OPPO के इन स्मार्टफोन्स को मिला Jio के ट्रू 5G नेटवर्क का सपोर्ट: चेक करें डिटेल्स

|
OPPO के इन स्मार्टफोन्स को मिला Jio के ट्रू 5G नेटवर्क का सपोर्ट

Reliance Jio ने पिछले महीने भारत में अपना True 5G नेटवर्क लॉन्च किया था। उस समय, कुछ स्मार्टफोन निर्माताओं ने अपने 5G-सक्षम स्मार्टफोन पर 5G कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट देना शुरू किया था। तब से, टेक कंपनियों ने अपने स्मार्टफोन पर 5G कनेक्टिविटी को सक्षम करने के लिए अपडेट जारी करना शुरू कर दिया है।

 

और इस 5G कनेक्टविटीय में शामिल होने वाला नया ओप्पो है। कंपनी ने घोषणा की कि उसने अपने अधिकांश स्मार्टफ़ोन पर Jio के स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क के लिए सपोर्ट शुरू कर दिया है।

OPPO के इन स्मार्टफोन पर चलेगा 5G

ओप्पो ने कहा कि उसने ओप्पो रेनो 8, ओप्पो रेनो 8 प्रो, ओप्पो रेनो 7, ओप्पो एफ21 प्रो 5जी, ओप्पो एफ19 प्रो+, ओप्पो के10 और ओप्पो ए53एस स्मार्टफोन के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है। इस अपडेट के साथ, ओप्पो डिवाइस यूजर जो किसी इन स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, अब उन शहरों में Jio के 5G नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं जहां नेटवर्क उपलब्ध है।

दूसरे 5G मॉडलों को जल्द मिलेगा अपडेट

कंपनी ने कहा कि अन्य सभी 5G- सक्षम स्मार्टफोन मॉडल को जल्द ही एक अपडेट मिलेगा जो जल्द ही स्टैंडअलोन (SA) 5G कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट लाएगा। कंपनी ने यह भी कहा कि आगे चलकर कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया कोई भी 5G डिवाइस "SA नेटवर्क इनेबल्ड" होगा।

जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क का मिलेगा फायदा

जहां तक जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क की बात है तो पिछले महीने लॉन्च के वक्त जियो ने ऐलान किया था कि उसका 5जी नेटवर्क दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और वाराणसी में उपलब्ध होगा। कुछ ही समय बाद, इसने राजस्थान के नाथद्वारा में अपने 5G नेटवर्क के लिए सपोर्ट का विस्तार किया। हाल ही में, टेलीकॉम दिग्गज ने बेंगलुरु और हैदराबाद में अपनी 5G सेवा के लिए सपोर्ट का विस्तार किया है।

 

मौजूदा सिम पर मिलेगा 5G सपोर्ट

गौरतलब है कि फिलहाल जियो भारत में 4जी प्लान की कीमत पर अपनी 5जी सर्विस दे रही है। हालांकि, Jio यूजर को सेवा का उपयोग करने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन को 239 रुपये के न्यूनतम मूल्य के साथ रिचार्ज करने की आवश्यकता है। साथ ही, Jio यूजर्स को कंपनी के 5G नेटवर्क तक पहुंचने के लिए अपने सिम कार्ड को अपग्रेड करने की जरूरत नहीं है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
OPPO shared that majority of its smartphones now support Jio 5G standalone (SA) network. The company has rolled out the software update for most of its 5G supporting devices, here’s the list.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X