साइबर क्राइम के आरोप में पाकिस्तान में जर्नलिस्ट गिरफ्तार

Written By:

पाकिस्तान में एक पत्रकार को पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक क्राइम लॉ के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी पत्रकार कुवैत के एक अखबार में संवाददाता है। पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तानी पुलिस और अधिकारियों की आलोचना की जा रही है और पूरी घटना को राजनीतिक बताया जा रहा है। फिलहाल मामले पर जांच की जा रही है।

साइबर क्राइम के आरोप में पाकिस्तान में जर्नलिस्ट गिरफ्तार

पाकिस्तान के अधिकारियों ने नए इलेक्ट्रॉनिक क्राइम लॉ के तहत पत्रकार जफरुल्ला अचाकजई को गिरफ्तार किया। पत्रकार पर आरोप है कि वह सायबर नेटवर्क के जरिए आतंकवाद को रोकने के खिलाफ होने वाली गतिविधियों में सक्रिय था। हालांकि मामले पर जांच की जा रही है। पत्रकार की गिरफ्तारी के साथ ही अधिकारियों के खिलाफ बयान आ रहे हैं और इस पूरे घटनाक्रम राजनीतिक असंतोष को दबाने की कोशिश बताया जा रहा है।

पाकिस्तानी पुलिस की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एक अधिकारी ने बताया कि जफरुल्ला अचाकजई कुवैत के एक दैनिक क्यूडरट समाचार पत्र में बतौर एक संवाददाता काम करते है। जफरुल्ला को बुधवार को मजिस्ट्रेट के पास साइबर अपराध के जुर्म में पेश किया गया और फिलहाल वह पुलिस हिरासत में है। बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक क्राइम लॉ के तहत पत्रकार की गिरफ्तारी का पाकिस्तान में ये पहला मामला है।

इस मामले में आरोपी पत्रकार के पिता का बयान भी सामने आया है। उनके मुताबिक, इस महीने क्वेटा में हुए एक आत्मघाती बम विस्फोट में 13 लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद उनके बेटे जफरुल्ला ने फेसबुक पर एक टिप्पणी पोस्ट की थी। इस टिप्पणी में जफरुल्ला ने सवाल किया था कि शहर में सुरक्षा के मद्देनजर फ्रंटियर कॉर्प्स की जिम्मेदारी क्यों थी? इसके बाद अधिकारियों ने पत्रकार को घर से गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पूरे मामले पर जांच की जा रही है।



Read more about:
English summary
A journalist of an Urdu newspaper has been arrested in Pakistan for writing social media posts targeting national security institutions.
Please Wait while comments are loading...
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting