OPPO की 5G टेक्नोलॉजी फ्यूचर में होगी सबसे आगे!

|

पिछले एक दशक में, हमने मार्केट में शीर्ष डिवाइस और टेक्नोलॉजी की एक लहर देखी है। स्मार्टफोन कैमरों में इनोवेशन से लेकर नए जमाने के वियरेबल्स, एआर और वीआर तक, और भी बहुत कुछ, इन टेक्निक ने डेवलपमेंट और ग्रोथ के फेसेस को देखा है। और अब, जैसा कि हम मिक्स में 5G जोड़ते हैं, इसने कई इनोवेशन के लिए द्वार खोल दिए हैं।

 

OPPO की 5G टेक्नोलॉजी फ्यूचर में होगी सबसे आगे!

एक ब्रांड जो लगातार टेक्नोलॉजी प्रगति के मामले में सबसे आगे रहा है, वह है ओप्पो (Oppo)। स्मार्ट डिवाइस ब्रांड शायद 5G टेक्नोलॉजी की पावर में बिलिव करने वाला सबसे पहले ब्रांड था और इस प्रकार कम समय में स्पेस में अपने R&D को बढ़ाने में सक्षम रहा है। ओप्पो ने 5G स्टैण्डर्ड के विकास के साथ-साथ हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर निर्माण में अनुभव का खजाना जमा किया है।

भारत में विशेष रूप से, ब्रांड ने 5G डेवलपमेंट को एक प्रमुख फोकस क्षेत्र बनाया है और हैदराबाद में इसकी R&D सुविधा भारत के 5G टेक्नोलॉजी बेस को मजबूत करने की दिशा में चौबीसों घंटे काम कर रही है। Oppo लगातार 5G जेनेरेशन के लिए मुख्य टेक्नोलॉजिस को डेवलप करने और 5जी यात्रा में भारत का समर्थन करने के साथ-साथ ओवरऑल इकोसिस्टम को मजबूत करने का प्रयास कर रहा है। यह इस बात से स्पष्ट है कि कैसे ओप्पो ने हाल ही में देश में अपनी पहली 5G इनोवेशन लैब की स्थापना की, जो भारत की 5G एरा में एक प्रमुख मील का पत्थर है, भारतीय यूजर्स के लिए बेस्ट टेक्नोलॉजी लाने की अपनी कमिटमेंट को मजबूत करता है।

OPPO की 5G टेक्नोलॉजी फ्यूचर में होगी सबसे आगे!

हालांकि भारत में यह Oppo का पहला 5जी प्रयास नहीं है। मार्च 2020 में, ओप्पो पहली कंपनी बन गई जिसने अपने आरएंडडी सेंटर में पहला 5जी व्हाट्सएप वीडियो कॉल सफलतापूर्वक संचालित किया, जिसमें दिखाया गया कि 5जी तैयारी के मामले में ब्रांड कैसे सबसे आगे रहा है। इसके बाद कंपनी ने 5G प्रोडक्टस के साथ कुछ बैक-टू-बैक सफल लॉन्च किए हैं - OPPO Reno5 Pro 5G से लेकर F19 Pro+ 5G तक। OPPO बजट सेगमेंट में OPPO A74 5G और OPPO A53s 5G के साथ 5G डिवाइस पेश करने वाले कुछ ब्रांडों में से एक रहा है, जिसमें 6GB रैम के साथ सबसे किफायती 5G डिवाइस है। ओप्पो 5जी-रेडी डिवाइस भारतीय खरीदारों द्वारा सबसे पसंदीदा ब्रांडों में से एक रहा है। इस गति से, ब्रांड निश्चित रूप से देश में 5G को जल्दी अपनाने का मार्ग प्रशस्त करने जा रहा है और न केवल 5G के अनुरूप प्रॉडक्ट को डवलप करने के मामले में अग्रणी के रूप में अपनी विरासत स्थापित करने जा रहा है।

 

भारत के साथ-साथ ओप्पो ग्लोबल लेवल पर 5जी टेक्नोलॉजी के कमर्सिलाइजेशन को बढ़ावा देने में भी शीर्ष पर रहा है। दुनिया भर में 5G रोल-आउट में तेजी लाने के मिशन के साथ, ब्रांड के 5G के नेतृत्व वाले इनोवेशन इंडस्ट्री में गेम-चेंजर साबित होने जा रहे हैं। यह केवल स्मार्टफोन तक ही सीमित नहीं है, बल्कि अन्य कनेक्टेड डिवाइसों के लिए भी है जो यूजर्स के अनुभव को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाते हैं और एक अधिक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी इकोसिस्टम पेश करते हैं। 2019 में, ओप्पो ने वोडाफोन, क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक, और एरिक्सन जैसे इंडस्ट्री के लीडर्स के साथ यूरोप के पहले कमर्सिलाइजेशन 5G नेटवर्क के अनावरण का नेतृत्व किया। स्टैंडअलोन नेटवर्क के लिए क्लाउड नेटिव 5G कोर का परीक्षण OPPO के हाल ही में लॉन्च किए गए Find X3 प्रीमियम स्मार्टफोन के साथ भी किया गया था क्योंकि OPPO इन करीबी साझेदारियों के माध्यम से 5G कमर्सिलाइजेशन को तेज करना चाहता है। भारत में भी, ओप्पो जियो, एयरटेल, क्वालकॉम, मीडियाटेक और अन्य के साथ सहयोग कर रहा है ताकि भारत में प्रत्येक स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक बेहतर 5G अनुभव मिल सके।

OPPO की 5G टेक्नोलॉजी फ्यूचर में होगी सबसे आगे!

यदि ये सभी प्रयास भविष्य के लिए तैयार इस टेक्नोलॉजी को डवलप करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को साबित करने के लिए पर्याप्त नहीं थे, तो 5G के प्रमोटर के रूप में, OPPO ने वैश्विक पेटेंट एप्लिकेशन के 3,700 से अधिक परिवारों को दायर किया है, जो यूरोपीय को 5G स्टैण्डर्ड पेटेंट के 1,500 से अधिक परिवारों को घोषित किया गया है। दूरसंचार मानक संस्थान (ETSI), और 3rd जनरेशन पार्टनरशिप प्रोजेक्ट (3GPP) के लिए 3,000 से अधिक 5G स्टैण्डर्ड-संबंधित प्रोपोजल प्रस्तुत किए गए है। महाद्वीपों में अपनी मजबूत आर एंड डी टीम (10,000 से अधिक लोग) के साथ, ओप्पो बड़े पैमाने पर दुनिया के लिए कई और 5जी पायोनियर को एडवांस बनाने के लिए अच्छी स्थिति में है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
OPPO Pioneering 5G Milestones Provide Best of Future-Ready Technologies

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X