फेसबुक में किया खिलवाड़ हो गया इनका बंटाधार

Posted By:

कई लोगों फेसबुक को लेकर काफी गलत फहमी का शिकार रहते है, जैसे फेसबुक में हम कुछ भी डाल सकते हैं, कुछ भी पोस्‍ट कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है, फेसबुक की अपनी कुछ सीमाए हैं। अगर आप कोई भी ऐसी फोटो या फिर कंटेट फेसबुक में पोस्‍ट करते हैं जिससे किसी भी भावनाओं को ठेस पहुंचती है या फिर उसकी छवी खराब होती है तो इसके लिए आपको सजा भी मिल सकती है।

ऐसा कुछ इन लोगों के साथ भी हुआ। 19 साल के जस्‍टिन कार्टर ने फेसबुक में एक महिला के ऊपर कमेंट किया था "मुझे लगता है मैं किंडरगार्टेन को शूट कर दूं और उसके खून को बहते हुए देखूं साथ में उसका धड़कता हुआ दिल खाऊ" इस कमेंट के बाद पुलिस ने उसका घर खोजा और उसका कंप्‍यूटर अपने कब्‍जे में लेकर उसे गिरफ्तार कर दिया।

 इसके अलावा 19 साल के मैथ वुड्स ने भी  खोए हुए बच्‍चों के ऊपर एक जोक कमेंट लिखा था जिसके बाद उसे 3 महिने जेल की हवा खानी पड़ी थी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Paula asher

18 साल ही पॉल एशर ने एक कार को ठोकर मारने के बाद फेसबुक में कमेंट किया था ""My dumb ass got a dui and I hit a car...lol," she wrote." जिसके बाद उन्‍होंन इसके लिए माफी भी मांगी थी, इसके बाद पॉल को 2 दिन जेल में रखा गया था। 

Justin Carter

19 साल के जस्‍टिन को फरवरी 2013 में एक गेमर के खिलाफ फेसबुक में कमेंट करने पर गिरफ्तार किया गया था। जस्‍टिन ने अपने फेसबुक में लिखा था ""I think Ima shoot up a kindergarten / And watch the blood of the innocent rain down/ And eat the beating heart of one of them." अभी न्‍यायालय में जस्‍टिन के खिलाफ केस चल रहा है। 

Matt Woods

इंग्‍लैंड के मैथ को फेसबुक में "I woke up this morning in the back of a transit van with two beautiful little girls, I found April in a hopeless place." कमेंट के लिए 3 महिने जेल की हवा खानी पड़ी थी। 

Shaheen Dhanda Renu Srinivasan

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की मौत पर शाहीन ढाडा और रेनू श्रीनिवासन ने फेसबुक पर ठाकरे की मौत के बाद हुए बंद पर सवाल उठाया। उसने कमेंट्‍स लिखा कि ठाकरे जैसे लोग तो रोज पैदा होते हैं और मरते हैं। इनके लिए बंद होना कितना उचित है। लड़की के खिलाफ गलत मंशा से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धारा के अंतर्गत मामला दर्ज किया। मुंबई पुलिस ने दोनों लड़कियों को हिंसा भड़काने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। बाद में 15 हजार के मुचलके पर दोनों को रिहा कर दिया गया है।

Jordan Blackshaw and Perry Sutcliffe-Keenan

जॉर्डन ब्‍लैकशॉ और पेरी स्‍क्‍लिफ कीनन को फेसबुक में हिंसा फैलाने वाले कमेंट के चलते जेल की हवा खानी पड़ी थी।

Cameron D'Ambrosio

Muhammad Ruhul Amin Khandaker

Mark Bryon


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
Opinion Poll

Social Counting