8-MP कैमरा के साथ आ गया दमदार स्मार्टफोन, कीमत 5299 रुपए

Written By:

जापान की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी पैनासॉनिक ने भारत में अपना लेटेस्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन Panasonic P100 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया है और इसके शुरुआती वेरिएंट की कीमत 5,299 रुपए है। मार्केट में इस साल भी स्मार्टफोन कंपनियां बजट स्मार्टफोन पेश कर रही हैं और अब पैनासॉनिक भी उसी क्रम में शामिल हो चुकी है।

कंपनी ने इस फोन को 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ पेश किया और इस प्राइस कैटेगिरी में इस फोन का कैमरा खास फीचर कहा जा सकता है। आइए जानते हैं इस फोन के बाकी फीचर्स और स्पेक्स के बारे में।

8-MP कैमरा के साथ आ गया दमदार स्मार्टफोन, कीमत 5299 रुपए

स्मार्टफोन स्क्रीन करना चाहते हैं रिकॉर्ड, तो ये 3 ऐप जरूर करें ट्राई

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

डिसप्ले, रैम और स्टोरेज-

पैनासॉनिक के इस बजट फोन में 5 इंच का 2.5 डी कर्व्ड ग्लास वाला डिस्प्ले दिया है, जो 1,280 x 720 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। ये फोन गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि इस फोन को हैंड हैंड फ्रेंडली ग्रिप के साथ पेश किया है, जिससे यूजर्स को इस फोन को पकड़ने पर मजबूत मिलती है। इस फोन को 1जीबी रैम और 2जीबी रैम के साथ पेश किया है। इस फोन में 16जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया है। फोन का इंटरनल स्पेस बढ़ाने के लिए 128GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया गया है।

प्रोसेसर और ओएस-

इस फोन में 1.25GHz क्वाडकोर मीडिया टेक MT6737 प्रोसेसर माली T720 जीपीयू के साथ दिया गया है। ये फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर चलता है।

लॉन्च हुआ 'india Ka Smart TV', कीमत एक स्मार्टफोन के बराबर

कैमरा-

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, जो ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ आता है। कैमरे के साथ इस फोन में मल्टी-मोड फीचर दिया है। इसके अलावा ज़ीरो शटर स्पीड से बिना मूमेंट मिस हुए यूजर्स पिक्चर्स क्लिक कर सकते हैं। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। इस फोन का फ्रंट कैमरा भी एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

बैटरी और कनेक्टिविटी-

पावर बैकअप के लिए इस फोन में 2,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। डुअल सिम कार्ड स्लॉट के साथ आने वाले इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए जीपीएस, 4G वोल्ट, वाईफाई (b/g/n), ब्लूटूथ 4.0 जैसे ऑप्शन भी दिए हैं। इस फोन के बैक पैनल पर एक फिंगर प्रिंट सेंसर भी दिया है।

खास मोड्स-

कंपनी ने इस फोन में खास पॉकेट मोड दिए हैं, जिसमें जेब में फोन होने पर फोन के रिंगटोन का वॉल्यूम बढ़ जाएगा और यूजर्स को आसानी से फोन का रिंग सुनाई देगा। इसके अलावा बॉडी डिटेक्शन मोड दिया है, जिसमें यूजर के हाथ में फोन होने पर ये फोन स्लीप में नहीं जाएगा। इसके अलावा ब्लूटूथ अनलॉक मोड, ट्रस्टिड फेस मोड दिए गए हैं।

Panasonic Eluga I9, Price : 7,499 (Hindi)
पैनासॉनिक P100 की कीमत और उपलब्धता-

पैनासॉनिक P100 की कीमत और उपलब्धता-

कंपनी ने इस फोन के1 जीबी रैम वेरिएंट को 5,299 रुपए में लॉन्च किया है, वहीं इसके 2 जीबी रैम वेरिएंट 5,999 रुपये कीमत में उपलब्ध होगा। अगर आप इस फोन को खरीदने का सोच रहे हैं, तो बता दें कि ये फोन एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर शुक्रवार, 9 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने इस फोन को ब्लू, ब्लैक, गोल्ड और डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में पेश किया है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Panasonic P100 smartphone 8-MP camera ke sath india me 5,299 rs me launch hua hai.
जिग्‍नेश मेवाणी को गाड़ी से खींच ले गई पुलिस, सामने आया Video
जिग्‍नेश मेवाणी को गाड़ी से खींच ले गई पुलिस, सामने आया Video
हिंदी न्यूज चैनल के संपादक ने महिला कर्मचारी से किया रेप, होटल के कमरे में बुलाकर की जबरदस्ती
हिंदी न्यूज चैनल के संपादक ने महिला कर्मचारी से किया रेप, होटल के कमरे में बुलाकर की जबरदस्ती
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot