैं, जो इस फोन की डिसप्ले को बड़ा और क्लासी लुक देते हैं।

पावरफुल हार्डवेयर यानी सबकुछ फास्ट और बैटर-

OPPO F7: सेल्फी एक्सपर्ट फोन के बारे में जान लें सबकुछ

ओप्पो F7 में दिया हार्डवेयर इस फोन को खास बनाने में अहम है। इसमें 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम वेरिएंट में आता है। जो यूजर्स के मल्टी टास्किंग एक्सपीरियंस को और भी खास बना देता है। AI क्षमता के साथ कैमरा की इमेजिंग स्पीड भी फास्ट होने के साथ ज्यादा कलरफुल और क्लियर है। इस फोन में 64बिट ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया है, जो इस फोन को F5 की तुलना में 80 परसेंट तक बेहतर बनाता है। साथ ही ये फोन की बैटरी लाइट एवरेज भी एक्सटेंड करता है।

इंटेलीजेंट AI बोर्ड फीचर और स्मार्ट कैमरा के लिए स्मार्टर फोटो अल्बम-

OPPO F7: सेल्फी एक्सपर्ट फोन के बारे में जान लें सबकुछ

ओप्पो ने AI को स्मार्टफोन का एक खास फीचर बना दिया है। ये फोन स्मार्ट फोटो अल्बम के साथ आता है, जिसमें आप अपने पिक्चर्स को बेहतर तरीके से मैनेज कर सकते हैं। कॉम्प्लेक्स AI एल्गोरिदम फोन में मौजूद हर एल्बम को मैनेज करता है। ये मैनेजमेंट चेहरे, जगह और सेंस के हिसाब से होता है। साथ ही इस फोन का AI स्मार्ट अल्बम मूमेंट्स फीचर के साथ आता है, जिसमें यूजर्स क्विकली बर्थडे, ट्रिक, पार्टी जैसे प्रीसियस मूमेंट को जी सकते हैं।

ओप्पो F7 AI बोर्ड फीचर के साथ आता है, जो एक स्पिलिट स्क्रीन मोड है। इसमें यूजर्स वो सबकुछ देख सकते हैं, जिसके बारे में आप दिनभर चिंतित रहे। ये आपके इमेल अकाउंट को सिंक कर लेता है और इंटेलीजेंटली खास मीटिंग, शेड्यूल, ट्रेवल टिकट, मूवी टिकट और ऑनलाइन ऑर्डर स्टेटस को शॉर्ट कर आपके लिए सबकुछ एक जगह लाकर आसान कर देता है।

ओप्पो F7 में 3,400 mAh की बैटरी दी है। इस फोन को कंपनी ने तीन कलर वेरिएंट, सोलर रेड, मून लाइट सिल्वर और डायमंड ब्लैक कलर में पेश किया है। जैसा कि हम बता चुके हैं कि इस फोन के 4 जीबी रैम वेरिएंट की पहली सेल 9 अप्रैल 2018 से ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म पर शुरू होगी।

English summary
OPPO F7 brings forward the new 25MP intelligent AI camera and a full-screen edge-to-edge display for immersive multimedia experience.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot