Smartphone Repair : अब रिपेयर के लिए स्मार्टफोन देते समय सुरक्षित रहेंगे आपकी निजी तस्वीरें! बस करें ये काम

|

Photos will be safe in the smartphone during repair : स्मार्टफोन तो आज के समय में सभी इस्तेमाल करते हैं और कभी न कभी ऐसा होता ही है कि आपके मोबाइल फोन में कुछ न कुछ खराब हो जाता है और हम लोग उसे रिपेयर करने के लिए दे देते हैं. ऐसे में, अगर आप अपना फोन किसी दुकान दार के पास छोड़ आते हैं उस समय आप को याद नहीं होता कि फोन में आप के कुछ फोटो हैं जो कोई और भी देख सकता है. इस दौरान आप को चिंता जरूर होती है कि फोन में सेव की गई पर्सनल तस्वीरें, वीडियोज और डॉक्यूमेंट्स का कहीं गलत इस्तेमाल न हो जाए.

 

आपको बता दें कि आपकी इस चिंता को स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंग (Smartphone Samsung) ने दूर करने का इंतजाम कर दिया है. सैमसंग एक नया फीचर, 'सैमसंग रिपेयर मोड' (Samsung Repair Mode) लेकर आया है जो आपकी मीडिया फाइल्स को बिल्कुल सेफ रखेगा.

Smartphone during repair : स्मार्टफोन में सुरक्षित रहेंगी तस्वीरें

आपको बता दें कि इस मोड को Samsung Galaxy S21 Series के लिए जारी किया जा रहा है लेकिन आने वाले समय में और भी मॉडल्स के लिए ये फीचर रोलआउट (feature rollout) कर दिया जाएगा.

 

जल्द आएगा Samsung का खास Repair Mode

अगर आप सोच रहे हैं कि ये रिपेयर मोड (Repair Mode) क्या है और किस तरह काम करता है तो आइए डिटेल में आपको इस बारे में बताते हैं. सैम मोबाइल (Sammobile) की एक रिपोर्ट के मुताबिक Samsung अपने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक नए प्राइवेसी फीचर पर काम कर रहा है जिसका नाम Repair Mode है. इसे सबसे पहले सैमसंग की कोरियन वेबसाइट पर देखा गया है.

Smartphone during repair : स्मार्टफोन में सुरक्षित रहेंगी तस्वीरें

इस तरह से काम करेगा फीचर

आपको बताते हैं कि सैमसंग का यह नया Repair Mode किस तरह काम करता है. इस मोड को ऑन करने से जो लोग आपका फोन ठीक करेंगे, उन्हें आपके स्मार्टफोन की limited access दी जाएगी. इस मोड को ऑन करने के बाद आपकी तस्वीरें, मैसेज और अकाउंट, सभी कुछ फोन ठीक करने वाले इंसान से छुप जाएगा. इस तरह, वो आपके फोन के कंटेन्ट को मिसयूज नहीं कर सकेंगे. इस मोड को स्मार्टफोन की सेटिंग्स में 'बैटरी एंड डिवाइस केयर' ऑप्शन में जाकर ऑन कर सकते हैं.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Let us tell you that this mode is being released for Samsung Galaxy S21 Series but in the coming time this feature will be rolled out for more models.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X