Oppo Reno 5 Pro: 65W फास्ट चार्जिंग, 64MP बैक, 32MP फ्रंट कैमरा के साथ हुआ लॉन्च

|

Oppo Reno 5 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन को कंपनी ने 5जी कनेक्टिविटी के साथ पेश किया है। अब से कुछ महीनों पहले तक शायद 5जी फोन के बारे में यूज़र्स ज्यादा नहीं सोचते थे क्योंकि उस वक्त तक 5जी के भारत में शुरू होने की संभावना काफी लेट थी लेकिन अब ऐसा नहीं है।

 
Oppo Reno 5 Pro: 65W फास्ट चार्जिंग, 64MP बैक, 32MP फ्रंट कैमरा के साथ हुआ लॉन्च

Image Credit: Oppo

अब भारत में 5जी कनेक्टिविटी की शुरुआत जल्द ही होने वाली है और जियो कंपनी ने इसी साल 2021 में Jio 5G की शुरुआत करने का दावा किया है। अब ऐसे में 5जी फोन की अहमियत काफी बढ़ जाती है। इस वजह से ओप्पो कंपनी का नया फोन यूज़र्स के लिए काफी बढ़िया साबित हो सकता है।

कर्व्ड वाली डिस्प्ले और प्रोसेसर

इस फोन के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.55 इंच की फुल एचडी प्लस ओलेड डिस्प्ले दी है। यह फोन 3D बॉर्डरलेस सेंस स्क्रीन के साथ आता है। इस डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120Hz है। इस फोन में कंपनी ने 12GB LPDDR4x रैम और 256GB UFS 2.1 स्टोरेज दिया है। इसके अलावा इस फोन को ओप्पो कंपनी MediaTek Dimensity 1000+ प्रोसेसर के साथ पेश किया है। यह Andorid 11 पर बेस्ड ColorOS 11 पर काम करने वाला स्मार्टफोन है।

इस फोन का बैक कैमरा सेटअप

Oppo Reno 5 Pro 5G के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी इस फोन में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ पिछले हिस्से में 4 कैमरों का सेटअप दिया है। इसके अलावा इस फोन के पिछले हिस्से का दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल के वाइड एंगल लेंस के साथ आता है, जबकि तीसरा फोन 2 मेगापिक्सल के मैक्रो लेंस के साथ आता है और चौथा फोन भी 2 मेगापिक्सल के पोर्ट्रेट लेंस के साथ आता है।

32 मेगापिक्सल समेत डुअल कैमरा सेटअप

इसके अलावा कंपनी इस फोन में दो सेल्फी कैमरा देने वाली है, जिसका पहला कैमरा 32 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का होगा, जो पोर्ट्रेट लेंस के साथ आएगा। इस फोन के बैक और फ्रंट दोनों कैमरा सेटअप के साथ काफी सारे खास फीचर्स भी कंपनी देती है, जिससे कहा जा रहा है कि इस फोन से क्लिक की गई पिक्चर्स भी काफी खास होती है।

सुपरफास्ट चार्जिंग वाली बैटरी

इस फोन में कंपनी ने 4,350 एमएएच की बैटरी दी है, जो 65 वॉट के SuperVOOC 2.0 सुपर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन के लिए कंपनी का दावा है कि इसे सिर्फ 30 मिनट में ही शून्य से 100% तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं इस फोन को अगर सिर्फ 5 मिनट के लिए भी चार्ज कर लिया जाए तो उससे 4 घंटे का बैकअप मिल सकता है।

 

इस फोन के कुछ खास फीचर्स

इसके अलावा ओप्पो कंपनी के इस नए फोन में AI Highlights नाम का एक खास वीडियो फीचर भी शामिल है। यह फीचर लाइट की कंडीशन को परखता है और रियल टाइम में अपने आप यानि ऑटोमैटिकली वीडियो क्लैरिटी को इंप्रुव कर देता है। आपको बता दें कि इस फोन का यह फीचर बैक और फ्रंट दोनों कैमरों में शामिल है।

दोनों तफर से एक साथ वीडियो कैप्चर

इसके अलावा कंपनी ने इस फोन में डुअल व्यू वीडियो फीचर भी दिया है। इससे यूज़र्स फ्रंट और बैक दोनों तरफ एक साथ वीडियो को कैप्चर कर पाएंगे। यह एक कमाल का फीचर है और इन कुछ खास फीचर्स की वजह से शायद यूज़र्स ओप्पो कंपनी के इस फोन को काफी पसंद कर सकते हैं।

ओप्पो रेनो 5 प्रो की बिक्री और कीमत

इस फोन के कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस फोन को सिर्फ एक ही वेरिएंट में पेश किया है। Oppo Reno 5 Pro 5G सिर्फ 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसकी कीमत 35,990 रुपए रखी गई है। इस फोन को 22 जनवरी से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए पेश कर दिया जाएगा और इसे कंपनी ने एस्ट्रल ब्लू और ब्लैक कलर के ऑप्शन में बिक्री के लिए पेश किया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Oppo Reno 5 Pro has been launched. It has a 6.55-inch FHD + OLED display. This phone comes with 65 W SuperVOOC 2.0 super fast charging. This phone comes with 3D borderless sense screen. The refresh rate of this display is 120Hz. Dual view video feature is also provided in this phone. This will allow users to capture video simultaneously on both the front and back.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X