बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो A53s 5G रहेगा आपके लिए सबसे बेस्‍ट

By Gizbot Bureau
|

उपभोक्‍ताओं की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए स्‍मार्टफोन में नई तकनीक और सुधार किए जाते रहे हैं। हाल ही 5जी तकनीक का तेजी से बढ़ना इसका एक अच्‍छा उदाहरण है। हम पहले से न सिर्फ बेहतर हुए हैं बल्‍कि स्‍मार्टफोन में इंटरनेट स्‍पीड और यूज़र एक्‍सपीरियंस के मामले में भरोसेमंद भी हुए हैं।

 

बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो का नया  A53s 5G रहेगा सबसे बेस्‍ट

अभी तक मिड रेंज और प्रीमियम सेगमेंट में ही 5जी कनेक्‍टीविटी को बढ़ते देखा गया है ऐसे में एक बड़ा सेगमेंट 5जी तकनीक से अछूता रह गया है। लेकिन ओप्‍पो हमेशा से ही एक अविष्‍कारक रहा है। एक बार फिर यूज़र की जरूरत को ध्‍यान में रखते हुए लीडिंग टेक्‍नालॉजी ब्रांड ने स्‍मार्टफोन की दुनिया में पहली बार 15 हजार की रेंज में 5जी स्‍मार्टफोन पेश किया है।

ऐसे ही इनोवेशन को जारी रखते हुए कंपनी ने OPPO A53s 5G 6 जीबी रैम के साथ बाजार में उतारा है जो बजट यूज़र को ध्‍यान में रखते हुए पेश किया गया है ताकि ये कंज्‍यूमर की पॉकेट में ज्‍यादा भारी न पड़े। इसमें सिर्फ 5जी ही एक खासियत नहीं है बल्‍कि इसका डिज़ाइन इसे 15 हजार की रेंज का सबसे स्‍लीक फोन बनाती है। 14990 रु की शुरुआती कीमत में OPPO A53s 5G के इसमें कई दूसरी खासियते भी है जिनके बारे में हम विस्‍तार से बात करते हैं।

बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो का नया  A53s 5G रहेगा सबसे बेस्‍ट

बजट में 5जी तकनीक से लेस बजट स्‍मार्टफोन

CMR की लेटेस्‍ट रिपोर्ट के अनुसार भारत में 81 प्रतिशत स्‍मार्टफोन यूज़र 5जी स्‍मार्टफोन 2021 में खरीदना चाहते हैं। भविष्‍य की 5जी तकनीक हर किसी को मिल सके इसके लिए ओप्‍पो ने 5जी से लैस डिवाइस कम दाम में उतारी है, इसके मीडियाटेक डायमेंसिट 700 प्रोसेसर दिया गया है जो इसे एक बजट 5जी स्‍मार्टफोन बनाता है।

ड्युल सिम 5जी प्रोसेसर की वजह से इसमें बेहतरीन स्‍पीड मिलती है साथ में 2.2 गिग वाला 2 A76 कोर और 6 A55 कोर 2.0 गिग स्‍पीड के साथ लगा हुआ है इसके साथ सपोर्ट में माली G57 GPU हाई-स्‍पीड रेंडरिंग ग्राफिक्‍स देता है जबकि 8 जीबी रैम स्‍मूद मल्‍टीटास्‍किंग एक्‍स्‍पीरियंस देने में मदद करती है।

 

A53s 5G में स्‍मार्ट एंटीना स्‍विच और एलिवेटर मोड तकनीक दी गई है जो फास्‍ट 5जी तकनीक देने का वादा करती है, साथ में मिलता है 5G+ Wi-Fi ड्युल चैनल जो 5जी और उपलब्‍ध 5जी कनेक्‍शन को साथ में जरूरत के हिसाब से रन कराता है मतलब नेटर्वक की स्‍पीड से आपको कोई समझौता नहीं करना पड़ता। इसकी वजह से आपको मिलती है बफर फ्री बेस्‍ट इन क्‍लास डाउनलोडिंग स्‍पीड। फास्‍ट डेटा स्‍पीड के साथ ओप्‍पो A53s 5G देता है बेस्‍ट इन क्‍लास हार्डवेयर और स्‍पेसिफिकेशन

बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो का नया  A53s 5G रहेगा सबसे बेस्‍ट

स्‍लीक डिज़ाइन के साथ बेस्‍ट इन क्‍लास लुक

ओप्‍पो A53s 5G लाइटवेट और स्‍लीक डिज़ाइन के बावजूद लग्‍ज़री वाजी फीलिंग देता है, इसके किनारे राउंड शेप में दिए गए है जो इस बात को सुनिश्‍चित करते है कि आपके हाथ में ये अच्‍छी तरह से आए। इसकी बॉडी का साइज़ 8.4mm है जो काफी स्‍लीक है 186.9 ग्राम वाला ओप्‍पो A53s 5G काफी लाइट वेट है साथ ही प्रीमियम भी लगता है। इस प्राइज़ रेंज में इससे बेहतर फोन शायद ही आपको मिलेगा।

