#OPPOINNODAY20 के साथ देखिए नया रोमांचक फ्यूचर

|

पिछले कुछ सालों में अगर देखा जाए तो कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक के क्षेत्र में काफी बदलाव हुए है, नेटर्वक तकनीक की बात हो या फिर इंटरनेट से जुड़ा क्षेत्र हर जगह नए इनोवेशन हुए है साथ ही एक ऐसा ब्रांड भी इस क्षेत्र में काफी तेजी से उभर कर सामने आया है, हम बात कर रहे हैं ओप्‍पो की जिसने इस क्षेत्र में अपने नए प्रोडेक्‍ट के द्वारा एक अलग मुकाम बनाया है। हर साल ही तरह इस साल भी ओप्‍पो ने अपने #OPPOINNODAY20 में कई यूनीक प्रोडेक्‍ट पेश किए।

#OPPOINNODAY20 के साथ देखिए नया रोमांचक फ्यूचर

 

पूरी दुनिया में इस इवेंट को काफी सराहा गया जिसमे ओप्‍पो ने भविष्‍य की एक झलक दिखलाई, साथ ही एक नई थीम "Leap into the Future" के अंदर एक ऐसा कांसेप्‍ट पेश किया जो न सिर्फ तकनीकी नज़रिए से काफी एडवांस था बल्‍कि इंटरनेट के क्षेत्र में आने वाले कल को भी दर्शाता था, आइए देखते है इस इवेंट का एक छोटा सा वीडियो।

पेश किए तीन अलग-अलग कांसेप्‍ट प्रोडेक्‍ट

ओप्‍पो के लिए स्‍मार्टफोन इनोवेशन हमेशा से ही सबसे बड़ा आधार रहा है, एक बार फिर ओप्‍पो ने X 2021 रोलेबल कांसेप्‍ट हैंडसेट पेश के द्वारा इसे मजबूत किया है। इस हैंडसेट में रोलेबल OLED डिस्‍प्‍ले दिया गया है जो किसी भविष्‍य के आने वाले फोन से कम नही दिखता है। रोलेबल ओलिड पैनल का साइज़ 6.7 इंच है जिसे बड़ा कर 7.4 इंच किया जा सकता है, यानी फोन को टैबलेट की तरह यूज़ कर सकते हैं। यूज़र को छोटा या फिर बड़ा करने का आप्‍शन तो मिलता ही है साथ ही एक नए तरह का एक्‍सपीरियंस भी इस हैंडसेट से मिलता है।

 

इतना ही नहीं ओप्‍पो ने अपने इवेंट में AR ग्‍लास से जुड़ी नई तकनीक भी पेश की जिसमें स्‍लैम अल्गोरिथम, ओप्‍टिकल वेवगाइड तकनीक के साथ गेश्‍चर और वॉयस रिकॉग्‍नाइजेशन सपोर्ट दिया गया है जिसमें ऑगमेंटेड रियलिटी के साथ मिला-जुला एक्‍सपीरियंस मिलता है।

#OPPOINNODAY20 के साथ देखिए नया रोमांचक फ्यूचर

इसके अलावा द बर्ड बाथ ऑप्‍टिकल सॉल्‍यूशन होम थियेटर जैसा एक्‍सपीरियंस देता है जिसमें 90 इंच की स्‍क्रीन को 3 मीटर की दूरी से देखा जा सकता है, AR ग्‍लास को जब #OPPOFindX2Series डिवाइस से पेयर करते हैं जो यूज़र अपनी पसंद का कंटेंट देख सकता है जैसे टीवी रिमोट की मद्द से आप अपनी पंसद के कंटेंट का चुनाव करते हैं। AR ग्‍लास 2021 से यूज़र अपने स्‍मार्टफोन एक्‍सपीरियंस को और बढ़ा सकता है।

नए AR ग्‍लास के साथ ओप्‍पो ने साइबरियल एआर एप भी पेश की है, साइबरियल AR में रियल टाइम हाई प्रीशियस लोकलाइजेशन तकनीक दी गई है जो ज्‍यादा बेहतर नेविगेशन मैप पोजीशनिंग मिलती है। शापिंग मॉल और इनडोर पार्किग में यूज़र अपनी लोकेशन बेहतर तरीके से पिन कर सकता है। साधारण स्‍मार्टफोन के मुकाबले इसमें बेहतर नेविगेशन एक्‍सपीरियंस मिलता है।

हालाकि कई ऐसे कांसेप्‍ट प्रोडेक्‍ट है जो कार्मशियली मार्केट में मौजूद नहीं है, लेकिन इससे ओप्‍पो पूरी दुनिया में स्‍मार्ट डिवाइस ब्रांड के रूप में यूज़र को एक अलग अनुभव देना चाहता है जिसकी वजह से कंपनी इस दिशा में नई तकनीक को लेकर काम कर रही है जो भविष्‍य में प्रौद्योगिकी के साथ यूज़र भविष्‍य का एक नया एक्‍सपीरियंस दे सके।

फ्यूचरिस्टिक विजन की ओंर एक कदम

इस क्षेत्र में भविष्‍य की दौड़ के लिए कई ब्रांड आगे आए वियरेबल तकनीक में इस समय गूगल ग्‍लास से लेकर होलोलेंस 2 को काफी पसंद किया गया हालाकि इस तरह की तकनीक को अपनाने में कई मुश्‍किलों का सामना करना पड़ा साथ ही कई चुनौतियां भी रहीं इसके अलावा इस तरह की तकनीक के विकास में लगने वाली लागत भी इसके विकास में एक बड़ी बाधा थी।

#OPPOINNODAY20 के साथ देखिए नया रोमांचक फ्यूचर

लेकिन धीरे-धीरे इसमें बदलाव देखने को मिला, ओप्‍पो ने तकनीक को बढ़ावा देने के साथ उसे कंज्‍यूमर के साथ व्‍यक्‍तिगत रूप से जोड़ा यहां तक पिछले साल हुए इनोवेशन डे इवेंट में जब ओप्‍पो ने फ्लैश चार्जिंग के नए प्रोडेक्‍ट को पेश किया तो न सिर्फ ओप्‍पो बल्‍कि कई दूसरे ब्रांड्स ने इस तक तकनीक को अपनाया ताकि यूज़र एक्‍सपीरियंस को और बेहतर किया जा सके।

ओप्‍पो फाइंड X2 प्रो में दी गई 65W SuperVOOC 2.0 फास्‍ट चार्जिंग ने इस क्षेत्र में एक नए स्‍टैंर्डड को स्‍थापित किया। इसके अलावा ओप्‍पो ने फाइंड एक्‍स डिवाइस में पॉप-अप कैमरे के साथ एक नया एक्‍सपीरियंस दिया। वहीं फोल्‍डेबल डिवाइसेस को लेकर लगभग सभी टेक ब्रांड आपसी होड़ में लगे हुए है ओप्‍पो ने इस ट्रेंड से हटकर रोलेबल डिस्‍प्‍ले को पेश किया है।

ओप्‍पो इनोवेशन डे 2020 दूसरे ब्रांड्स के लिए एक शुरुआती बिंदू बन गया है साथ ही कई नए रास्‍ते भी खुलेंगे। यह ब्रांड-नई विकास रणनीति एक बार और सभी के लिए अग्रणी उपभोक्ता उत्पाद बनाने के ओप्पो के संकल्प को साबित करेगी।

इतना ही नही ओप्‍पो ने फुल पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्‍टम भी एनाउंस किया है जो 2021 के फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन का ही हिस्‍सा है, ये पहला कलर मैनेज़मेंट सिस्‍टम है जो फुल DCI-P3 वाइड गैमट के साथ 10 बिट कलर डेप्‍थ, स्‍टोरेज और डिस्‍प्‍ले सपोर्ट करता है, इससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कंपनी इस क्षेत्र में अपने प्रतिद्वियो से कितना आगे है।

स्‍मार्ट दुनिया के लिए स्‍मार्ट डिवाइस

इतिहास में साल 2020 सबसे चुनौती भरा साल रहेगा, कोविड-19 के प्रकोप की वजह से तकनीकी इनोवेशन और प्रोडक्ट मैन्युफैक्चरिंग की गति धीमी हो गई थी यहां तक कई उद्योग बंद तक हो गए हालाकि इस समय भी ओप्‍पो ने इस बात का ध्‍यान रखा कि तकनीक के क्षेत्र में प्रौद्योगिकी की प्रगति समृद्ध रहे साथ व्यक्तिगत भी बनी रहें।

#OPPOINNODAY20 के साथ देखिए नया रोमांचक फ्यूचर

एक प्रमुख स्मार्ट डिवाइस ब्रांड के रूप में, ओप्पो लगातार आगे बढ़ रहा है और इनोवेशन की राह में एक अलग मुकाम बना रहा है। कंपनी 5G को मुख्‍य बिंदू मानकर अपना दायरा बढ़ा रही है ताकि भविष्‍य में और नई संभावनाओं को तलाश जाए। 'Inno Day'जैसे इवेंट से कंपनी नई तकनीक की राह पर आगे बढ़ती रहेगी और दुनिया में एक दूसरे को साथ जोड़ती रहेगी।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The OPPO INNO Day 2020 has created another starting point for brands to pick up pace, and set up multiple new avenues for technology in the coming years.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X