OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

|

OPPO Reno Series में स्मार्टफोन के साथ यूजर्स को शानदार एक्सपीरियंस मिलता है। अपने बेहतरीन डिज़ाइन के अलावा, रेनो डिवाइस में बेस्ट-इन-क्लास डिस्प्ले और कैमरा सेटअप के साथ अत्याधुनिक हार्डवेयर शामिल हैं। अब, ओप्पो ने दो नए एडवांस्ड हैंडसेट- Reno 8 और Reno 8 Pro के साथ सीरीज में विस्तार किया है।

 
OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

दोनों डिवाइस धाँसू फीचर्स से लैस हैं जो स्मार्टफोन के परफ़ोर्मेंस को नई ऊंचाइयों पर ले जाते हैं। आज का फोकस Reno8 हैंडसेट पर रहेगा। 29,999 रुपये की कीमत वाला रेनो 8 किसी भी यूजर्स के लिए एक बढ़िया फोन हो सकता है। हमने यहाँ आज पांच कारण बताए हैं कि क्यों Oppo Reno 8 अपनी कीमत के साथ सबसे अच्छा हैंडसेट है।

OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

सबसे एडवांस्ड कैमरा सिस्टम

Reno 8 एक बड़े रियर कैमरा अपग्रेड के साथ आता है जो एक बेहतरीन फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करता है। स्मार्टफोन में ट्रिपल-लेंस रियर कैमरा है जिसमें 50MP Sony IMX766 फ्लैगशिप सेंसर शामिल है जो स्टिल फोटोग्राफी और वीडियो दोनों के लिए शानदार रिजल्ट देता है। 50MP IMX766 सेंसर में 1/1.56" का बड़ा सेंसर साइज है जो विशेष रूप से रात में बेहतरीन पोर्ट्रेट वीडियो और क्रिस्प स्टिल पिक्चर्स क्लिक करने में मदद करता है।

OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

50MP सोनी फ्लैगशिप सेंसर में हार्डवेयर-आधारित DOL-HDR टेक्नोलॉजी भी है, जो ब्राइटनेस और शेडो के सही संतुलन के साथ वीडियो डायनेमिक रेंज को बढ़ाता है। अधिकांश स्मार्टफोन कैमरों में ऐसी HDR क्षमताओं की कमी होती है जो कठिन लाइट कंडीशन में जटिल डिटेल्स और विविड कलर्स को पकड़ने के लिए होती हैं। रेनो 8 के साथ, आप सूरज की रोशनी या कठोर अनेचुरल लाइट के खिलाफ पोज देते हुए भी तेज और शार्प इमेज और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं।

अल्ट्रा नाइट वीडियो और अल्ट्रा HDR वीडियो मोड AI-सपोर्टेड कैमरा मोड हैं जो ऑटोमेटिक रूप से लाइट की स्थिति को समझते हैं और बेस्ट वीडियो कैप्चर करने में आपकी सहायता के लिए महत्वपूर्ण हार्डवेयर-सॉफ़्टवेयर कैमरा परिवर्तन करते हैं।

 

बेस्ट-इन-क्लास सेल्फी के लिए मिलता है 32MP Sony IMX709 सेंसर

Oppo Reno8 5G में 32MP का फ्रंट-फेसिंग शूटर, बढ़िया डिज़ाइन किए गए पिक्सेल Array डिज़ाइन के साथ सेल्फी कैमरे को अलग ही लेवल पर ले जाता है। यह सोनी IMX709 सेंसर का उपयोग करता है जिसमें एक विशेष RGBW सेंसर दिया गया जिसमें वाईट पिक्सेल होते हैं जो लाइट की मात्रा को 60% तक बढ़ाते हैं और शोर को 35% तक कम करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप और भी उज्जवल और क्लियर फोटो और वीडियो ले सकते हैं।

इसके अलावा, फ्रंट कैमरा RAW डोमेन में पैरालेल R/G/B थ्री-चैनल AI नॉइज़ रिडक्शन करता है, जिससे आप अत्यंत चुनौतीपूर्ण लाइट कंडीशन में भी अल्ट्रा-क्लियर पोर्ट्रेट कैप्चर कर सकते हैं। एडवांस्ड कैमरा टेक्नोलॉजी रात के समय के पिक्चर्स को कैप्चर करना आसान बनाता है।

सेल्फी कैमरा ओप्पो के AI पोर्ट्रेट रीटचिंग फीचर के साथ भी आता है। यह 193 फेसियल फीचर की पहचान कर सकता है, और एल्गोरिथ्म प्रत्येक प्रकार के फेस के लिए अलग-अलग इमेजेस को एडजस्ट करता है और यहां तक कि ग्रुप सेल्फी के साथ भी काम करता है।

आप बोकेह लाइट स्पॉट के एपर्चर वैल्यू और साइज को बदलकर इमेज आउटपुट को कस्टमाइज़ करने के लिए डेडिकेटेड पोर्ट्रेट मोड का भी उपयोग कर सकते हैं। Reno8 पोर्ट्रेट मोड 22 लेवल का एडजस्टमेंट प्रदान करता है। Oppo Reno 8 का कैमरा आपको बेहतरीन टाइम-लैप्स और 960fps स्लो-मोशन वीडियो को बेस्ट-इन-क्लास रिजल्ट्स के साथ रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है।

OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

विशिष्ट डिजाइन और एक्सिलेंट ड्यूरेबिलिटी

Reno8 एक डिजाइन मास्टरपीस है। फोन में ओप्पो की प्रमुख सीरीज के रूप में एक सुव्यवस्थित यूनिबॉडी डिज़ाइन है, जो रेनो सीरीज के लिए पहली बार है। कैमरा मॉड्यूल को बैक पैनल के साथ एंटीग्रेट किया गया है। रेनो8-सीरीज में सबसे विशिष्ट दिखने वाला कैमरा मॉड्यूल है।

'दूरबीन कैमरा' मॉड्यूल पुराने सिनेमा कैमरों की उदासीन भावना को उजागर करता है जो न केवल अच्छे दिखते हैं बल्कि प्रभावी होते हैं जब उनके ध्यान से रखे गए लेंस के कारण बढ़ते परिप्रेक्ष्य की बात आती है।

Oppo Reno 8 एर्गोनॉमिक्स में भी उत्कृष्टता प्राप्त करता है, जिससे एक-हाथ से चलाना आरामदायक हो जाता है। यह 7.6mm पतला है और इसका वजन 179 ग्राम है, जो इसे अब तक का सबसे पतला रेनो फोन बनाता है। यह अपनी श्रेणी में सबसे हल्के और सबसे स्टाइलिश हैंडसेट में से एक है।

Reno8 दो कलर ऑप्शन- शिमर गोल्ड और शिमर ब्लैक में उपलब्ध है। दोनों कलर वेरिएंट एक आकर्षक ग्रेडिएंट विजुअल इफेक्ट के साथ आते हैं।

रेनो 8 सबसे कठोर ड्यूरेबिलिटी आवश्यकताओं को भी पूरा करता है। हैंडसेट ने 390 से अधिक लैब टेस्ट (सॉल्ट स्प्रे टेस्ट, एनवायरनमेंट एजिंग टेस्ट, रेन टेस्ट, इत्यादि) पास किए हैं, यह सुनिश्चित करता है कि यूजर्स को सभी रीयल वर्ल्ड अब्युजेस का सामना करने के लिए अपनी श्रेणी में सबसे कठिन डिवाइस मिले।

OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

बेजोड़ प्रदर्शन

Reno 8 सुपर-एफ़िसिएंट मीडियाटेक डाइमेंशन 1300 5G एंटीग्रेटेड SoC से पावर लेता है। ऑक्टा-कोर सीपीयू एडवांस्ड 6nm प्रोसेस पर निर्मित है जो CPU परफॉर्मेंस को 40%, GPU के आउटपुट को 106% तक बढ़ाता है और ओवरऑल पॉवर एफिशिएंसी को 20% तक बढ़ा देता है। ये नंबर स्मूद कंप्यूटिंग, लेग फ्री गेमिंग और बेजोड़ दक्षता में ट्रांसलेट करते हैं। पर्याप्त RAM और ROM कॉम्बिनेशन (8GB LPDDR4X + 128GB UFS3.1) द्वारा मल्टीटास्किंग का ध्यान रखा जाता है।

Reno8 नए डिज़ाइन किए गए सुपर-कंडक्टिव वीसी लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ आता है।

बेहतर कूलिंग मैकेनिज्म में 16.8 प्रतिशत बड़ा कूलिंग एरिया, 13.5 प्रतिशत ज्यादा थर्मल कंडक्टिविटी और 1.5x ओवर ऑल कूलिंग एफिशिएंसी है, जो डिवाइस को सबसे ग्राफिक रूप से इन्सेंटिव गेम प्ले करने या लूप पर वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान भी कूल रहने और सुचारू रूप से चलने की मदद करता है।

जबरदस्त चार्जिंग स्पीड और लॉन्ग बैटरी लाइफ

Oppo फास्ट-चार्जिंग टेक्नोलॉजी में अग्रणी होने के नाते हमेशा यह सुनिश्चित करता है कि यूजर्स को फोन के पूरे जीवन चक्र में बेस्ट-इन-क्लास चार्जिंग स्पीड मिले। स्मार्टफोन में 80W SUPERVOOOCTM फ्लैश चार्जिंग टेक्नोलॉजी है जो डिवाइस की 4,500mAh बैटरी सेल को कुछ ही समय में पूरा चार्ज करता है। बंडल किए गए चार्जर से बैटरी को फ्लैट से 100% तक रिचार्ज करने में सिर्फ 28 मिनट का समय लगता है।

OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

Oppo के बैटरी हेल्थ इंजन (BHE) की बदौलत Oppo Reno 8 5G की बैटरी न केवल हाई परफॉर्मेंस वाली सेल है, बल्कि कॉम्पटिशन से भी ज्यादा स्मार्ट है।

टेक्नोलॉजी इंटेलिजेटली चार्जिंग करंट और वोल्टेज करंट को वास्तविक जीवन की निगरानी के माध्यम से कंट्रोल करती है ताकि बैटरी की Age को 1600 चार्ज / डिस्चार्ज चक्र तक बढ़ाया जा सके। Reno8 5G को पावर देने वाली बैटरी सेल चार साल के डैली फोन उपयोग के बाद भी बढ़िया परफॉर्मेंस को बरकरार रखती है, इस प्रकार हैंडसेट के बैटरी लाइफ को बढ़ाती है।

अनलिमिटेड कन्वेनिएन्स के साथ सबसे स्मार्ट Android स्किन

Reno8 सबसे सहज एंड्रॉइड स्किन पर रन करता है। Android के लेटेस्ट वर्जन के आधार पर, ओप्पो का इन-हाउस ColorOS 12.1 Reno8 के फ्लुइड और लेग फ्री परफॉर्मेंस के पीछे एक प्रमुख कारण है। एक स्मार्ट, ज्यादा पर्सनलाइज्ड और सिक्योर यूजर एक्सपीरियंस अनुभव प्रदान है।

रेनो 8 सीरीज के साथ, ओप्पो ने सुविधा और परफॉर्मेंस को और बढ़ावा देने के लिए कुछ फीचर्स को अपग्रेड किया है। इनमें शामिल हैं- एयर जेस्चर, मल्टी-स्क्रीन कनेक्ट, नोटिफिकेशन के लिए एंटी-पीपिंग, फोटो कार्ड और 'Omoji'।

- एयर जेस्चर के साथ, आप YouTube ऐप में वीडियो चलाने/रोकने जैसी ऐप-सेंट्रिक फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं, अपने सोशल मीडिया ऐप की टाइमलाइन पर स्क्रॉल कर सकते हैं, और सिंपल स्क्रॉल और वेव जेस्चर के साथ कॉल का जवाब/म्यूट कर सकते हैं।

OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

- मल्टी-स्क्रीन कनेक्ट फीचर आपको अपने फोन को डेस्कटॉप पीसी या लैपटॉप जैसे विभिन्न डिवाइसों से कनेक्ट करने की अनुमति देकर प्रोडक्टीविटी और मल्टीटास्किंग को बढ़ाता है। बड़ी स्क्रीन पर एक साथ कई ऐप्स का उपयोग करने के लिए आप एक पीसी पर तीन 'सेल फोन क्लोन' बना सकते हैं।

- ColorOS 12.1 'एंटी-पीपिंग नोटिफिकेशन' जैसे नए सिक्योरिटी फीचर्स लाता है। यह फीचर मशीन लर्निंग का उपयोग आपकी नोटिफिकेशन को सुरक्षित रखने के लिए करती है जब फ़ोन किसी अन्य व्यक्ति को आपके फ़ोन के डिस्प्ले पर नज़र डालने की कोशिश करता है। इसके अलावा, नया रेनो8 हाइएस्ट प्राइवेसी स्टैण्डर्ड को बनाए रखने के लिए ISO, और TrustArc सहित थर्ड पार्टी द्वारा सर्टिफाइड है।

- अंत में, आप ColorOS 12.1 पर नए जोड़े गए 'Omoji' फीचर के साथ बहुत एक्स्प्रेसिव हो सकते हैं। Reno8 में हाईली पर्सनलाइज्ड अवतारों के साथ आपकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए बिल्ट-इन ऑटोमैटिक फेशियल रिकग्निशन टेक्नोलॉजी के साथ 200 ट्रेंडी डेकोरेटिव एलिमेंट्स हैं।

OPPO Reno8: इन 5 कारणों की वजह से यह फोन आपको भी खरीदना चाहिए

इसकी कीमत 29,999 रुपये है और यह Flipkart, Oppo स्टोर्स और मेनलाइन रिटेल आउटलेट्स पर उपलब्ध है। Oppo ने डिवाइस को विभिन्न ऑफर के साथ बंडल किया है जिसमें ICICI बैंक, SBI कार्ड्स, कोटक बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड आदि पर 10% कैशबैक (3000 रुपये तक) शामिल है।

कस्टमर्स ICICI बैंक, SBI कार्ड, कोटक बैंक आदि के माध्यम से नॉन EMI लेनदेन के लिए 1200 रुपये के कैशबैक का भी लाभ उठा सकते हैं। प्रमुख बैंक कार्डों पर 6 महीने तक की नो-कॉस्ट EMI भी मिल रही है। प्रमुख फाइनेंसरों की 12 महीने की ईएमआई प्लान्स पर EMI 2500 रुपये से शुरू होती है।

4285 रुपये से शुरू होने वाला कम डाउन पेमेंट भी चुनिंदा फाइनेंसरों से उपलब्ध है। 25 जुलाई 2022 से 31 जुलाई 2022 तक लोयल कस्टमर्स के लिए Reno 8 पर लागू 2000 रुपये का Oppo अपग्रेड ऑफर भी है। ओप्पो प्रीमियम सर्विस - ओप्पो रेनो यूजर्स के लिए विशेष रूप से फोन की रिपेयरिंग के दौरान एक आसान EMI ऑप्शन प्रदान करती है। इस Reno के साथ, कस्टमर्स फ्री पिकअप और ड्रॉप सर्विस, 24/7 हॉटलाइन सपोर्ट और फ्री स्क्रीन गार्ड और बैक कवर का लाभ उठा सकते हैं। यूजर्स OPPOverse बंडल ऑफर का लाभ भी उठा सकते हैं, जहां अगर वे 31 अगस्त से पहले OPPO Reno8 सीरीज और IoT डिवाइस खरीदते हैं, तो My OPPO ऐप को रजिस्टर करें और एक विशेष OPPOverse ऑफर प्राप्त कर सकते हैं और केवल 1 रुपये में 5,999 की कीमत वाली OPPO वॉच पा सकते हैं।

Reno 8 Series के साथ, Oppo ने डायनाडियो के साथ को-क्रीयटेड Oppo Enco X2 ट्रू वायरलेस ईयरबड्स भी लॉन्च किया है जो मार्केट की लीडिंग एक्टिव नॉइज़ कैंसिलेशन और Oppo Pad Air को कैटेगरी-फर्स्ट TÜV रीनलैंड लो ब्लू लाइट आई कम्फर्ट सर्टिफिकेशन के साथ प्रदान करता है।

कुछ ही फोन हैं जो रेनो 8 के रूप में शानदार और फीचर-पैक के रूप में आते हैं। जो फ्लैगशिप ग्रेड कैमरा सिस्टम हो, uber कूल और आकर्षक यूनिबॉडी डिज़ाइन, पावर-पैक प्रोसेसर, और अपग्रेडेड ColorOS 12.1 आते हैं। Reno8 के साथ, आपको किसी भी चीज़ से कॉम्प्रोमाइज नहीं करना पड़ेगा। यह हैंडसेट सभी आस्पेक्ट पर त्रुटिपूर्ण परफॉर्मेंस करता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The OPPO Reno series has a legacy of delivering outstanding user experiences to smartphone enthusiasts. In addition to their aesthetically-pleasing design, Reno devices incorporate cutting-edge hardware with best-in-class display and camera setups. Now, OPPO has upgraded the series with two new technologically advanced handsets- OPPO Reno 8 and the Reno 8 Pro.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X