Google ने Paytm को गूगल प्ले स्टोर से किया रिमूव, पढ़िए और जानिए कारण...!

|

Google ने प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है जबकि अन्य ऐप जैसे पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मॉल, पेटीएम मनी और कुछ अन्य अभी भी डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं। पेटीएम ने इस बारे में बात करने से इनकार कर दिया और कहा कि कंपनी मामले की जांच करने के बाद एक बयान जारी करेगी। हालांकि पेटीएम एप्लिकेशन एप्पल ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

Google ने Paytm को गूगल प्ले स्टोर से किया रिमूव, पढ़िए और जानिए कारण...!

 

पेटीएम इंडिया को गूगल प्ले स्टोर से हटाया

भारत में लाखों-करोड़ों लोगों द्वारा डाउनलोड किए गए इस पेटीएम ऐप को गूगल प्ले स्टोर से रिमूव का कोई विशेष कारण तो गूगल ने नहीं बताया लेकिन एक ब्लॉग में गूगल ने गैंबलिंग पॉलिसी की बात की है। आइए आपको विस्तार में बताते हैं कि गूगल ने पेटीएम ऐप को भारत में गूगल प्ले स्टोर से रिमूव करने के बाद क्या कहा।

...तो इस वजह से रिमूव हुआ पेटीएम

इस ब्लॉग में गूगल ने कहा, "हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित गैंबलिंग ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं।" इस ब्लॉग में आगे बात करते हुए गूगल ने कहा कि, "अगर कोई भी ऐप किसी भी यूज़र्स को किसी बाहरी या दूसरी वेबसाइट पर ले जाता है, जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है तो वो हमारी नीति यानि पॉलिसी का उल्लंघन है."

गूगल ने बताई अपनी पॉलिसी

"हमारे पास उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान से बचाने के लिए ये नीतियां हैं। जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम उल्लंघनकर्ता के डेवलपर को सूचित करते हैं और ऐप को Google Play से तब तक हटा देते हैं, जब तक डेवलपर ऐप को हमारी पॉलिसी के हिसाब में नहीं लाता है। अगर ऐसे मामले में बार-बार नीति का उल्लंघन होता है, तो हम और अधिक गंभीर कार्रवाई कर सकते हैं। इन गंभीर कार्यवाई में Google Play Developer अकाउंट्स को खत्म करना भी हो सकता है। गूगल ने अपने ब्लॉग में आगे कहा कि, हमारी ये नीतियां लगातार सभी डेवलपर्स पर लागू की जाती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google has removed the Paytm app from the Play Store while other apps such as Paytm for Business, Paytm Mall, Paytm Money and some others are still available for download. Paytm refused to talk about this and said that the company would issue a statement after investigating the matter. However the Paytm application is available for download on the Apple App Store.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X