PAKISTAN सरकार की वेबसाइट पर हैक, तिरंगा फहराकर हैकर्स ने दिया ये मैसेज

By Neha
|

पाकिस्तान की सरकार की वेबसाइट गुरुवार 3 अगस्त को हैक कर ली गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हैकर्स ने वेबसाइट हैक करने के बाद उसके वेब पेज पर तिरंगा फहराते दिया और राष्ट्रगान के साथ स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं भी पोस्ट की। बता दें कि समाचार एजेंसी पीटीआई ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है।

 
PAKISTAN सरकार की वेबसाइट पर हैक, तिरंगा फहराकर हैकर्स ने दिया ये मैसेज

<strong>साइबर क्राइम के आरोप में पाकिस्तान में जर्नलिस्ट गिरफ्तार</strong>साइबर क्राइम के आरोप में पाकिस्तान में जर्नलिस्ट गिरफ्तार

पाकिस्तान डॉट जीओवी डॉट पीके नामक पाकिस्तानी सरकारी वेबसाइट पर भारतीय समयानुसार करीब तीन बजे 'हैक्ड बाय एनईओ-एच4सीके3आर' मैसेज नजर आ रहा था। हैकर्स ने इस मैसेज के साथ तिरंगा और अशोक चक्र भी पोस्ट किया। साथ ही हैकर्स ने स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां भी पोस्ट की। बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान सरकार की कोई वेबसाइट हैक हुई हो। दो महीने पहले पाकिस्तान की 30 सरकारी वेबसाइट्स कर ली गई थी।

<strong>पाकिस्तान में बैन हो सकता है फेसबुक, वजह कर देगी हैरान</strong>पाकिस्तान में बैन हो सकता है फेसबुक, वजह कर देगी हैरान

जैसे ही लोगों को पाक वेबसाइट हैक होने की जानकारी लगी, लोगों ने ट्विटर पर वेबसाइट की तस्वीर शेयर करनी शुरू कर दी और देखते ही देखते ये वायरल हो गई। इसके बाद न्यूज एजेन्सी पीटीआई ने भी इस खबर की पुष्टि की। बता दें कि पाकिस्तान के निशाने पर भारतीय वेबसाइट भी रहती हैं। कुछ समय पहले पाकिस्तानी हैकर ग्रुप्स ने भारत की प्रमुख चार शिक्षण संस्थानों- भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली(आईआईटी, दिल्ली), आईआईटी बनारस, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(एएमयू) और दिल्ली विश्वविद्यालय(डीयू) की वेबसाइट हैक कर ली थी।

 
Best Mobiles in India

English summary
According to reports, hackers posted tricolor, national anthem and Independence Day greetings on Pakistan government website. for more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X