Paytm ने गूगल प्ले स्टोर पर वापसी करने के बाद गूगल पर उठाए सवाल

|

पेटीएम को कल गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। जिसके बारे में हमने आपको बताया था लेकिन अब पेटीएम की वापसी हो गई है। कल शाम को ही 7 बजे पेटीएम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी गई कि पेटीएम की वापसी हो चुकी है।

पेटीएम की वापसी पर संस्थापक ने कहा...
 

पेटीएम की वापसी पर संस्थापक ने कहा...

पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने भी ट्वीट करके अपने यूज़र्स का धन्यवाद दिया और कहा कि, (हिंदी अनुवाद) आप सभी को आपके सहयोग के लिए धन्यवाद, पेटीएम ऐप वापस आ चुका है, अब ये प्ले स्टोर पर लाइव है। इसके आगे लिखते हुए पेटीएम के संस्थापक ने जानकारी दी कि, " हमने सुबह एक यूपीआई कैशबैक कैंपन लॉन्च किया था। इसकी वजह से गूगल ने हमारे ऐप को संस्पेंड कर दिया था। उसके बाद उन्होंने भारतीयों से एक सवाल पूछते हुए लिखा कि, "भारत, आप तय करो कि अगर हम कैशबैक दे रहे हैं तो क्या ये गैंबलिंग है."

गूगल ने क्या दिया था कारण

गूगल ने क्या दिया था कारण

अब आपको बता दें कि पेटीएम को गूगल ने अपने गूगल प्ले स्टोर से कल रिमूव कर दिया था। इसके बाद गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी कि पेटीएम को गैंबलिंग एक्टिविटिज़ करने की वजह से हटा दिया गया है। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा था कि, ""हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित गैंबलिंग ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं।" इस ब्लॉग में आगे बात करते हुए गूगल ने कहा कि, "अगर कोई भी ऐप किसी भी यूज़र्स को किसी बाहरी या दूसरी वेबसाइट पर ले जाता है, जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है तो वो हमारी नीति यानि पॉलिसी का उल्लंघन है."

गूगल की कड़ी कार्यवाई
 

गूगल की कड़ी कार्यवाई

"हमारे पास उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान से बचाने के लिए ये नीतियां हैं। जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम उल्लंघनकर्ता के डेवलपर को सूचित करते हैं और ऐप को Google Play से तब तक हटा देते हैं, जब तक डेवलपर ऐप को हमारी पॉलिसी के हिसाब में नहीं लाता है। अगर ऐसे मामले में बार-बार नीति का उल्लंघन होता है, तो हम और अधिक गंभीर कार्रवाई कर सकते हैं। इन गंभीर कार्यवाई में Google Play Developer अकाउंट्स को खत्म करना भी हो सकता है।

पेटीएम ने उठाए सवाल

पेटीएम ने उठाए सवाल

गूगल के इस कड़े कदम के बाद पेटीएम ने वापसी को की ही है, साथ ही साथ वो इस बात से भी नाखुश है कि उन्हें यूपीआई कैशबैक कैंपन की वजह से रिमूव कर दिया गया। अब पेटीएम ने भी गूगल के ऊपर सवाल उठाते हुए यूज़र्स से ही पूछा है कि, क्या कैशबैक देना गैंबलिंग है...?

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Paytm was removed from the Google Play store yesterday. Which we told you about, but now Paytm is back. By tweeting from Paytm's official Twitter handle at 7 pm yesterday, it was informed that Paytm has returned. Let us tell you that Google had removed Paytm from its Google Play store yesterday. After this, Google had informed through a blog post that Paytm has been removed due to activating gambling.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X