A53s 5G दो बेहतरीन कलर में आता है पहला क्रिस्‍टल ब्‍लू और दूसरा इंक ब्‍लैक शेड जिसके साथ नया लाइटनिंग इफेक्‍ट विजु़अल पैर्टन के साथ मिलता है। स्‍मार्टफोन में फिजि़कल फिंगर प्रिंट स्‍कैनर साइड पैनल में दिया गया है जो न सिर्फ फास्‍ट है बल्‍कि एक्‍यूरेट भी है।

बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो का नया  A53s 5G रहेगा सबसे बेस्‍ट

बैटरी और स्‍टोरेज की अल्‍ट्रा लार्ज कैपेसिटी

ओप्‍पो A53s 5G में 128 जीबी तक की स्‍टोरेज कैपेसिटी मिलती है जो आपकी रोजमर्रा की जरूरत के हिसाब से काफी है, इसके आसानी से बड़ी फाइल औ र गेम इंस्‍टॉल कर सकते है अगर फिर भी आपको लगता है स्‍टोरेज कम पड़ रहा है तो माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से 1 टीबी तक का स्‍टोरेज बढ़ा सकते है। इतना ही नहीं ओप्‍पो ले कर आया है रैम एक्‍पेंशन तकनीक जिसकी मदद से लो फ्रिक्‍वेंसी एप को मूव कर के रैम का स्‍पेस बचाता है साथ ही रोम से एप को डिलीट करके नई एप के लिए जगह बनाता है ताकि आपको लैग फ्री परफार्मेंस मिल सके है न कमाल की तकनीक !

बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो का नया  A53s 5G रहेगा सबसे बेस्‍ट

बड़ी 5,000 एमएएच की बैटरी की वजह से फोन को बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन आराम से फोन यूज़ किया जा सकता है। OPPO A53s 5G को एक बार चार्ज करने पर 17 घंटे तक लगातार HD वीडियो प्‍ले किए जा सकते हैं साथ ही इसमें दिया गया सुपर सेविंग मोड उस समय काफी काम आता है जब आपके फोन में काफी कम बैटरी बची हो। पॉवर सेविंग मोड में फोन बेकार के पॉवर ड्रेन को रोकता है ताकि फोन की बैटरी बिल्‍कुल खाली न हो पाए।

बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो का नया  A53s 5G रहेगा सबसे बेस्‍ट

पॉवरफुल कैमरा हार्डवेयर

OPPO A53s 5G में बेस्‍ट फोटोग्राफी एक्‍सपीरियंस मिलता है, इस सेगमेंट में देखा जाए तो फोन में हाई-इंड हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर एल्गोरिदम मिलता है, इसमें 13 मेगापिक्‍सल का एचडी AI-ट्रिपल कैमरा रियर में दिया गया है साथ में 2 मेगापिक्‍सल का मैक्रो सेंसर और 2 मेगापिक्‍सल का डेप्‍थ सेंसर मिलता है। ये सभी सेंसर मिलकर एक हाई लेवल डीटेल वाली पिक्‍चर क्‍लिक करते हैं।

इसमें दिए गए मल्‍टीपल शूटिंग मोड जैसे AI-सीन रिकॉग्‍नाइजेशन, मैक्रो और पोट्रेट मोड इमेज के एक्‍सपीरियंस को और बेहतर करते हैं, AI-स्‍क्रीन रिकॉग्‍नाइजेशन 22 अलग-अलग तरह के सीन को पहचान कर उन्‍हें टवीक करता साथ ही सैचुरेशन और कॉन्‍ट्रास्‍ट भी सेट करता है।

बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो का नया  A53s 5G रहेगा सबसे बेस्‍ट

बड़ी स्‍क्रीन में मिलता है बेहतर एक्‍सपीरियंस

A53s 5G में बड़ी 6.5 इंच की आईपीएस एलसीडी स्‍क्रीन दी गई है जिसका रेज्‍यूलूशन 1080 x 2400 पिक्‍सल है (FHD+), पिक्‍सल पर इंच जिसे हम PPI भी कहते हैं इसकी डेंसिटी 405 है। फोन में 83.9 स्‍क्रीन टू बॉडी रेशियो मिलता है जो बड़ी स्‍क्रीन में होम थियेटर जैसे फील देता है, आप चाहे ऑनलाइन मीडिया प्‍ले कर रहे हों या फिर ओटीटी प्‍लेटफार्म या फिर ऑफलाइन लोकल मीडिया देख रहे हो सभी में एक वाइब्रेंट पंची आउटपुट मिलता है।

