Paytm Down : पेटीएम वेबसाइट और ऐप भारत में कुछ समय के लिए प्रभावित

|

भारतीय पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (Indian payment platform Paytm) की सेवाएं शुक्रवार सुबह ठप हो गईं. यह गिरावट पूरे भारत में देखी जा रही है. यूजर्स को पेटीएम से ट्रांजैक्शन करने में दिक्कत हो रही है. आपको बता दें कि Paytm पर भुगतान करने में ही नहीं बल्कि मोबाइल एप खोलने में भी दिक्कत आ रही है और इसकी वेबसाइट की सेवाएं भी ठप हैं. पेटीएम का उपयोग करते समय उपयोगकर्ताओं का खाता स्वचालित रूप से लॉग-आउट हो रहा है. वहीं Paytm की ओर से कहा गया है कि जल्द ही आने वाली समस्या को ठीक कर लिया जाएगा.

 
Paytm Down : पेटीएम वेबसाइट और ऐप भारत में कुछ समय के लिए प्रभावित

Paytm wallet also down

दरअसल, भारत में शुक्रवार सुबह से ही पेटीएम की सेवाएं ठप हो रही हैं. यूजर्स को पेमेंट करने से लेकर ऐप इस्तेमाल करने और वेबसाइट इस्तेमाल करने तक में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही यूजर्स Paytm Wallet से भी पेमेंट नहीं कर पा रहे हैं. Paytm से भुगतान करने के बाद, उपयोगकर्ता का खाता स्वचालित रूप से लॉग आउट हो रहा है और उपयोगकर्ता फिर से लॉगिन करने और पैसे भेजने में सक्षम होने का संदेश (unable to send money) दिख रहे हैं.

Network error on app

Paytm डाउन के बाद, पेटीएम ने आधिकारिक तौर पर सेवाओं के निलंबन की पुष्टि की है. पेटीएम ने कहा कि ऐप में कुछ नेटवर्क एरर (Network error) है. इसे ठीक करने के लिए हमारी टीम काम कर रही है. जल्द ही सेवाएं बहाल कर दी जाएंगी.

Paytm ने किया ट्विट

Paytm Down : पेटीएम वेबसाइट और ऐप भारत में कुछ समय के लिए प्रभावित

Paytm ने ट्विट करते हुए कहा नेटवर्क त्रुटि के कारण, आप में से कुछ लोगों को पेटीएम मनी ऐप/वेबसाइट में लॉग इन करने में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. हम पहले से ही इस मुद्दे को जल्द से जल्द ठीक करने पर काम कर रहे हैं. इसका समाधान होते ही हम आपको अपडेट कर देंगे.

Paytm Down : पेटीएम वेबसाइट और ऐप भारत में कुछ समय के लिए प्रभावित

इससे पहले इंस्टाग्राम और ट्विटर भी थे ठप

पिछले महीने ही इंस्टाग्राम (Instagram) और ट्विटर (Twitter) की सेवाएं ठप हो गई थीं. 19 जुलाई को इंस्टाग्राम डाउन हो गया था, तो वहीं 14 जुलाई को ट्विटर पर भी गिरावट देखने को मिली. जिसके बाद यूजर्स को टाइमलाइन अपडेशन में दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. वहीं, कई यूजर्स ने दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें ट्विटर एक्सेस करने में दिक्कत हो रही है. उन्हें ट्वीट करने में दिक्कत हो रही थी और यहां तक कि ट्वीट को देखकर भी सोशल मीडिया पर #TwitterDown ट्रेंड भी कर रहा था. इसके बाद Twitter ने और Instagram ने हो रही दिक्कतों को तुरंत सही कर दिया था.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
The services of Indian payment platform Paytm came to a standstill on Friday morning. This decline is being seen all over India. Users are facing problem in transacting with Paytm. Let us tell you that there is a problem not only in making payment on Paytm but also in opening the mobile app and the services of its website are also stalled. Users' account is being logged-out automatically while using Paytm.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X