चाइनीज़ फोन कम कीमत में दे रहे हैं सैमसंग और नोकिया से बेहतर फीचर

|

इंडियन मार्केट में चाइनीज़ कंपनियों का काफी पहले से बोलबाला रहा है, मोबाइल फोन मार्केट तो चाइनीज़ कंपनियों से भरा पड़ा है। हाल ही में चाइना की ओपो ने भी अपना पहला स्‍मार्टफोन एन 1 लांच किया था जिसमें दुनिया का पहला स्‍व्रिल कैमरा लगा हुआ है जो फ्रंट और रियर दोनों कैमरों का काम करता है।

 

लेकिन ये ओपो का हाईइंड स्‍मार्टफोन हैं, भारती में इंट्रीलेवल बाजार की मांग को देखते हुए कंपनी ने फाइंड 5 और नियो नाम से दो नए मिड रेंज स्‍मार्टफोन बाजार में उतारा है ओपो 5 फाइंड की कीमत 19,490 रुपए है वहीं नियो को 11,900 रुपए में लांच किया गया है। ओपो के नए स्‍मार्टफोन की टक्‍कर माइक्रोमैक्‍स, कार्बन के स्‍मार्टफोन से होगी क्‍योंकि इस रेंज में ये दोनों काफी दमदार खिलाड़ी हैं। आईए नीचे दी गई स्‍लाइड में देखतें हैं दोनों स्‍मार्टफोन में दिए गए कुछ फीचर।

World’s First 1080p Smartphone

World’s First 1080p Smartphone

फाइंड 5 दुनिया का पहला ऐसा स्‍मार्टफोन है जिसमें 441 पिक्‍सल पर इंच की स्‍क्रीन दी गई है जो 1080 पिक्‍सल सपोर्ट करती है।

Super Slim Bezel

Super Slim Bezel

फाइंड 5 मिनी का डिज़ाइन काफी स्‍लिम है। फोन का साइज 3.25 एमएम है जो इसे काफी हैंडी बनाता है।

Easy Light

Easy Light

फोन की स्‍क्रीन के ऊपर एक फ्लैश लाइट दी गई है आपके फोन में जैसे ही कोई मेल या फिर मैसेज आएगा ये लाइट फ्लैश होने लगेगी।

13 Megapixel Camera
 

13 Megapixel Camera

फोन में 13 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है जो हाई क्‍वालिटी की फोटो कैपचरिंग करता है।

5 Layer Lens Coating

5 Layer Lens Coating

फोन के कैमरा लेंस में 5 लेयर कोटिंग दी गई है जिसमें अल्‍ट्रावॉयलेट और ब्‍लू ग्‍लास फिल्‍टर लगे हुए है साथ ही इसमें सीएमओएस सेंसर भी लगा हुआ है।

Burst Mode

Burst Mode

फाइंड 5 मिनी में बर्स्‍ट मोड दिया गया है जो 5 सेकेंड में 100 फोटो खींच सता है। इसके अलावा ये पहला ऐसा फोन है जिसके हार्डवेयर में एचडीआर सपोर्ट दिया गया है। 

Dirac HD Sound Technology

Dirac HD Sound Technology

फाइंड 5 में डिरैक एचडी साउंड क्‍वालिटी तकनीक दी गई है जो स्‍मार्टफोन में भी हाई क्‍वालिटी साउंड सपोर्ट देती है साथ में डॉल्‍बी मोबाइल 3.0 का फीचर भी दिया गया है।

S4 APQ8064 1.5GHz

S4 APQ8064 1.5GHz

फाइंड 5 मिनी में क्‍वॉलकॉमस्‍नैपड्रैगन एस 4 1.5 गीगाहर्ट क्‍वॉड कोर प्रोसेसर लगा हुआ है जो इसे हाईस्‍पीड प्रोसेसिंग पॉवर देता है। वहीं एड्रीनो 320 जीपीयू बेहतर ग्राफिक सपोर्ट देता है।

Wi-Fi Display

Wi-Fi Display

फाइंड 5 मिनी को वाईफाई डिस्‍प्‍ले तकनीक की मदद से आप अपनी टीवी से भी कनेक्‍ट कर सकते हैं और फोन का डेटा टीवी में देख सकते हैं।

NFC

NFC

फोन में नियर फील्‍ड कंप्‍यूनिकेशन यानी एनएफसी सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से आप एक फोन से दूसरे फोन में आसानी से डेटा शेयर कर सकते हैं।

Most Read Articles
 

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X