पहले से बेहतर 11.1 कलर ओएस इंटरफेस

एंड्रायड 11 ओएस में कलर 11.1 इंटफेस दिया गया है जो A53s 5G में यूज़र को जरूरी फीसर्च के साथ एक रिफाइन एक्‍सपीरियंस देता है। इसके सिस्‍टम बूस्‍टर और स्‍मूद मोशन इफेक्‍ट मिलता है ताकि फोन का प्रयोग करते समय आप आसानी से इसे ऑप्‍टीमाइज़ कर सकें। सिस्‍टम बूस्‍ट के दौरान सिस्‍टम का रिस्‍पांस 32 प्रतिशत तक बढ़ जाता है वहीं इसक फ्रेम स्‍टेबिल्‍टी 17 प्रतिशत तक बढ़ जाती है। वहीं इसमें दिया गया स्‍मूद मोशल इफेक्‍ट एप लांच के समय लगने वाले समय को कम करता है।

फीचर्स की लिस्‍ट यहीं खत्‍म नही होती इसके फ्लेक्‍स ड्रॉप, टेक्‍ट स्‍कैनर, रिमोट एक्‍सेस और बच्‍चों के लिए अलग से स्‍पेस दिया गया है। इस तरह से फीचर्स डिवाइस यूज़ करते समय इसे काफी आसान बना देते है और एक स्‍मूद एक्‍सपीरियंस देते हैं।

बजट 5G स्‍मार्टफोन की तलाश है तो ओप्‍पो का नया  A53s 5G रहेगा सबसे बेस्‍ट

हर तरीके से जेब पर हल्‍का होगा ये 5जी स्‍मार्टफोन

ओप्‍पो हमेशा से ही अपने उत्‍पादो में इनोवेशन और नई तकनीक देने के लिए आगे रहा है। OPPO A53s 5G एक ऐसा ब्रांड है जो उपभोक्‍ताओ को लेटेस्‍ट तकनीक की मदद से ज्‍यादा से ज्‍यादा बेनिफिट देता है। ओप्‍पो A53s 5G 6 जीबी रैम वाला पॉकेट फ्रेंडली 5जी स्‍मार्टफोन है ऊपर से इसकी स्‍लिम डिज़ाइन इसे इस कीमत में स्‍लीक 5जी डिवाइस बनाती है। ओप्‍पो A53s 5G न सिर्फ एक पॉवरफुल डिवाइस है बल्‍कि ये आपके बजट में भी हल्‍की पड़ती है। इसके कोई शक नहीं है अगर आप 5जी स्‍मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो परफार्मेंस और डिज़ाइन के मामले में ये आपका अगला स्‍मार्टफोन हो सकता है।

कीमत, कहां मिलेगा और ऑफर्स

OPPO A53s 5जी दो अलग-अलग वैरियंट में उपलब्‍ध है। 6GB+128GB वैरियंट की कीमत 14,990 रु, 8GB RAM + 128GB जीबी वैरियंट की कीमत 16,900 रु है। 2 मई से फ्लिपकार्ट और रीटेल आउटलेट में इसकी बिक्री शुरु हो जाएगी

ऑफलाइन ऑफर

रीटेल आउटलेट में HDFC बैंक , स्‍टैंर्डड चार्टर्ड, कोटक बैंक, बैंक ऑफ बढ़ोदा, फेडरल बैंक की मदद से अगर उपभोक्‍ता पेमेंट करते हैं तो उन्‍हें 5 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा ओप्‍पो जीरो डाउन पेमेंट स्‍कीम के साथ 1 साल की एक्‍टेंड वारंटी भी दे रहा है साथ ही फाइनेंस पार्टनर से 6 महिने की नो कॉस्‍ट ईएमआई ऑप्‍शन भी पा सकते हैं। उपभोक्‍ता अगर पेटीएम से पेमेंट करते है तो उन्‍हें 11 प्रतिशत का कैशबैक दिया जाएगा।

ऑनलाइन ऑफर

उपभोक्‍ता अगर ऑनलाइन फ्लिपकार्ट से फोन आर्डर करते हैं तो HDFC बैंक कार्ड और क्रेडिट कार्ड प्रयोग करने पर उन्‍हें 1,250 रु का इंस्‍टेंट डिस्‍काउंट मिलेगा साथ में 2 साल की वारंटी, 1 रु में 70 प्रतिशत तक का बॉयबैक और 9 महिने की नो कॉस्‍ट ईएमआई ऑफर मिलेगा। पहले से ओप्‍पो का फोन प्रयोग करने रहे उपभोक्‍ता अगर पुराना फोन एक्‍चेंज कराना चाहते है तो इसके लिए 1,500 रु का एक्‍ट्रा डिस्‍काउंट दिया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Smartphone technologies are being innovated and improvised at a great pace keeping in mind consumer needs. It has led us to witness the development of 5G enabled devices in the recent times.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X