मिडरेंज स्मार्टफोन के साथ फिर से वापसी करेगी पैनासॉनिक

Written By:

इंडिया में दबदबा बना चुकी चाइनिज कंपनियों को कॉम्पिटीशन देने पैनासॉनिक अब मिड रेंज के स्मार्टफोन पेश करेगी। इसके अलावा अब कंपनी इंडिया में खुद ही डिस्ट्रीब्यूशन भी संभालेगी। कंपनी इस साल के अंत तक 15 नए मिड रेंज मॉडल पेश करेगी।

मिडरेंज स्मार्टफोन के साथ फिर से वापसी करेगी पैनासॉनिक

इंडियन मोबाइल मार्केट के लो रेंज फोन सेगमेंट से बाहर निकलने के लिए जापान की पैनासॉनिक कॉर्पोरेशन भारत में फीचर और एंट्री लेवल स्मार्टफोन की बिक्री नहीं करेगी। कंपनी के प्रेसिडेंट मनीष शर्मा ने कहा कि प्राइस सेंसिटिव वैल्यू सेगमेंट से बाहर निकलने के बाद कंपनी का फोकस 7,000 रुपये से 14,000 रुपये के स्मार्टफोन सेगमेंट पर होगा, जो तेजी से आगे बढ़ रहा है। अब पैनासॉनिक भारत में खुद डिस्ट्रीब्यूशन संभालेगी।

लो रेंज सेगमेंट में अभी कंपनी का मार्केट शेयर 5% के करीब है। खबरें ये भी हैं कि पैनासॉनिक इंडिया जैना ग्रुप के साथ पार्टनरशिप को खत्म कर सकती है। जैना ग्रुप पिछले चार साल में भारत में पैनासॉनिक हैंडसेट की बिक्री कर रहा था। इसका खुद का मोबाइल ब्रांड कार्बन भी है। पैनासॉनिक मोबाइल की मैन्युफैक्चरिंग थर्ड पार्टी कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजी करती है।

जानकारी के मुताबिक, पैनासॉनिक दिवाली तक मार्केट में 15 नए मॉडल लेकर आएगी। इस बार कंपनी ऑफलाइन सेलिंग पर फॉकस करेगी, जिसके लिए डिस्ट्रिक्ट लेवल पर ज्यादा से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर्स को जोड़ा जाएगा। हालांकि इंडस्ट्री एनालिस्ट्स के मुताबिक पैनासॉनिक का प्रॉडक्शन लेवल मार्च के बाद गिरकर एक लाख फोन प्रति महीने रह गया था।



English summary
Panasonic will sell the mid-range smartphone and also bring the distribution responsibility in india.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting