waterproof GoPro camera से करें बारिश और रिवर राफ्टिंग में फोटोग्राफी, मिलेंगे लाइक्स

|

सोशल मीडिया के चलते लोगों में फोटोग्राफी का क्रेज काफी बढ़ गया है. लोग अपने Instagram, Facebook पर तस्वीरें पोस्ट करना पसंद करते हैं. हालांकि इस बदलते दौर में सोशल मीडिया भी कमाई का जरिया बन गया है. लोग सोशल मीडिया पर अपनी आईडी बनाते हैं और वहां अपनी फोटो पोस्ट कर लाइक और फॉलोअर्स बढ़ाते हैं. अब ऐसे में अगर आप अंडरवाटर फोटो पोस्ट करते हैं तो फोटो पर लाइक की बारिश हो जाती है. आज हम आप को एक कैमरे के बारे में बताने जा रहे हैं जो Waterproof है.

 
waterproof GoPro camera से करें बारिश और रिवर राफ्टिंग में फोटोग्राफी

GoPro Hero

GoPro Hero 10 ने दो नए फ्लैगशिप एक्शन कैमरों GoPro Hero 11 और Hero 11 Mini की घोषणा की है. वे पिछले साल लॉन्च किए गए हीरो 10 के उत्तराधिकारी हैं. नए कैमरे बड़े सेंसर के साथ आते हैं जो 8:7 आस्पेक्ट रेश्यो वाली तस्वीरें और वीडियो कैप्चर कर सकते हैं. दोनों डिवाइस के स्पेसिफिकेशन्स समान हैं.

 

GoPro Hero

अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि कैमरे को पानी के नीचे ले जाने से वह खराब हो सकता है. आप की जानकारी के लिए बता दें कि अब बाजार में ऐसे कैमरे उपलब्ध हैं, जिनका उपयोग पानी में भी किया जा सकता है. इन्हीं में से एक है GoPro. यह एक ऐसा कैमरा है जिसे कठिन परिस्थितियों में उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है और बहुत उच्च गुणवत्ता में तस्वीरें ले सकता है.

GoPro Hero
 

GoPro Hero 11 Black कुछ प्रभावशाली अपग्रेड के साथ आता है लेकिन डिज़ाइन पिछले मॉडल जैसा ही है. Hero 10 की तरह इसमें भी पीछे की तरफ 2.27-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले और रियर में कलर LCD डिस्प्ले मिलता है. कैमरा एक नए 27-मेगापिक्सेल सेंसर के साथ विस्तृत क्षेत्र के दृश्य के साथ आता है. यह उपयोगकर्ताओं को 24.7-मेगापिक्सेल स्क्रीन ग्रैब कैप्चर करने की भी अनुमति देगा.

GoPro Hero

वीडियो रिकॉर्डिंग की बात करें तो GoPro Hero 11 Black 60fps पर 5.3K वीडियो शूट कर सकता है. यह 4k @ 120fps को भी सपोर्ट करता है. हुड के तहत, यह GoPro के GP2 प्रोसेसर द्वारा संचालित है. वहीं यह कैमरा वाटरप्रूफ भी है.

 

 
Best Mobiles in India

English summary
GoPro Hero 10 has announced two new flagship action cameras GoPro Hero 11 and Hero 11 Mini. He is the successor to the Hero 10 that was launched last year. The new cameras come with a larger sensor that can capture pictures and videos with an 8:7 aspect ratio.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X